भरतपुर में धर्मांतरण को लेकर पुलिस की रेड, घर में चल रही थी प्रार्थना सभा; संचालक से पूछताछ

पुलिस को करीब 250 महिला- पुरुष घर के हाल में बैठकर प्रार्थना करते मिले. पुलिस ने बिना अनुमति चल रहे केंद्र को बंद कराने की कोशिश की तो महिला अनुयायियों ने विरोध कर दिया.

Advertisement
Read Time: 3 mins

Rajasthan News: राजस्थान के भरतपुर में धर्मांतरण की सूचना पर पुलिस ने छापा मारा, इस दौरान पुलिस को करीब 250 महिला और पुरुष प्रार्थना करते मिले. जब पुलिस ने केंद्र बंद कराने की कोशिश की तो वहां पर मौजूद महिलाओं ने विरोध शुरू कर दिया है. महिला का कहना है कि यहां पर धर्मपरिवर्तन जैसा कोई काम नहीं हो रहा है. फिलहाल पुलिस केंद्र संचालक को थाने लाकर पूछताछ कर रही है.  

घर में प्रार्थना सभा कराने का आरोप

दरअसल, धर्मान्तरण केंद्र चलने की सूचना पर रविवार सुबह बयाना कोतवाली और सदर थाना पुलिस ने कस्बे के भीमनगर इलाके में स्थित एक घर पर छापामार कार्रवाई की. पुलिस को सूचना मिली थी कि घर में चर्च बनाकर हर रविवार प्रार्थना सभा का आयोजन किया जा रहा है. प्रवचन के जरिये लोगों को हिंदू से ईसाई धर्म अपनाने के लिए आध्यात्मिक तरीके से प्रेरित किया जा रहा है. सुबह करीब 11:30 बजे डिप्टी एसपी अमर सिंह मीणा कोतवाली एसएचओ बाबूलाल गुर्जर, सदर थाना एसएचओ बलराम यादव जाब्ते के साथ भीमनगर स्थित कैलाश कोली के मकान पर पहुंचे.

Advertisement

केंद्र संचालक को थाने लाई पुलिस

जहां पुलिस को करीब 250 महिला- पुरुष घर के हाल में बैठकर प्रार्थना करते मिले. पुलिस ने बिना अनुमति चल रहे केंद्र को बंद कराने की कोशिश की तो महिला अनुयायियों ने विरोध कर दिया. इस दौरान आसपास के काफी लोगों की भीड़ में मौके पर जमा हो गई. करीब 1 घंटे तक चले विरोध के बाद पुलिस केंद्र संचालक कैलाश कोली को पूछताछ के लिए थाने ले आई है. पुलिस जब केंद्र संचालक को थाने लाने लगी तो महिलाओं ने केंद्र संचालक को ले जाने का विरोध किया और पुलिस की जीप को घेर लिया.

Advertisement

हालांकि प्रार्थना सभा में मौजूद महिलाओं का कहना था कि यहां कोई धर्म परिवर्तन जैसा काम नहीं हो रहा है, बल्कि प्रार्थना के जरिए लोगों को शांति मिल रही है. केंद्र संचालक कैलाश कोली ने पुलिस को बताया कि वह 10 साल से यह केंद्र चला रहे हैं. जिसमें जीवन से दुखी लोगों को बाइबल की शिक्षा और प्रार्थना के जरिए शारीरिक और मानसिक शांति मिलती है. यहां धर्म परिवर्तन जैसी कोई बात नहीं होती है. डिप्टी एसपी अमर सिंह मीणा ने बताया कि धर्मांतरण की सूचना पर केंद्र पर जांच की है. केंद्र संचालक से पूछताछ की जा रही है. केंद्र संचालक को परमिशन लेने के लिए पाबंद किया है.

Advertisement

यह भी पढे़ं- डिलीवरी ब्वॉय के प्यार में डूबी चुरू की शबाना, निकाह के लिए पहुंची SP दफ्तर, कहा- बालिग हूं अपने फैसले खुद ले सकती हूं