विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Jul 16, 2023

अलवर में लव जिहाद और दुष्‍कर्म के आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार

पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर 24 घंटे में ही आरोपी जुनैद पुत्र जुम्मा खान निवासी ककराली को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बताया कि आरोपी भागने की फिराक में था. उसने अपना मोबाइल भी स्विच ऑफ कर लिया था. 

Read Time: 3 min
अलवर में लव जिहाद और दुष्‍कर्म के आरोपी को पुलिस ने किया गिरफ्तार
पुलिस के मुताबिक, आरोपी भागने की फिराक में था.
अलवर:

अलवर महिला थाना पुलिस ने लव जिहाद और दुष्‍कर्म के एक आरोपी को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने इस मामले को गंभीरता से लेते हुए टीम का गठन किया और आरोपी को पकड़ लिया. पुलिस का कहना है कि आरोपी ने अपना वास्‍तविक नाम और धर्म को छुपाते हुए पीड़िता को अपने प्रेमजाल में फंसाया. इसके बाद आरोपी शादी का झांसा देकर महिला से कई बार दुष्‍कर्म किया. पुलिस के मुताबिक, आरोपी भागने की फिराक में था. 

डीएसपी (महिला अत्याचार ) सुरेश कुड़ी ने जानकारी देते हुए बताया कि आरोपी ने पीड़िता को अपना नाम रोहित प्रधान बताया था. साथ ही आरोपी ने वास्तविक नाम और धर्म को छुपाते हुए उसे प्रेमजाल में फंसाया और विवाह करने की मंशा जाहिर करते हुए करीब 8 लाख रूपये भी हड़प लिये. साथ ही शादी का झांसा देकर लगातार कई स्थानों पर ले जाकर दुष्‍कर्म किया. पीड़िता की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी. 

पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर 24 घंटे में ही आरोपी जुनैद पुत्र जुम्मा खान निवासी ककराली को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बताया कि आरोपी भागने की फिराक में था. उसने अपना मोबाइल भी स्विच ऑफ कर लिया था. पुलिस अब आरोपी के आपराधिक रिकॉर्ड की जांच कर रही है. 

उल्लेखनीय है कि पीड़िता ने अपनी रिपोर्ट में कहा था कि आरोपी ने मुझसे करीब डेढ़ साल पहले सोशल मीडिया के जरिए दोस्ती की थी और तीन महीने पहले ही शादी की. युवती ने बताया कि दोनों अलवर के होटल में भी कई बार रुके थे. कुछ दिन पहले ही हम दोनों में झगड़ा हुआ था. मैं करीब तीन-चार दिन अलवर रहकर गई थी और लगातार उसे फोन पर संपर्क में थी. मैंने उसे काफी तलाश किया और जब वह नहीं मिला तो मैं उसके गांव पहुंची और पता चला कि उसने दूसरी शादी कर ली है और वो मुस्लिम है. पीड़िता ने कहा कि ककराली के सरपंच ने भी मुझे इस मामले में पुलिस रिपोर्ट दर्ज कराने पर बुरे अंजाम की धमकी दी है. वहीं आरोपी ने भी धमकी दी है. पीड़िता ने रिपोर्ट में बताया कि आरोपी पर करीब 8 लाख रुपये खर्च कर चुकी हूं. पीड़िता ने बताया कि वह मेकअप आर्टिस्ट और फैशन डिजाइनिंग का काम करती है. 

ये भी पढ़ें :

* अलवर में सामने आया लव जिहाद का मामला, पीड़िता ने दर्ज करवाया युवक के खिलाफ केस
* अलवर : पर्यावरण संरक्षण को लेकर अंतरराष्ट्रीय कॉन्फ्रेंस का आयोजन, देश विदेश से पहुंचे हैं लोग
* ऑनलाइन गेम की लत ने बच्चे को मानसिक रूप से किया बीमार, दिव्यांग आवासीय विद्यालय में कराया गया भर्ती

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close