विज्ञापन
Story ProgressBack

Phalodi Satta Bazar: क्या बंद हो गया फलोदी सट्टा बाजार? 5 दिनों से नहीं दिख रही पूरे बाजार में कोई हलचल

फलोदी सट्टा बाजार (Phalodi Satta Bazar) में बीते 5 दिनों से किसी तरह की हलचल नहीं देखी जा रही है. फलोदी बाजार में आम दुकानें भी यहां बंद कर दी गई है.

Phalodi Satta Bazar: क्या बंद हो गया फलोदी सट्टा बाजार? 5 दिनों से नहीं दिख रही पूरे बाजार में कोई हलचल

Phalodi Satta Bazar: राजस्थान के फलोदी में चलने वाला फलोदी सट्टा बाजार जो सैकड़ों सालों से अनुमान और आकलन के लिए जाना जाता है. लेकिन इस फलोदी सट्टा बाजार (Phalodi Satta Bazar) में बीते 5 दिनों से किसी तरह की हलचल नहीं देखी जा रही है. फलोदी बाजार में आम दुकानें भी यहां बंद कर दी गई है. हालांकि, इससे काफी लोगों को नुकसान भी झेलना पड़ा रहा है. लेकिन यह लोगों के आक्रोश की वजह से बंद कर विरोध जताया जा रहा है. 

हाल ही में फलोदी बाजार को लेकर एक रिपोर्ट अखबार में छपने के बाद यहां हड़कंप मच गया. क्योंकि इसमें फलोदी सट्टा बाजार के बारे में रिपोर्ट छापी गई, जिसमें यहां कैसे सट्टा बाजार काम करता है इसे लेकर बात उजागड़ की गई. इसमें एक शख्स अंटू चाण्डा  का नाम भी दिया गया था. जिसे अध्यक्ष बताया गया था. लेकिन अंटू चाण्डा ने इसका विरोध किया था और झूठी रिपोर्ट बताकर कानूनी कार्रवाई की चेतावनी दी थी.

5 दिनों से फलोदी सट्टा बाजार में हलचल नहीं

फलोदी बाजार 15 मई से पूरी तरह बंद देखा जा रहा है. जहां सामान्य मार्केट में कोई दुकानें नहीं खोली जा रही है. सब्जी बाजार से लेकर अन्य सामान की दुकानें भी बंद है. बताया जा रहा है कि यह विरोध को लेकर बंद किया गया है. क्योंकि फलोदी बाजार को सट्टा बाजार बताकर रिपोर्ट छापी गई. कथित रूप से यहां करोड़ों के सट्टा लगाने की रिपोर्ट की गई. वहीं यहां के लोगों का कहना है कि यहां केवल एक आकलन किया जाता है. जो सालों से चला आ रहा है. यह अलग बात है कि यहां का आकलन सटीक होती हैं. 

रिपोर्ट छपने के बाद अंटू चाण्डा कथित सट्टा बाजार कारोबारी ने नाराजगी जाहिर कर रिपोर्ट को गलत बताया. साथ ही कहा कि यह उनके खिलाफ एक साजिश रची गई है. उन्होंने कानूनी कार्रवाई करने की भी बात कही. चाण्डा ने बताया उसकी किसी से बात भी नहीं हुई. वहीं उन्होंने कहा कि यह कोई सट्टा बाजार नहीं है यहां लोग आंकलन करते हैं.

क्या बंद हो गया फलोदी सट्टा बाजार

फलोदी सट्टा बाजार को लेकर बताया जाता है कि यह 500 सालों से चलता आ रहा है. जहां आकलन किया जाता है. वहीं इसी आकलन पर सट्टा लगाया जाता है. लेकिन 5 दिनों से कोई हलचल नहीं दिखने के बाद लोगों में फलोदी सट्टा बाजार को लेकर कहा जा रहा है कि बाजार बंद है. लेकिन ऐसा भी बताया जा रहा है कि यहां ऑफलाइन सट्टा बाजार जारी है.

फलोदी सट्टा बजाार में क्या है जोधपुर सीट पर ताजा हालात

फलोदी सट्टा बाजार में जोधपुर सीट को लेकर कहा जा रहा है कि ऑफलाइन सट्टा बाजार जारी है तो यहां गजेंद्र सिंह शेखावत का भाव 35 से 40 पैसे चल रहे हैं. जबकि करन सिंह उजियारड़ा का भाव 1.25 से 1.50 रुपये तक पहुंच गया है. यानी गजेंद्र सिंह शेखावत फलोदी सट्टा बाजार में आगे चल रहे हैं.

यह भी पढ़ेंः गहलोत ने भजनलाल को क्यों याद दिलाया घोषणा पत्र के पेज संख्या 42 का वादा, कहा- रोक दीजिए नीलामी

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rajasthan: इतनी जोर से थप्पड़ मारा की छात्र के कान से बहने लगा खून, शिकायत करने पहुंचे परिजनों के साथ टीचर-प्रिंसिपल ने की मारपीट
Phalodi Satta Bazar: क्या बंद हो गया फलोदी सट्टा बाजार? 5 दिनों से नहीं दिख रही पूरे बाजार में कोई हलचल
Good News 300 units of free electricity will be available every month in the villages of Rajasthan, know how you can avail the benefits.
Next Article
Good News: राजस्थान के गांवों में 300 यूनिट बिजली हर महीने मुफ्त मिलेगी, जानें कैसे उठा सकते हैं लाभ
Close
;