विज्ञापन
Story ProgressBack

जयपुर में NSUI कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने क्यों किया लाठीचार्ज, वीडियो हो रहा वायरल

NSUI कार्यकर्ता जयपुर के शहीद स्मारक के पास बीजेपी मुख्यालय तक प्रदर्शन कर रहे थे. वहीं, कार्यकर्ताओं ने बीजेपी सांसद आनंद कुमार हेगड़े का पुतला जलाकर विरोध किया.

Read Time: 2 min
जयपुर में NSUI कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने क्यों किया लाठीचार्ज, वीडियो हो रहा वायरल
जयपुर में NSUI ने किया प्रदर्शन

Rajasthan News: राजस्थान की राजधानी जयपुर में NSUI कार्यकर्ताओं पर पुलिस ने लाठीचार्ज कर दिया है. इसके बाद पुलिस ने कार्यकर्ताओं को वैन में भरकर अपने साथ ले गए. दरअसल NSUI कार्यकर्ता जयपुर के शहीद स्मारक के पास बीजेपी मुख्यालय तक प्रदर्शन कर रहे थे. वहीं, कार्यकर्ताओं ने बीजेपी सांसद आनंद कुमार हेगड़े का पुतला जलाकर विरोध किया. इसी दौरान राजस्थान पुलिस ने कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज शुरू कर दिया. 

दरअसल ये मामला बीजेपी सांसद अनंत कुमार हेगड़े के विवादित बयान के बाद शुरू हुआ. उन्होंने संविधान बदलने को लेकर बयान दिया था. जिसके बाद कांग्रेस छात्र ईकाई एनएसयूआई (NSUI) ने इसके विरोध करने का निर्णय लिया. लेकिन इस प्रदर्शन पर पुलिस की लाठीचार्ज शुरू हो गई.

बीजेपी सांसद अनंत कुमार हेगड़े का बयान

कर्नाटक बीजेपी व सांसद हेगड़े ने भाजपा को दो-तिहाई बहुमत देने का आह्वान करते हुए एक बयान में कहा था कि, अगर बीजेपी को 400 के पार सीट मिलती है तो संविधान की प्रस्तावना से ‘धर्मनिरपेक्ष' शब्द को हटाने के लिए भाजपा संविधान में संशोधन करेगी.

वहीं, अनंत हेगड़े के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने 'एक्स' पर पोस्ट किया है. उन्होंने लिखा, ‘‘प्रधानमंत्री अपने राजनीतिक लाभ के लिए महात्मा को लेकर अच्छी-अच्छी बातें करते हैं, लेकिन क्या वह महात्मा गांधी के अहिंसा, सबको साथ लेकर चलने और समानता के आदर्शों के प्रति प्रतिबद्ध होंगे?''

जयपुर में शुरू हुआ प्रदर्शन

बीजेपी सांसद के बयान के बाद जयपुर में NSUI ने इसका विरोध करने का फैसला किया. एनएसयूआई प्रदेश अध्यक्ष विनोद जाखड़ ने कहा कि देश में भाजपा के सांसद इस तरह का बयान दे रहे हैं देश में संविधान को खत्म करने की बात कही जा रही है. हम इसका पूरा विरोध करेंगे.

विरोध प्रदर्शन के दौरान कार्यकर्ताओं ने बीजेपी सांसद के पूतले जलाए और नारेबाजी की. इसके बाद राजस्थान पुलिस ने इस विरोध को बंद करने के लिए आदेश दिया और कार्यकर्ताओं पर लाठीचार्ज शुरू कर दी गई.

यह भी पढ़ेंः Rajasthan Politics: राहुल कस्वां के हमले का बीजेपी ने दिया जवाब, विधायक बोले- 'कल तो मोदी-मोदी करते...'

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close