विज्ञापन
Story ProgressBack
5 months ago

Rajasthan News Live Updates: राजस्थान के मुख्यमंत्री का पद ग्रहण करने के बाद भजन लाल शर्मा अब कैबिनेट गठन की तैयारियां कर रहे हैं. इसी के चलते आज वे दिल्ली दरबार में पार्टी हाईकमान से मुलाकात करेंगे और आगामी लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बनाई गई रणनीति के अनुसार कोई फैसला लेंगे. वहीं राजस्थान चुनाव में कांग्रेस की करारी हार के बाद अब बदलाव का दौर शुरू हो गया है. पार्टी ने अब सचिन पायलट के करीबी अभिमन्यु पुनिया को राजस्थान प्रदेश यूथ कांग्रेस का अध्यक्ष बनाया है. राजस्थान के पूर्व सीएम अशोक गहलोत ने ट्वीट कर उन्हें बधाई दी है. 

LIVE UPDATES...

Live Rajasthan News: राजस्थान के सीएम भजनलाल शर्मा आज दिल्ली दौरे पर रहेंगे. प्रदेश की हर खबर से जुड़ी पल-पल की अपडेट जानने के लिए जुड़े रहिए हमारे साथ...

Dec 18, 2023 00:09 (IST)
दिल्ली में जेपी नड्डा के आवास पर सीएम भजन लाल शर्मा के साथ हुई मीटिंग खत्म
दिल्ली में अमित शाह की मौजूदगी में जेपी नड्डा के आवास पर सीएम भजन लाल शर्मा के साथ हुई मीटिंग खत्म हो चुकी है. बैठक में राजस्थान कैबिनेट और राज्य की राजनीति पर चर्चा की गई. मंत्री मंडल में किन विधायकों को चुना गया है इस पर सस्पेंस अभी भी बरकरार है.
Dec 17, 2023 18:32 (IST)
जेपी नड्डा के आवास पर गृह मंत्री अमित शाह भी पहुंचे हैं
केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह दिल्ली में बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर पहुंचे हैं. जहां पहले से राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा पहुंचे हुए हैं.
Advertisement
Dec 17, 2023 17:27 (IST)
मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा बीजेपी राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर पहुंचे
राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा दिल्ली में भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा के आवास पर पहुंचे.
Dec 17, 2023 17:14 (IST)
दिल्ली में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह मिले सीएम भजन लाल शर्मा
राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा ने दिल्ली में रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की.

Advertisement
Dec 17, 2023 16:44 (IST)
अशोक गहलोत से मुलाकात पर बोले गजेंद्र सिंह शेखावत 'उनसे मतभेद है मनभेद नहीं'
गजेंद्र सिंह शेखावत से अशोक गहलोत की मुलाकात के बारे में पूछा तो उन्होंने कहा कि कोई भी राजस्थान के तीन लोग अगर एक साथ बैठकर बात करते तो इसमें कुछ अप्रत्याशित है क्या? उन्होंने कहा, मैं तो पहले भी अनेक बार कहा है कि हमारा किसी भी तरह का मनभेद नहीं होना चाहिए मतभेद हो सकते हैं. उन्होंने आगे कहा, पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की आईडियोलॉजी अलग है और हमारी अलग है. वह एक परिवार को प्रसन्न करने के लिए काम करते हैं और हम जन सामान्य को, इस आईडियोलॉजी में विभेद हो सकता है बाकी हम सब लोग एक ही प्रदेश के एक साथ काम करने वाले लोग है. मुझे लगता है कि इस पर किसी तरह के चर्चा का विषय नहीं होना चाहिए.
Dec 17, 2023 14:14 (IST)
दिल्ली पहुंचे राजस्थान के CM भजनलाल शर्मा
राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा, उपमुख्यमंत्री दीया कुमारी और प्रेम चंद बैरवा के साथ दिल्ली हवाई अड्डे पर पहुंचे. वे यहां पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा और अन्य केंद्रीय नेताओं से मुलाकात करेंगे.
Advertisement
Dec 17, 2023 11:57 (IST)
'अगले 5 साल में अग्रणाी प्रदेश बनेगा राजस्थान'
जोधपुर पहुंचे केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत ने कहा, 'भाजपा की डबल इंजन सरकार के तहत राज्य विकास और प्रगति की नई ऊंचाइयों पर पहुंचेगा. आने वाले पांच वर्षों में राजस्थान हर मामले में देश का अग्रणी राज्य होगा.'
Dec 17, 2023 11:46 (IST)
विकसित भारत संकल्प यात्रा का राज्य स्तरीय कार्यक्रम
सीएम भजनलाल शर्मा ने कहा कि विकसित भारत संकल्प यात्रा के लिए भारत सरकार की ओर से 280 सुसज्जित रथ भिजवाए गए हैं जो 17 दिसम्बर 2023 से 26 जनवरी 2024 तक प्रदेश की सभी ग्राम पंचायतों और शहरी निकायों तक पहुंचेंगे.
Dec 17, 2023 09:12 (IST)
सीएम शर्मा ने हॉफ मैराथन का किया फ्लैग ऑफ
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 'स्वस्थ भारत' के संकल्प को साकार करती वेदांता पिंकसिटी हॉफ मैराथन रविवार को जगतपुरा में आयोजित हुई. सीएम भजनलाल शर्मा ने सुबह 7 बजे इस मैराथन को फ्लैग ऑफ करते हुए हजारों धावकों को आगे बढ़ते रहने के लिए प्रोत्साहित किया. सीएम ने कहा, युवाओं को स्वस्थ और उत्साहित रहकर देश में राजस्थान को अग्रणी राज्य बनाने का संकल्प लेना चाहिए.
Dec 17, 2023 08:52 (IST)
आज दिल्ली जाएंगे सीएम भजन लाल शर्मा
Rajasthan CM Delhi Visit: राजस्थान में नई सरकार बनने के बाद अब सभी की नजर कैबिनेट गठन पर है. क्योंकि सीएम भजनलाल शर्मा के लिए कैबिनेट गठन एक बड़ी चुनौती है. इसका कारण ये है कि उनके सामने प्रदेश के विधायकों की लंबी फेहरिस्त है, और कुछ ही महीनों बाद लोकसभा के चुनाव भी होने हैं. ऐसे में सीएम भजन लाल शर्मा आज दिल्ली दरबार पहुंचेंगे और आगे की रणनीति तय करेंगे.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close