Rajasthan News: हाईकोर्ट के आदेश पर अतिक्रमण के खिलाफ प्रशासन का चला बुलडोजर, दुकानदारों से नोकझोंक के बाद बंद हुई कार्रवाई

दुकानदारों का आरोप है के भीषण गर्मी के बीच छाया देने वाली दुकानों के ऊपर लगी लोहे की टिन को प्रशासन ने हटवा दिया है.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Rajasthan News: राजस्थान के धौलपुर स्थित बाड़ी शहर में हाईकोर्ट के निर्देश पर शहर के मुख्य मार्गों पर अतिक्रमण के खिलाफ बुलडोजर अभियान चलाया गया. जैसे ही पीले पंजे के साथ प्रशासन, नगर पालिका और पुलिस टीम ने शहर के मुख्य बाजार में प्रवेश किया हड़कंप मच गया. बाजार में अतिक्रमण विरोधी कार्रवाई को देखने के लिए लोगों की भीड़ जमा हो गई. ऐसे में घंटाघर से पूर्व कुछ दुकानों की पट्टियों को नगर पालिका कार्मिकों द्वारा तोड़ा गया तो कुछ दुकानदार खुद ही पट्टियों को हटाते नजर आए. जैसे ही टीम ने घंटाघर के अंदर प्रवेश किया सकरे मार्ग में जेसीबी फंस गई. इसके बाद दुकानदारों द्वारा दुकानों को बंद कर विरोध जताया तो नगर पालिका और प्रशासन की टीम सकते में आ गई. जिससे अतिक्रमण को लेकर मुख्य बाजार में कोई कार्रवाई नहीं हुई. इसके बाद बसेड़ी रोड पर जरूर पीले पंजे से कुछ अतिक्रमण हटाया गया है. ऐसे में पहले दिन अतिक्रमण विरोधी अभियान खानापूर्ति साबित हुआ है.

दुकानदारों का आरोप है के भीषण गर्मी के बीच छाया देने वाली दुकानों के ऊपर लगी लोहे की टिन को प्रशासन ने हटवा दिया है. साथ में विधायक जसवंत गुर्जर के नेतृत्व में जो प्रशासन से वार्ता हुई थी. उसमें दुकान कब बाहर लगी एक फीट की पट्टियों को नहीं हटाने का आश्वासन दिया था. जिसे अब तोड़ा जा रहा है. ऐसे में दुकानदारों ने भीषण गर्मी और पूर्व बैठक में प्रशासन द्वारा दिए गए आश्वासन की पालना नहीं होने के विरोध में दुकानों को बंद कर दिया.

Advertisement

व्यापारियों में अभियान को लेकर विरोध

बाड़ी व्यापार मंडल की अध्यक्ष अमित मंगल का कहना है कि प्रशासन ने विधायक जसवंत गुर्जर के नेतृत्व में हुई बैठक में जो आश्वासन दिया था उसे पर खरा नहीं उतरा है. दुकानदार पूर्व में लगी टीनो को हटाने के बाद तेज धूप से खुद परेशान है. अब चाहे पट्टी एक फुट की हो या अधिक सभी को तोड़ा जा रहा है. ऐसे में विरोध में दुकानों को बंद किया है जब तक स्पष्ट आश्वासन नहीं मिलता है. नियम से कार्रवाई नहीं होती है तब तक दुकानदार और व्यापारी ऐसे अभियान का समर्थन नहीं कर सकते हैं.

Advertisement

मुख्य बाजार में सक्रिय रास्ते के चलते नहीं हो सभी कार्रवाही 

नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी रविंद्र सिंह का कहना है कि पूर्व में दुकानदारों को सचेत किया था और एक सप्ताह का समय भी दिया था लेकिन उन्होंने दुकानों के आगे लगी पट्टियों को नहीं उठाया. टिन जरूर हटाई गई है.ऐसे पट्टियों को हटाने की कार्रवाई की है. मुख्य बाजार में मार्ग सकरा होने के चलते कार्रवाई संभव नहीं हो सकी. दुकानदारों से फिर एक बार समय दिया है, एक-दो दिन में अगर पट्टियां नहीं हटी तो कार्रवाई की जाएगी.

Advertisement

यह भी पढ़ेंः जयपुर में अवैध निर्माण के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, 4 अवैध कॉलोनियों पर चला बुलडोजर

Topics mentioned in this article