विज्ञापन

Rajasthan: धार्मिक मेले में अश्लील डांस, मंच पर बीजेपी नेता के गले में डाला कोबरा सांप; पूर्व मंत्री बोले-बड़ा अपमान

Rajasthan: हिंडोली-नैनवा विधायक और पूर्व मंत्री अशोक चांदना ने कहा कि नैनवा नैन सिंह की नगरी है. बीजेपी के राज में नैनवा का बड़ा अपमान हुआ है. उन्होंने हाथ जोड़कर कार्यक्रम बंद कराने की अपील की है. 

Rajasthan: धार्मिक मेले में अश्लील डांस, मंच पर बीजेपी नेता के गले में डाला कोबरा सांप; पूर्व मंत्री बोले-बड़ा अपमान
बूंदी में धार्मिक मेले में बीजेपी नेता के गले में सांप डाल दिया.

Rajasthan: बूंदी जिले के नैनवा में तेजाजी के मेले में अश्लील डांस करने का मामला सामने आया है.  मेला समिति ने मंच पर अश्लील डांस करवा दिया. मंच पर स्थानीय भाजपा नेता के गले में एक कलाकार ने कोबरा सांप तक डाल दिया. विवाद बढ़ा तो स्थानीय विधायक और पूर्व मंत्री अशोक चांदना ने कहा कि नैनवा क्षेत्र ऐतिहासिक रहा है.  बीजेपी के राज में नैनवा का बड़ा अपमान हुआ है. हमारे सरकार में नैनवा की शान हुआ करती थी और विकास समृद्धि थी.  लेकिन, भारतीय जनता पार्टी की सरकार ने जयपुर से समिति बनाकर ऐसे कार्यक्रम आयोजित करवाए जा रहे हैं.  मेरी समिति से हाथ जोड़कर अपील है कि वह ऐसे कार्यक्रमों को बंद कर नैनवा की शान बनाये रखें.  

मेले में रशियन डांस पर प्रस्तुति देने लगी 

बूंदी के नैनवा कस्बे में हर साल देहलवाल जी का मेला लगता है,  जिसमें रंगारंग कार्यक्रम और अखिल भारतीय कवि सम्मेलन होते हैं.  मेले में मेला समिति को लेकर भी विवाद हो गया था.  स्थानीय खींचतान से बचने के लिए राज्य सरकार ने जयपुर से एक कमेटी नियुक्त की थी, इसी कमेटी में यह मेला लगता है. मंगलवार (1 अक्तूबर) देर रात्रि को सांस्कृतिक कार्यक्रम में बड़ी संख्या में क्षेत्र के लोग मौजूद थे. आयोजकों की मौजूदगी में एक कलाकार आई और डांस करने लगी. रशियन डांस पर अपनी प्रस्तुति देने लगी.  धार्मिक कार्यक्रम में इस प्रकार की प्रस्तुति देखकर आमजन भी हैरान हो गए.  डांस करीब 2 से 3 बार किया गया,  जिसके चलते मेला आयोजक विवादों में घिर गए.  सामाजिक संगठनों प्रबुद्ध जनों ने इस प्रकार के डांस को देखकर आपत्ति जताई. 

बूंदी के धार्मिक मेले में अश्लील डांस.

बूंदी के धार्मिक मेले में अश्लील डांस.

बीजेपी नेता के गले में डाला कोबरा

अश्लील डांस होने के बाद स्थानीय भाजपा नेता  कन्हैयालाल को मंच पर बुलाया गया. एक महिला कलाकार और एक पुरुष कलाकार अपनी प्रस्तुति देने के लिए आए और भाजपा नेता को कुर्सी पर बैठा दिया.  इसी बीच कलाकार अचानक से टोकरी में मौजूद सांप को निकाल लिया. कोबरा मंच की तरफ दौड़ने लगा. अपने हाथों में सांप उठाकर दर्शकों को कलाकार सांप दिखता है और फिर भाजपा नेता के गले में सांप को डाल देता है.  भाजपा नेता भी खुद सांप को देखकर डर जाते हैं.  हालांकि, कुछ देर बाद कलाकार वापस से सांप को निकाल लेता है.  

चंदाना बोले-नैनवा का अपमान कर रही है बीजेपी 

हिंडोली नेनवा विधायक और पूर्व मंत्री अशोक चांदना का भी बयान सामने आया. उन्होंने मंच पर हो रहे अश्लील डांस पर कहा कि नैनवा नैन सिंह की नगरी रही है.  यहां पर बड़े तालाब, महल  आन बान शान राजस्थान का नाम रोशन कर रहे है.  लेकिन, भाजपा अपने राज में नैनवा का अपमान करने में लगी हुई है. मंच पर जिस प्रकार से अश्लील डांस किए गए, ऐसा पहले कभी भी नहीं हुआ.  नैनवा के मेले को इसकी शान और शौकत के लिए जाना जाता है.  यहां के कार्यक्रम खास तौर से कवि सम्मेलन पूरे प्रदेशभर में प्रचलित है.  लेकिन मंच को अश्लील डांस से अपमान किया गया है.  ऐसा नहीं होना चाहिए था मैं ऐसे डांसों की कड़ी निंदा करता हूं.  हमारी सरकार में नैनवा में आमूल चूल विकास हुए हैं. नैनवा अस्पताल को उप जिला अस्पताल बनाया गया.  सड़कों के विकास का कार्य करवाए गए, कृषि मंडी बनवाई गई और तमाम कार्य आज भी प्रकृति पर चल रहे हैं.  

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
राजकुमार रोत के गढ़ को ढहाने के लिए बीजेपी का बड़ा दांव, चौरासी विधानसभा में होगा रोचक मुकाबला!
Rajasthan: धार्मिक मेले में अश्लील डांस, मंच पर बीजेपी नेता के गले में डाला कोबरा सांप; पूर्व मंत्री बोले-बड़ा अपमान
There is no trace of panther in Gogunda Udaipur even on the 13th day
Next Article
Udaipur Panther Attack: 'आदमखोर' तेंदुए का 13वें दिन भी कोई सुराग नहीं, पुलिस और आर्मी का सर्च ऑपरेशन जारी
Close