विज्ञापन
Story ProgressBack

PM Modi Rajasthan Visit: राजस्थान में कोटपूतली से एंट्री, आज पीएम मोदी करेंगे विशाल रैली, 8 लोकसभा सीटों पर नजर

Lok Sabha Elections 2024: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज जयपुर ग्रामीण लोकसभा क्षेत्र के कोटपूतली में विशाल चुनावी रैली करने वाले हैं. इस दौरान सीएम भजन लाल शर्मा भी मौके पर मौजूद रहेंगे.

Read Time: 3 min
PM Modi Rajasthan Visit: राजस्थान में कोटपूतली से एंट्री, आज पीएम मोदी करेंगे विशाल रैली, 8 लोकसभा सीटों पर नजर
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी.

Rajasthan News: राजस्थान लोकसभा चुनाव में जीत की हैट्रिक लगाने और भारतीय जनता पार्टी के 'मिशन-25' को साकार करने के इरादे से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज कोटपूतली में बड़ी रैली (PM Modi Kotputli Rally) करने वाले हैं. इस दौरान वे जयपुर ग्रामीण से भाजपा प्रत्याशी राव राजेंद्र सिंह (Rao Rajendra Singh) का समर्थन करने के लिए जनता को साधेंगे. पीएम मोदी की इस चुनावी सभी से ये भी साफ हो जाएगा कि राजस्थान में किन मुद्दों पर बीजेपी का फोकस रहने वाला है.

पीएम की रैली से 8 सीटों पर प्रभाव

कोटपुतली राजस्थान में एक नगर परिषद है, जिसे 17 मार्च 2023 को पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने जिला घोषित कर दिया था. जयपुर और दिल्ली के बीच स्थित इस जिले को राजस्थान की दहलीज कहा जाता है. आज यहीं से पीएम मोदी आसपास की 8 लोकसभा सीटों पर जनता को साधने का काम करेंगे. पीएम मोदी की इस चुनावी रैली का सीधा प्रभाव जयपुर ग्रामीण, जयपुर शहर, दौसा, भरतपुर, सीकर, झुंझुनूं, चूरू और अलवर के मतदाताओं पर होगा.

जयपुर के बाद चूरू-नागौर का नंबर

पीएम मोदी के आज राजस्थान आने से चुनावी बिगुल बज जाएगा. पीएम मोदी इस हफ्ते तीन लोकसभा सीटों पर चुनावी रैली करेंगे, जिसमें उनका दौरा 2 अप्रैल, 5 अप्रैल और 6 अप्रैल को होने वाला है. इसकी तैयारी हो चुकी हैं. पीएम मोदी राजस्थान की उन तीन सीटों पर हुंकार भरने वाले हैं, जहां बीजेपी के मिशन 25 को ज्यादा खतरा दिख रहा है. इसमें जयपुर ग्रामीण, चूरू और नागौर लोकसभा सीट शामिल है. सबसे पहले आज जयपुर ग्रामीण के कोटपूतली में पीएम चुनावी रैली करेंगे, और फिर चूरू और नागौर जाएंगे.

माइक्रो मैनेजमेंट कर रही भाजपा 

राजस्थान की 25 लोकसभा सीटें पिछले दो बार से भारतीय जनता पार्टी जीतती हुई आ रही है. इसीलिए भाजपा इस बार जीत की हैट्रिक लगाना चाहती है. लेकिन भाजपा के लिए चुनौती हैं वो उम्मीदवार जिनका टिकट कटा और वो कांग्रेस के प्रत्याशी बन गए. जैसे की चूरू से राहुल कस्वां. अब भाजपा मिशन-25 के तहत राजस्थान की हर सीट पर माइक्रो मैनेजमेंट कर रही है ताकि सभी सीटों पर जीत सुनिश्चित की जा सके. केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह का सोमवार को राजस्थान दौरा इसी सिलसिले में था.

LIVE TV

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close