विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan News: हाईकोर्ट के आदेश पर अतिक्रमण के खिलाफ प्रशासन का चला बुलडोजर, दुकानदारों से नोकझोंक के बाद बंद हुई कार्रवाई

दुकानदारों का आरोप है के भीषण गर्मी के बीच छाया देने वाली दुकानों के ऊपर लगी लोहे की टिन को प्रशासन ने हटवा दिया है.

Read Time: 3 mins
Rajasthan News:  हाईकोर्ट के आदेश पर अतिक्रमण के खिलाफ प्रशासन का चला बुलडोजर, दुकानदारों से नोकझोंक के बाद बंद हुई कार्रवाई

Rajasthan News: राजस्थान के धौलपुर स्थित बाड़ी शहर में हाईकोर्ट के निर्देश पर शहर के मुख्य मार्गों पर अतिक्रमण के खिलाफ बुलडोजर अभियान चलाया गया. जैसे ही पीले पंजे के साथ प्रशासन, नगर पालिका और पुलिस टीम ने शहर के मुख्य बाजार में प्रवेश किया हड़कंप मच गया. बाजार में अतिक्रमण विरोधी कार्रवाई को देखने के लिए लोगों की भीड़ जमा हो गई. ऐसे में घंटाघर से पूर्व कुछ दुकानों की पट्टियों को नगर पालिका कार्मिकों द्वारा तोड़ा गया तो कुछ दुकानदार खुद ही पट्टियों को हटाते नजर आए. जैसे ही टीम ने घंटाघर के अंदर प्रवेश किया सकरे मार्ग में जेसीबी फंस गई. इसके बाद दुकानदारों द्वारा दुकानों को बंद कर विरोध जताया तो नगर पालिका और प्रशासन की टीम सकते में आ गई. जिससे अतिक्रमण को लेकर मुख्य बाजार में कोई कार्रवाई नहीं हुई. इसके बाद बसेड़ी रोड पर जरूर पीले पंजे से कुछ अतिक्रमण हटाया गया है. ऐसे में पहले दिन अतिक्रमण विरोधी अभियान खानापूर्ति साबित हुआ है.

दुकानदारों का आरोप है के भीषण गर्मी के बीच छाया देने वाली दुकानों के ऊपर लगी लोहे की टिन को प्रशासन ने हटवा दिया है. साथ में विधायक जसवंत गुर्जर के नेतृत्व में जो प्रशासन से वार्ता हुई थी. उसमें दुकान कब बाहर लगी एक फीट की पट्टियों को नहीं हटाने का आश्वासन दिया था. जिसे अब तोड़ा जा रहा है. ऐसे में दुकानदारों ने भीषण गर्मी और पूर्व बैठक में प्रशासन द्वारा दिए गए आश्वासन की पालना नहीं होने के विरोध में दुकानों को बंद कर दिया.

व्यापारियों में अभियान को लेकर विरोध

बाड़ी व्यापार मंडल की अध्यक्ष अमित मंगल का कहना है कि प्रशासन ने विधायक जसवंत गुर्जर के नेतृत्व में हुई बैठक में जो आश्वासन दिया था उसे पर खरा नहीं उतरा है. दुकानदार पूर्व में लगी टीनो को हटाने के बाद तेज धूप से खुद परेशान है. अब चाहे पट्टी एक फुट की हो या अधिक सभी को तोड़ा जा रहा है. ऐसे में विरोध में दुकानों को बंद किया है जब तक स्पष्ट आश्वासन नहीं मिलता है. नियम से कार्रवाई नहीं होती है तब तक दुकानदार और व्यापारी ऐसे अभियान का समर्थन नहीं कर सकते हैं.

मुख्य बाजार में सक्रिय रास्ते के चलते नहीं हो सभी कार्रवाही 

नगर पालिका के अधिशासी अधिकारी रविंद्र सिंह का कहना है कि पूर्व में दुकानदारों को सचेत किया था और एक सप्ताह का समय भी दिया था लेकिन उन्होंने दुकानों के आगे लगी पट्टियों को नहीं उठाया. टिन जरूर हटाई गई है.ऐसे पट्टियों को हटाने की कार्रवाई की है. मुख्य बाजार में मार्ग सकरा होने के चलते कार्रवाई संभव नहीं हो सकी. दुकानदारों से फिर एक बार समय दिया है, एक-दो दिन में अगर पट्टियां नहीं हटी तो कार्रवाई की जाएगी.

यह भी पढ़ेंः जयपुर में अवैध निर्माण के खिलाफ बड़ी कार्रवाई, 4 अवैध कॉलोनियों पर चला बुलडोजर

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
राजस्थान में 1 दर्जन मोर और 16 तीतर की अचानक मौत ने बढ़ाई चिंता, जानें क्या है मामला
Rajasthan News:  हाईकोर्ट के आदेश पर अतिक्रमण के खिलाफ प्रशासन का चला बुलडोजर, दुकानदारों से नोकझोंक के बाद बंद हुई कार्रवाई
9 people died in a horrific road accident in Karauli Rajasthan, 2 children also included
Next Article
राजस्थान में भीषण सड़क हादसे में 9 लोगों की मौत, 2 बच्चे भी शामिल
Close
;