विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 14, 2023

एटम बम की धमकी देने वाला पकिस्तान आज आटे के लिए मोहताजः अजय भट्ट

गुरुवार को जैसलमेर के दौरे पर पहुंचे केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ने तनोट मंदिर में पूजा की. साथ ही पाकिस्तान से जुड़े सवाल पर उसकी आर्थिक स्थिति को लेकर करारा तंज भी कसा.

Read Time: 3 min
एटम बम की धमकी देने वाला पकिस्तान आज आटे के लिए मोहताजः अजय भट्ट
NDTV के संवाददाता से बात करते हुए केंद्रीय मंत्री

केंद्रीय रक्षा और पर्यटन (राज्य मंत्री) अजय भट्ट गुरुवार को पूरे दिन जैसलमेर दौरे पर रहे. इस दौरान उन्होंने आर्मी वॉर म्यूजियम, लोंगेवाला वॉर म्यूजियम का निरीक्षण किया. वही तनोट माता के दर्शन कर मत्था टेका. इस दौरान उन्होंने पाकिस्तान को लेकर प्रतिक्रिया दी. पाकिस्तान से जुड़े सवाल पर केंद्रीय रक्षा राज्य मंत्री अजय भट्ट ने कहा कि एटम बम की धमकी देने वाला देश आज आटे के लिए मोहताज है. उसकी क्या ही बात करें. मालूम हो कि पाकिस्तान बीते लंबे समय से राजनीतिक संकट के साथ-साथ गंभीर आर्थिक संकट से जूझ रहा है. यहां इमरान खान की सरकार जाने के बाद आर्थिक संकट इस कदर गहराया कि लोग आटा के लिए बेहाल हो उठे. पाकिस्तान से आटा के पैकेट के छीनाझपटी तक के कई वीडियो बीते कुछ दिनों में सामने आए हैं. 

भट्ट ने जैसलमेर के विश्वविख्यात सोनार दुर्ग का भ्रमण किया. वहीं दुर्ग के केनन पॉइंट से स्वर्णनगरी की सुंदर आभा को भी  निहारा. केंद्रीय मंत्री वीके सिंह के "POK अपने आप भारत में आके मिलेगा" वाले बयान पर पाकिस्तान की ओर इशारा करते हुए बोले कि यह बात उस देश (पाकिस्तान) में भी उठ रही है. अच्छी बात कहीं उठती है तो उठने दीजिए. इसमें गलत क्या है.

पाकिस्तान से संबधित सवाल पर केंद्रीय मंत्री अजय भट्ट ने कहा, "उस देश के बारे में क्या ही बोलें, किस चीज पर बोले, दुनिया में कहाँ स्थान है, मुझे बताइए?"

आप भले हमें परेशान करें, लेकिन हम आपकी सनमति की दुआ करेंगेः भट्ट

जो देश कभी हमें एटम बम मारने की धमकी देता था. आज वह खुद एटम बम बन गया है. वहां लोग आटा तक के लिए मोहताज है. हम तो सारी पृथ्वी को एक मानते है. वसुधैव कुटुंबकम हमारी सोच के मूल में है. आप हमको परेशान भले ही करते रहिए, लेकिन हम आपको परेशान नहीं करेंगे, हम यही कहेंगे कि भगवान आपको सनमति दे.

इसे भी पढ़े- भारत-पाक बॉर्डर पर पहुंचे केंद्रीय मंत्री अजय भट्ट, BSF जवानों संग तनोट मंदिर में की पूजा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close