विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 04, 2023

Rajasthan News: गौ तस्करों पर बजरंग दल का एक्शन, पुलिस के आते ही कंटेनर छोड़ खेतों में भागे तस्कर

धौलपुर में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने पुलिस को सूचना दी कि बड़ी तादाद में गौ तस्कर गौवंशो को ट्रक में भरकर ले जा रहे हैं. सूचना पाते ही पुलिस ने ट्रक को घेर लिया और करीब 35 गौवंशो को मुक्त कराया जिन्हें ट्रक में ठूस-ठूस कर भरा गया था. 

Read Time: 3 min
Rajasthan News: गौ तस्करों पर बजरंग दल का एक्शन, पुलिस के आते ही कंटेनर छोड़ खेतों में भागे तस्कर
गौ तस्करों के खिलाफ धौलपुर के पुलिस कार्रवाई की

Rajasthan News: धौलपुर जिले के सैपऊ थाना पुलिस ने शनिवार तड़के धौलपुर-जयपुर हाईवे पर बड़ी कार्रवाई को अंजाम दिया है. पुलिस ने बजरंग दल के कार्यकर्ताओं की सूचना पर गोवंश से भरे कंटेनर को पकड़ा है. कंटेनर में करीब 30 से 35 गाय और नंदी बरामद किए गए हैं. गौ तस्कर खेतों में कूद कर फरार हो गए. बरामद गोवंश को बिजौली गौशाला मुक्त करने के लिए भेजा गया है. पुलिस टीम गौ तस्करों का पीछा कर रही है.

क्या था पूरा मामला

घटना की जानकारी देते हुए हेड कॉन्स्टेबल राजकुमार ने बताया कि पुलिस द्वारा धौलपुर जयपुर हाईवे स्थिति कैथरी गांव के पास टोल प्लाजा पर गस्त किया जा रहा था. गस्त के दौरान पुलिस टीम को जरिए मुखबिर सूचना मिली कि कंटेनर गाड़ी में गोवंश भरकर जा रहा है. प्राप्त सूचना पर टोल प्लाजा के नजदीक सघन नाकाबंदी कराई गई. कंटेनर गाड़ी को अवरोध लगाकर रुखवा लिया. तलाशी के दौरान कंटेनर में करीब 30 से 35 गाय और नंदी बरामद किए गए. कार्रवाई के दौरान गाड़ी का चालक एवं गौ तस्कर खेतों में कूद कर फरार हो गए.

गौ तस्करों के पकड़ने की कोशिश

पुलिस ने मौके से कंटेनर गाड़ी को जब्त कर लिया है. हेड कांस्टेबल ने बताया पशु चिकित्सकों की टीम को मौके पर बुलाया गया है. आरोपियों के खिलाफ गोवंश एवं पशु क्रूरता अधिनियम में आपराधिक प्रकरण दर्ज किया जा रहा है. फिलहाल बरामद गोवंश को बिजौली गौशाला मुक्त करने के लिए भेजा गया है. पुलिस टीम गौ तस्करों को पकड़ने की कोशिश कर रही है. उन्होंने बताया कि गौ तस्करों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की जा रही है. यह कार्रवाई गोवंश के संरक्षण के लिए एक महत्वपूर्ण कदम है. पुलिस की इस कार्रवाई से गौ तस्करों में खौफ का माहौल पैदा होगा.

ये भी पढ़ें- Govind Singh Dotasra Net Worth: 5 साल में 3 गुना बढ़ी कांग्रेस नेता डोटासरा की संपत्ति, हलफनामे से खुलासा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close