विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Weather Today: राजस्थान के इन शहरों में पड़ रही कड़ाके की ठंड, कहीं 5 तो कहीं -1 डिग्री पर पहुंचा तापमान

Weather Update Today: राजस्थान के सीकर, माउंट आबू, भरतपुर, जैसलमेर, धौलपुर, पाली, बीकानेर, बांसवाड़ा और उदयपुर में रहने वाले लोग इस वक्त सर्दी का प्रकोप झेल रहे हैं. आइए जानते हैं वहां कैसे हैं हालात.

Read Time: 4 min
Rajasthan Weather Today: राजस्थान के इन शहरों में पड़ रही कड़ाके की ठंड, कहीं 5 तो कहीं -1 डिग्री पर पहुंचा तापमान
(प्रतीकात्मक तस्वीर)

Rajasthan Weather Update: राजस्थान में सर्दी का सितम जारी है. सुबह और शाम को सर्दी के तेवर तीखे देखे जा रहे हैं. दिन में धूप निकलने से लोगों को राहत मिलती है, लेकिन शाम होते ही फिर से सर्दी का असर शुरू हो जाता है.

माउंट आबू में कड़ाके की सर्दी

माउंट आबू में सर्दी का असर सबसे ज्यादा है. आज यहां न्यूनतम तापमान -1 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया. यह इस सीजन में तीसरी बार है जब माउंट आबू में तापमान -1 डिग्री से नीचे चला गया है.

सीकर में तापमान में उतार-चढ़ाव

सीकर जिले में तापमान में लगातार उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. पिछले दिनों तापमान 5 डिग्री से भी नीचे चला गया था, लेकिन बीते दो दिन तक न्यूनतम तापमान में हल्की बढ़ोतरी हुई है. आज यहां न्यूनतम तापमान 5.7 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया.

भरतपुर में ठंड से हाल बेहाल

भरतपुर में ठंड से हाल बेहाल है. लोग घरों में कैद हैं. दिन में धूप निकलने के आसार हैं, लेकिन न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस रहने की संभावना है.

जैसलमेर में सर्दी का सितम जारी

जैसलमेर में सर्दी का सितम जारी है. न्यूनतम तापमान 13 डिग्री सेल्सियस व अधिकतम 24 डिग्री दर्ज किया गया. सुबह सर्द हवाएं, दोपहर में धूप और शाम होते होते फिर सर्दी का असर देखने को मिल रहा है. यह अलबेला मौसम आमजन को परेशान कर रहा है.

धौलपुर में कड़ाके की सर्दी

धौलपुर में कड़ाके की सर्दी का दौर लगातार जारी है. तापमान में फिर से गिरावट दर्ज की गई है, न्यूनतम 9 डिग्री एवं अधिकतम 22 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया है. साथ ही धूप खुलने के संकेत दिखाई दे रहे और आसमान में धुंध का असर देखा जा रहा है.

पाली में सर्द हवाओं ने ठिठुराया

पाली में सर्द हवाओं ने ठिठुराया, न्यूनतम तापमान 12 डिग्री अधिकतम तापमान 26 डिग्री पहुंचा. अगले कुछ दिनो में सर्दी बढ़ने का अनुमान है.

बीकानेर में सर्दी का असर बढ़ने लगा

बीकानेर में सर्दी का असर बढ़ने लगा है. न्यूनतम तापमान 11 डिग्री पर आया. रात में बढ़ी ठन्ड, दिन में गर्मी और रात में सर्दी ने किया जन-जीवन पर असर, सर्दी का असर फसलों पर भी पड़ रहा है. क्रिसमस से पहले कड़ाके की ठन्ड पड़ सकती है.

बांसवाड़ा में सुबह और शाम की ठंड

बांसवाड़ा में सुबह और शाम को सर्दी के तेवर तीखे देखे जा रहे हैं. जिले का न्यूनतम तापमान 15 और अधिकतम तापमान 26 डिग्री बना हुआ है.

उदयपुर भी दिख रहा असर

उदयपुर में दिसम्बर में सर्दी असर दिखाने लगी है. न्यूनतम पारा 11 डिग्री सेल्सियस व अधिकतम 22 डिग्री दर्ज, सवेरे सवेरे सर्दी का असर लेकिन, दोपहर में कड़क धुप और शाम होते ही सर्दी, दोहरे मौसम ने किया आमजन को परेशान.

ये भी पढ़ें- Rajasthan News Live: राजस्थान में मंत्रिमंडल की दौड़ जारी, किसे मिलेगा कौन सा पद? आज दिल्ली से होगा फैसला!

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close