विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 02, 2023

PM Modi Rajasthan Visit: आज सांवलियाजी आएंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, 8 दिन में दूसरी बार राजस्थान की जनता को करेंगे संबोधित

पीएम मोदी की यात्रा से एक दिन पूर्व मंदिर परिक्षेत्र और सभा स्थल सहित 10 KM के दायरे में सुरक्षा पहरा कड़ा कर दिया गया है. पीएम के दर्शन करते समय सिर्फ 1 पुजारी, मंदिर मंडल अध्यक्ष और सीईओ मौजूद रहेंगे. करीब आधे से 1 घंटे तक श्रद्धालुओं को बाहर ही रोका जाएगा.

Read Time: 3 min
PM Modi Rajasthan Visit: आज सांवलियाजी आएंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, 8 दिन में दूसरी बार राजस्थान की जनता को करेंगे संबोधित
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (फाइल फोटो).

Rajasthan News: राजस्थान में विधानसभा चुनाव नजदीक हैं. जल्द ही चुनाव आयोग की तरफ से तारीखों का ऐलान भी होने वाला है. ऐसे में भारतीय जनता पार्टी (BJP) सत्ता में वापसी के लिए पूरे जोरशोर से जमीन तैयार करने में लगी हुई है. स्वयं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) 8 दिन में दूसरी बार राजस्थान में जनसभा को संबोधित करने के लिए आज आने वाले हैं. सोमवार सुबह पीएम मेवाड़ में सांवलिया सेठ मंदिर (Sanwaliya Seth Mandir) में जाकर दर्शन करेंगे, और फिर एक जनसभा को संबोधित करेंगे.

पीएम मोदी की यात्रा से एक दिन पूर्व मंदिर परिक्षेत्र और सभा स्थल सहित 10 KM के दायरे में सुरक्षा पहरा कड़ा कर दिया गया है. पीएम मोदी के आने से पहले ही मंदिर को खाली करवा लिया जाएगा. दर्शन के समय पीएम के साथ उनकी निजी सुरक्षा टीम व सांसद प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी सहित चुनिंदा नेता ही मौजूद रहेंगे. इनके अलावा सिर्फ 1 पुजारी, मंदिर मंडल अध्यक्ष और सीईओ को मंदिर में मौजूद रहने की अनुमति दी गई है. करीब आधे से 1 घंटे तक श्रद्धालुओं को बाहर ही रोका जाएगा. इतना ही नहीं, सुरक्षा के लिहाज से मंदिर के आसपास सभी रास्ते बैरिकेडिंग लगाकर बंद किए गए हैं. संकेरी गलियों वाले पास के बाजार व दुकानों को सुबह से बंद रखने के निर्देश दिए गए हैं. साथ ही कस्बा सहित करीब 10 किलोमीटर का एरिया एसपीजी सहित त्रिस्तीय सुरक्षा निगरानी में रखा गया है.

प्राप्त जानकारी के अनुसार, पीएम मोदी डबोक एयरपोर्ट से हेलीकॉप्टर में 10:40 बजे सांवलियाजी मंदिर के पास मेला ग्राउंड में अस्थायी हेलीपेड पर उतरेंगे. यहां से पीएम सीधा मंदिर में दर्शन करने जाएंगे. उसके बाद वे चिकित्सालय ग्राउंड के एक डोम में प्रदेश की विकास परियोजनाओं का लोकार्पण, शिलान्यास करेंगे. इसके बाद खुली जिप्सी में सवार होकर पीएम सभा पांडाल में प्रवेश करेंगे. पिछले दिनों जयपुर में आयोजित सभा में भी पीएम मोदी ने इसी तरह सभास्थल पर एंट्री की थी. कुछ ऐसा ही यहां दोहाराये जाने की संभावना है. पीएम की सभा के लिए सांवलियाजी में एक लाख लोगों के बैठने की क्षमता वाले पांच बड़े डोम बनाए गए हैं. महिलाओं के बैठने के लिए अलग से व्यवस्था की गई है. कहा जा रहा है कि इस सभा में महिलाएं एक जैसी वेशभूषा में नजर आएंगी.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close