विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान में चुनाव से पहले लाल डायरी के पन्ने वायरल, CM के बेटे वैभव गहलोत, मंत्री सहित अन्य का जिक्र, चढ़ा सियासी पारा

Lal Diary Pages Viral Before Rajasthan Elections: राजस्थान की राजनीति में लाल डायरी ने फिर नया सियासी तूफान खड़ा कर दिया है. मंगलवार को लाल डायरी के चार पन्ने वायरल हुए. जिससे चुनाव से पहले राजस्थान की राजनीतिक हलचल तेज हो गई है.

Read Time: 5 min
राजस्थान में चुनाव से पहले लाल डायरी के पन्ने वायरल, CM के बेटे वैभव गहलोत, मंत्री सहित अन्य का जिक्र, चढ़ा सियासी पारा
मंगलवार को वायरल हुए लाल डायरी के पन्ने.

Lal Diary Pages Viral Before Rajasthan Elections: राजस्थान में चुनाव से पहले लाल डायरी के कुछ पन्ने वायरल हो रहे हैं. सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इन पन्नों में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के बेटे वैभव गहलोत, कुंजीलाल मीणा,आरविंद तोमर, जीआर खटाणा सहित अन्य लोगों का जिक्र है. ये पन्ने कब मंगलवार को उदयपुरवाटी के विधायक राजेंद्र गुढ़ा ने सार्वजनिक किए. लेकिन इससे प्रदेश की सियासी राजनीति में उबाल आ गया है. भाजपा के प्रदेश प्रभारी अरूण सिंह ने वायरल हो रहे पन्नों को लेकर गहलोत सरकार पर निशाना साधा है. दूसरी ओर कांग्रेस के प्रवक्ता आरसी चौधरी ने वायरल हो रहे पन्नों को भाजपा आईटी सेल का कारनामा बताया है. आइए जानते हैं कि क्या कुछ है लाल डायरी के वायरल पन्नों में. 

मंगलवार को लाल डायरी के 4 पन्ने सामने आए. इसमे एक पन्ने पर सीएम गहलोत के वैभव गहलोत का जिक्र है. लिखा है-  'वैभव गहलोतजी जी का फोन आया, बोले कि पापा इसलिए वापस सरकार नहीं बना पाते हैं हर बार, इस बार भी मैं लिख कर दे सकता हूं सरकार बुरी तरह हारेगी. इसका कारण वे स्वयं हैं. वे अधिकारियों से ऐसे घिर जाते हैं कि उन्हें राजनीतिक व्यक्ति बहुत बुरा लगने लग जाता है.'

मंगलवार को वायरल हुए लाल डायरी के पन्ने.

मंगलवार को वायरल हुए लाल डायरी के पन्ने.

वायरल हो लाल डायरी के पन्नों में वैभव गहलोत से जुड़े पेज पर आगे लिखा है- मेरे कहने पर सवाई माधोपुर में एक स्वीपर का भी ट्रांसफर नहीं किया, जिससे जिले के अधिकारियों में मेरा (वैभव) बहुत गलत मैसेज गया है. विधायक दानिश अबरार के सीएम साहब के भारी खिलाफ होते हुए भी उसके कहने पर मेरी बेइज्जती की.'

मंगलवार को वायरल हुए लाल डायरी के पन्ने.

मंगलवार को वायरल हुए लाल डायरी के पन्ने.

मालूम हो कि राजस्थान की राजनीति में लाल डायरी का जिक्र गहलोत सरकार के बर्खास्त मंत्री राजेंद्र गुढ़ा ने उठाया था. दावा किया था कि इस लाल डायरी में गहलोत सरकार के करप्शन की कहानी लिखी है. गुढ़ा द्वारा लाल डायरी की कहानी शुरू करने के बाद यह एक चुनावी मुद्दा बन गया. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित भाजपा के सभी बड़े नेता हर चुनावी सभा में लाल डायरी का जिक्र करते हैं. 

मंगलवार को वायरल हुए लाल डायरी के पन्ने.

मंगलवार को वायरल हुए लाल डायरी के पन्ने.

CM गहलोत के उदयपुरवाटी दौरे से पहले वायरल हुए लाल डायरी के पन्ने
मालूम हो कि 15 नवंबर को मुख्यमंत्री अशोक गहलोत झूंझुनू जिले की उदयपुरवाटी विधानसभा जाने वाले हैं. उदयपुरवाटी राजेंद्र गुढ़ा का क्षेत्र है. सीएम के उदयपुरवाटी पहुंचने से एक दिन पहले राजेंद्र गुढा ने लाल डायरी के चार पन्ने सार्वजनिक कर दिये. जिससे प्रदेश का सियासी पारा हाई हो गया है. अब देखना है कि उदयपुरवाटी पहुंचने पर सीएम गहलोत इस मुद्दे पर क्या कुछ बोलते हैं?

भाजपा नेता बोले- जनता कांग्रेस सरकार को सिखाएगी सबक
मंगलवार को वायरल हुए लाल डायरी के पन्नों में कांग्रेस विधायक की खान के आवंटन का भी जिक्र किया गया है. इधर पन्ने वायरल होने पर भाजपा नेता अरूण सिंह ने कहा कि कांग्रेस के गहलोत सरकार की लाल डायरी के पार्ट-2 का खुलासा हुआ है.  जिसमें अनेकों घोटाले, राजस्थान को लूटा गया. उसका हिसाब-किताब लिखा हुआ है. जनता अवश्य रूप से कांग्रेस सरकार को सबक सिखाएगी. यह लाल डायरी कांग्रेस और कांग्रेस नेताओं को सोने नहीं देगी. लाल डायरी के पार्ट-2 का खुलासा हो गया है. इसमें गहलोत सरकार के मंत्रियों और उनके परिजनों का भी जिक्र है. 

कांग्रेस के प्रवक्ता ने कहा- यह भाजपा की आईटी सेल की उपज
दूसरी ओर कांग्रेस के प्रवक्ता आरसी चौधरी ने कहा कि भाजपा के आईटी सेल में ये पन्ने गढ़े जाते हैं. और जनता के बीच वायरल कर नैरेटिव बनाए जाते हैं. लाल डायरी के पन्नों और सूत्रों का जो जिक्र है वह बिल्कुल ही निराधार है. इसका कोई भी आधार नहीं है. 
 

यह भी पढ़ें - राजेंद्र सिंह गुढ़ा का बड़ा बयान, बोले- 'मैं एक मिनट में लाल डायरी सौंप दूं अगर...'

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close