विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 14, 2023

भारत-पाक बॉर्डर पर पहुंचे केंद्रीय मंत्री अजय भट्ट, BSF जवानों संग तनोट मंदिर में की पूजा

नैनीताल संसदीय क्षेत्र से सांसद और केंद्रीय रक्षा और पर्यटन (राज्य मंत्री) अजय भट्ट एक दिवसीय दौरे पर जैसलमेर पहुँचे. उन्होंने लोंगेवाला वॉर मेमोरियल, तनोट माता मंदिर , जैसलमेर वॉर म्यूजियम का भी दौरा किया.

Read Time: 3 min
भारत-पाक बॉर्डर पर पहुंचे केंद्रीय मंत्री अजय भट्ट, BSF जवानों संग तनोट मंदिर में की पूजा
तनोट माता मंदिर के दर्शन करते मंत्री अजय भट्ट.

प्रदेश में चुनावी दौरे का सिलसिला तेज हो गया है. भाजपा के कई मंत्री, नेता लगातार प्रदेश के दौरे पर आ रहे हैं. राजस्थान के दौरे पर ये लोग राजधानी तक ही सीमित नहीं होकर अलग-अलग जिलों तक पहुंच रहे हैं. इसी कड़ी में सरहदी जिला जैसलमेर बीते कुछ दिनों से बड़े नेताओं के दौरे को लेकर खबरों में बना है. हाल ही में यहां लोकसभा स्पीकर ओम बिरला और केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह पहुंचे थे. अब गुरुवार को नैनीताल-उधमसिंह नगर से सांसद और केंद्रीय रक्षा और पर्यटन (राज्य मंत्री) अजय भट्ट एक दिवसीय दौरे पर विशेष विमान से जैसलमेर पहुंचे. एयरपोर्ट पर उनकी आगवानी बैटल एक्स डिवीजन के जीओसी मेजर जनरल योगेंद्र सिंह पॉल ने की. साथ ही थल सेना और वायु सेना के अधिकारियों ने भी मंत्री अजय भट्ट का स्वागत किया.

मंत्री अजय भट्ट का काफिला एयरपोर्ट से 12 रैपिड हैलीकॉप्टर, मिलिट्री स्टेशन पहुँचे. जहां मंत्री अजय भट्ट ने देश के जाबाज सैनिकों के साथ चाय पर चर्चा की और जवानों से उनके हाल पूछे. उन्होंने 24 घंटे और सातों दिन देश की रक्षा करने वाले कर्मवीरों का आभार भी जताया. इसके बाद मंत्री अजय भट्ट ने जैसलमेर वॉर म्यूजियम का जायजा लिया.

मंत्री अजय भट्ट का हैलीकॉप्टर 12 रैपिड, हैलीपेड से उड़कर लोंगेवाला हैलीपेड पहुँचे. भट्ट ने सीमावर्ती क्षेत्र लोंगेवाला पहुँचकर लोंगेवाला वॉर मैमोरियल का निरीक्षण किया. 1965 और 1971 के युद्ध में शहीद हुए जवानों को भट्ट ने श्रद्धांजलि अर्पित की. साथ ही वही पर्यटन की बढ़ती संभावनाओं पर चर्चा की.

इसके बाद वह तनोट पहुंचे. यहाँ उन्होंने तनोट माता मंदिर परिसर में स्थित विजय स्तम्भ पर पुष्प अर्पित कर शहीदों को श्रद्धांजलि दी. फिर वह पंडित कुंदन मिश्रा ने मंत्री अजय भट्ट से तनोट माता का विधिवत पूजन करवाया, पंडित मिश्रा ने मंत्री भट्ट को माँ तनोट के आशीर्वाद के रूप में रक्षा सूत्र बाँधा. बीएसएफ के अधिकारियों द्वारा मंत्री भट्ट को प्रसाद का कटोरा भेंट किया गया. 

Latest and Breaking News on NDTV

दौरे के अंत में मंत्री अजय भट्ट तनोट से रवाना होकर जैसलमेर मिलिट्री स्टेशन पहुँचे. वहां से उनके एयरपोर्ट जाने का कार्यक्रम है. जिसके बाद विशेष विमान के माध्यम से वह उदयपुर जाएंगे.

इसे भी पढ़े-  देर शाम भारत-पाक सीमा पर पहुंचे लोकसभा स्पीकर ओम बिरला, BSF जवानों संग तनोट मंदिर में की पूजा

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close