विज्ञापन

भरतपुर में धर्मांतरण को लेकर पुलिस की रेड, घर में चल रही थी प्रार्थना सभा; संचालक से पूछताछ

पुलिस को करीब 250 महिला- पुरुष घर के हाल में बैठकर प्रार्थना करते मिले. पुलिस ने बिना अनुमति चल रहे केंद्र को बंद कराने की कोशिश की तो महिला अनुयायियों ने विरोध कर दिया.

भरतपुर में धर्मांतरण को लेकर पुलिस की रेड, घर में चल रही थी प्रार्थना सभा; संचालक से पूछताछ
भरतपुर में धर्मांतरण की सूचना पर पुलिस ने मारा छापा

Rajasthan News: राजस्थान के भरतपुर में धर्मांतरण की सूचना पर पुलिस ने छापा मारा, इस दौरान पुलिस को करीब 250 महिला और पुरुष प्रार्थना करते मिले. जब पुलिस ने केंद्र बंद कराने की कोशिश की तो वहां पर मौजूद महिलाओं ने विरोध शुरू कर दिया है. महिला का कहना है कि यहां पर धर्मपरिवर्तन जैसा कोई काम नहीं हो रहा है. फिलहाल पुलिस केंद्र संचालक को थाने लाकर पूछताछ कर रही है.  

घर में प्रार्थना सभा कराने का आरोप

दरअसल, धर्मान्तरण केंद्र चलने की सूचना पर रविवार सुबह बयाना कोतवाली और सदर थाना पुलिस ने कस्बे के भीमनगर इलाके में स्थित एक घर पर छापामार कार्रवाई की. पुलिस को सूचना मिली थी कि घर में चर्च बनाकर हर रविवार प्रार्थना सभा का आयोजन किया जा रहा है. प्रवचन के जरिये लोगों को हिंदू से ईसाई धर्म अपनाने के लिए आध्यात्मिक तरीके से प्रेरित किया जा रहा है. सुबह करीब 11:30 बजे डिप्टी एसपी अमर सिंह मीणा कोतवाली एसएचओ बाबूलाल गुर्जर, सदर थाना एसएचओ बलराम यादव जाब्ते के साथ भीमनगर स्थित कैलाश कोली के मकान पर पहुंचे.

केंद्र संचालक को थाने लाई पुलिस

जहां पुलिस को करीब 250 महिला- पुरुष घर के हाल में बैठकर प्रार्थना करते मिले. पुलिस ने बिना अनुमति चल रहे केंद्र को बंद कराने की कोशिश की तो महिला अनुयायियों ने विरोध कर दिया. इस दौरान आसपास के काफी लोगों की भीड़ में मौके पर जमा हो गई. करीब 1 घंटे तक चले विरोध के बाद पुलिस केंद्र संचालक कैलाश कोली को पूछताछ के लिए थाने ले आई है. पुलिस जब केंद्र संचालक को थाने लाने लगी तो महिलाओं ने केंद्र संचालक को ले जाने का विरोध किया और पुलिस की जीप को घेर लिया.

हालांकि प्रार्थना सभा में मौजूद महिलाओं का कहना था कि यहां कोई धर्म परिवर्तन जैसा काम नहीं हो रहा है, बल्कि प्रार्थना के जरिए लोगों को शांति मिल रही है. केंद्र संचालक कैलाश कोली ने पुलिस को बताया कि वह 10 साल से यह केंद्र चला रहे हैं. जिसमें जीवन से दुखी लोगों को बाइबल की शिक्षा और प्रार्थना के जरिए शारीरिक और मानसिक शांति मिलती है. यहां धर्म परिवर्तन जैसी कोई बात नहीं होती है. डिप्टी एसपी अमर सिंह मीणा ने बताया कि धर्मांतरण की सूचना पर केंद्र पर जांच की है. केंद्र संचालक से पूछताछ की जा रही है. केंद्र संचालक को परमिशन लेने के लिए पाबंद किया है.

यह भी पढे़ं- डिलीवरी ब्वॉय के प्यार में डूबी चुरू की शबाना, निकाह के लिए पहुंची SP दफ्तर, कहा- बालिग हूं अपने फैसले खुद ले सकती हूं

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Delhi Mumbai Expressway पर चूहों के कारण हुआ गड्ढा? प्रोजेक्ट डायरेक्टर ने बताई पूरी कहानी
भरतपुर में धर्मांतरण को लेकर पुलिस की रेड, घर में चल रही थी प्रार्थना सभा; संचालक से पूछताछ
Tonk: Expensive hobby made him a vicious thief, used to make bikes disappear in many districts
Next Article
मंहगे शौक ने बनाया शातिर चोर, दिन में नौकरी-रात में रेकी, कई जिलों में ऐसे गायब करता था बाइक
Close