विज्ञापन
Story ProgressBack

Paper Leak: ब्लूटूथ से नकल कराने वाले गिरोह का खुलेगा राज, सरगना तुलछाराम से SOG की टीम करेगी पूछताछ

राजस्थान में पेपर लीक का मामला लगातार उठता रहा है. इस पर एसओजी की ताबड़तोड़ कार्रवाई जारी है. अबतक करीब 50 से ज्यादा पेपर लीक माफियाओं की गिरफ्तारी हो चुकी है. 

Read Time: 2 mins
Paper Leak: ब्लूटूथ से नकल कराने वाले गिरोह का खुलेगा राज, सरगना तुलछाराम से SOG की टीम करेगी पूछताछ
पकड़े गए आरोपी की तस्वीर

Rajasthan Paper Leak Action: स्पेशल ऑपरेशन ग्रुप (SOG) लगातार पेपर लीक माफियाओं पर कार्रवाई करती हुई नजर आ रही है. एसओजी ने ब्लूटूथ के माध्यम से नकल करने वाले गिरोह के सरगना तुलछाराम को गिरफ्तार किया है, आज तुलछाराम को कोर्ट के समक्ष पेश किया गया. एसओजी ने 8 दिन के पुलिस रिमांड की मांग की थी. जहां कोर्ट ने 5 दिन की डिमांड सौंपी है. ऐसे में अब एसओजी 5 दिन आरोपी तुलछाराम कालेर से पूछताछ करेगी.

गिरोह ब्लूटूथ से करवाता था चीटिंग

आरोपी तुलछाराम के खिलाफ अब तक 13 से अधिक मामले पेपर लीक को लेकर प्रदेश भर में दर्ज हैं. ऐसे में एसओजी को उम्मीद है कि तुलसाराम से पेपर लीक से जुड़े कई अहम खुलासे हो सकते हैं. तुलछाराम बीकानेर से अपनी गैंग का संचालन करता था और यह गैंग ब्लूटूथ के माध्यम से चीटिंग करवाती थी, पुलिस उप निरीक्षक भर्ती परीक्षा 2014 सहित कई भर्तियों में तुलसाराम पर डमी कैंडिडेट और ब्लूटूथ के माध्यम से नकल करवाने के आरोप हैं.

50 से अधिक लोगों की हुई गिरफ्तारी

पेपर लीक मामले में जगदीश बिश्नोई और तुलसाराम अलग-अलग हैं. जगदीश बिश्नोई की गैंग परीक्षा से पहले पेपर लीक करती थी. तो वही तुलछाराम ब्लूटूथ व डमी कैंडिडेट के माध्यम से पर्चा आउट करता था. एसओजी ने अब तक पेपर लीक मामले में 50 से अधिक लोगों की गिरफ्तारी कर ली है, जिनमें 36 ट्रेनी एसआई शामिल है. वहीं लगातार एसओजी प्रदेश में सक्रिय नकल गैंग्स के खिलाफ कार्रवाई कर रही है.

ये भी पढ़ें- Kota Factory 3:अब इंतजार हुआ खत्म! कोटा फैक्ट्री' सीजन 3 के ट्रेलर की रिलीज डेट आई सामने, धांसू अंदाज में फैंस को दी खुशखबरी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Sonakshi-Zaheer Wedding: जानें सोनाक्षी सिन्हा और जहीर इकबाल के शादी की ये खास बातें
Paper Leak: ब्लूटूथ से नकल कराने वाले गिरोह का खुलेगा राज, सरगना तुलछाराम से SOG की टीम करेगी पूछताछ
Rajasthan Budget 2024: Deputy CM Diya Kumari gave big hints before presenting the budget, the budget will be special before the by-elections.
Next Article
Rajasthan Budget 2024: डिप्टी सीएम दीया कुमारी ने बजट पेश करने से पहले दिये बड़े संकेत, उपचुनाव से पहले बजट होगा खास
Close
;