विज्ञापन
Story ProgressBack

कमल का बटन ऐसे दबाओ जैसे उन्हें फांसी दे रहे हो... बायतु में PM मोदी ने कांग्रेस पर बोला तीखा हमला, गरमाई सियासत

राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार अभियान पूरे परवान पर है. इसी कड़ी में बुधवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बालोतरा जिले के बायतु में विजय संकल्प जनसभा को संबोधित किया. इस सभा में पीएम मोदी ने कांग्रेस पर तीखा हमला बोला.

Read Time: 5 min
कमल का बटन ऐसे दबाओ जैसे उन्हें फांसी दे रहे हो... बायतु में PM मोदी ने कांग्रेस पर बोला तीखा हमला, गरमाई सियासत
बायतु में जनसभा को संबोधित करते प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी.

PM Modi Baytu Public Meeting: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को राजस्थान के बालोतरा जिले के बायतु में विजय संकल्प जनसभा को संबोधित किया. इस सभा में पीएम मोदी ने कांग्रेस पर तीखा हमला किया. उन्होंने कांग्रेस पर तुष्टिकरण की नीति अपनाने का आरोप लगाते हुए सवाल उठाया कि जहां-जहां कांग्रेस आती है वहां आतंकी, दबंग और दंगाइयों के हौसले क्यों बढ़ते हैं.

कथित 'लाल डायरी' का जिक्र करते हुए पीएम मोदी ने कहा, 'अभी तक तो काले कारनामों की लाल डायरी के चर्चे थे, अब लाल डायरी खुलने लगी है. ...वो तो कहते थे कि यह डायरी फेक थे अब उन्हीं के अक्षरों को लाल डायरी बढ़ चढ करके बोल रही है. यह लाल डायरी पढने के बाद एक भी कांग्रेसी जीतना चाहिए क्या?'

उल्लेखनीय है कि बर्खास्त मंत्री राजेंद्र गुढ़ा आरोप लगाते रहे हैं कि इस डायरी में गहलोत व अन्य नेताओं के 'अवैध लेनदेन' दर्ज है. डायरी के कुछ कथित पन्नों की तस्वीर हाल ही में सोशल मीडिया में सामने आई थीं.

लॉकरों से निकल रहे काला धनः पीएम मोदी

मोदी ने कहा कि अब लॉकर खुल रहे हैं और पैसे और सोना मिल रहा है. भाजपा नेता किरोड़ी मीणा ने आरोप लगाया था कि जयपुर की एक फर्म द्वारा संचालित निजी लॉकरों में काला धन है. उनकी शिकायत पर आयकर विभाग ने लॉकरों पर कार्रवाई की और उन्हें खोला.

'कमल का बटन ऐसे दबाओ जैसे उनको फांसी दे रहे हो'
भाजपा के पक्ष में मतदान की अपील करते हुए उन्होंने कहा, 'चुनाव में आप कमल का बटन ऐसे दबाओ कि उनको (कांग्रेस को) फांसी दे रहे हो.' मोदी ने कहा कि भ्रष्टाचारियों पर कार्रवाई होगी. प्रधानमंत्री ने जोर देकर कहा कि मतदाताओं को अपने मताधिकार का इस्तेमाल करना चाहिए.

पीएम मोदी ने राज्य के विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी को विजयी बनाने का आह्वान करते हुए कहा कि यह चुनाव केवल विधायक व मंत्री चुनने के लिए नहीं बल्कि राज्य में कानून व्यवस्था की वापसी के लिए है. बता दें कि राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए 25 नवंबर को मतदान होना है.

कांग्रेस की तुष्टिकरण की नीति पर भी बोला हमला
उन्होंने कहा, 'राजस्थान में आतंकवाद समर्थक ऐसे नारे लग रहे हैं जिसकी किसी ने कभी कल्पना तक नहीं की थी। आप सोचिए जहां-जहां कांग्रेस आती है वहां आतंकी, दबंग और दंगाई ... इनके हौसले क्यों बढ़ते हैं? इसका जवाब है—कांग्रेस की तुष्टिकरण की नीति।'

पूरे 5 साल कुर्सी बचाने के काम में लगे रहे सीएम
मोदी ने कहा, 'जब मुख्यमंत्री अपने पूरे कार्यकाल में सिर्फ एक ही काम करते रहे... कुर्सी कैसे बचे। पांच साल वो कुर्सी बचाने में लगे रहे। जब दिल्ली दरबार राजस्थान में अपने ही नेता की कुर्सी गिराने में जुटा रहेगा तो गली-गली गांव-गांव में ऐसी ही अराजकता फैलेगी जैसी राजस्थान में फैल रही है।'

पेपर लीक प्रकरण को लेकर राज्य की कांग्रेस सरकार पर निशाना साधते हुए उन्होंने कहा, 'कांग्रेस ने राजस्थान के नौजवानों को पूरी तरह से पेपर लीक माफिया के हवाले छोड़ दिया. राजस्थान में परीक्षा हो और पेपर लीक न हो, ये असंभव सा हो गया. पेपर लीक माफिया के तार सीधे सीधे कांग्रेस के शीर्ष नेताओं से जुड़े हैं.'

भाजपा उम्मीदवारों को जिताने की अपील करते हुए मोदी ने कहा, 'ये चुनाव सिर्फ विधायक या मंत्री बनाने के लिए नहीं है ये चुनाव राजस्थान में कानून व्यवस्था की की वापसी के लिए है.'

मोदी ने कहा, 'मैं दिल्ली से जल जीवन मिशन का पैसा भेजता हूं लेकिन ये कांग्रेस के लोग आदतन मजबूर उसमें भी कमीशन खा जाते है... ये कांग्रेस के लोग पानी जैसे पुण्य के काम में भी पैसे कमाने का कारोबार करते हैं. भ्रष्टाचार करते हैं.' रैली में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी और अन्य नेता और विभिन्न सीटों से पार्टी उम्मीदवार भी मौजूद थे.

यह भी पढ़ें - बायतू की जनसभा में कांग्रेस सरकार पर बरसे PM मोदी, कहा- करप्शन के लिए कांग्रेस आदत से मजबूर

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close