विज्ञापन
Story ProgressBack

पीएम मोदी फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के साथ पहुंचेंगे जयपुर, घुमेंगे आमेर का किला और रात में होगा डिनर

पीएम मोदी के साथ फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों गुरुवार (25 जनवरी) को दोपहर में जयपुर पहुंचेंगे. यहां वह एक दिवसीय दौरे पर पहुंचने वाले हैं.

Read Time: 3 min
पीएम मोदी फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों के साथ पहुंचेंगे जयपुर, घुमेंगे आमेर का किला और रात में होगा डिनर
पीएम मोदी और इमैनुएल मैक्रों दोनों जयपुर आएंगे.

Emmanuel Macron in Jaipur: फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों 25 जनवरी को राजस्थान की राजधानी जयपुर पहुंचने वाले हैं. प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ इमैनुएल मैक्रों जयपुर का दौरा करेंगे. ये दौरा काफी खास होने वाला है. बताया जा रहा है कि ये दौरा एक दिवसीय होगा. जिसमें पीएम मोदी और इमैनुएल मैक्रों (PM Modi and Emmanuel Macron) दोनों जयपुर के कई जगहों का भ्रमण करेंगे. इसके साथ ही वह यहां डिनर भी करेंगे.

आमेर का किला घुमेंगे

बताया जा रहा है कि पीएम मोदी के साथ फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों गुरुवार (25 जनवरी) को दोपहर में जयपुर पहुंचेंगे. इसके बाद वह आमेर का किला घुमने जाएंगे. इसी वजह से 25 जनवरी को पर्यटकों के लिए आमेर का किला बंद रहेगा. 

पीएम मोदी और इमैनुएल मैक्रों का संभावित कार्यक्रम

सूत्रों के हवाले से खबर है कि जयपुर में एक छोटा रोड शो किया जाएगा. रोड शो में इमैनुएल मैक्रों और पीएम मोदी शामिल होंगे और दोनों रोड शो के बाद रामबाग पहुंचेंगे. दोनों आमेर का किला घुमेंगे. इसके बाद वह जंतर-मंतर भी जाएंगे. वहीं, दोनों रात का डिनर भी जयपुर में ही करेंगे. इसके बाद दोनों एक साथ दिल्ली के लिए रवाना होंगे. हालांकि, पूरा कार्यक्रम बुधवार को जारी किया जाएगा.

बता दें, राजस्थान के सीएम सीएम भजन लाल शर्मा ने 23 जनवरी को पीएम मोदी और इमैनुएल मैक्रों के दौरे का जायजा भी लिया है. उन्होंने अधिकारियों से मुलाकात की और सारी व्यवस्थाओं के बारे में जाना.

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों द्वारा पिंक सिटी जयपुर का दौरा करना कई मायनों में अहम है. उनके जयपुर आने और पर्यटन की जगहों पर घुमने से जयपुर का नाम विश्व पटल पर आएगा. इसके साथ यहां का पर्यटन भी विश्व पटल पर मशहूर होगा. इससे काफी फायदा होगा.

यह भी पढ़ेंः राजस्थान में मुफ्त स्मार्ट फोन योजना भी बंद! विधायक इंद्रा मीणा ने कहा- सीधा जवाब दीजिए बचे हुए फोन देंगे या नहीं

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close