विज्ञापन
Story ProgressBack

राजस्थान में नए जिले पर सियासत, कांग्रेस विधायक बोले-गंगापुर की जनता अपनी जान पर खेल जाएगी...

Rajasthan New District Update: राजस्थान में पूर्ववर्ती कांग्रेस ने 19 जुलों का गठन किया था. अब राजस्थान में 50 जिले हो गए. सीएम भजनलाल शर्मा ने एक उपसमिति गठित की है. 

Read Time: 2 mins
राजस्थान में नए जिले पर सियासत, कांग्रेस विधायक बोले-गंगापुर की जनता अपनी जान पर खेल जाएगी...
गंगापुर सिटी के कांग्रेस विधायक रामकेश मीना ने कहा कि गंगापुर जिला बनने पर पूरे मापदंड तय करता है.

Rajasthan New District Update: राजस्थान में नए जिलों को लेकर गठित उपसमिति मंथन करेगी. मुख्यमंत्री को इसकी रिपोर्ट सौंपेगी. राजस्थान के डिप्टी सीएम प्रेम चंद बैरवा ने कहा कि हम जनप्रतिनिधियों की बात सुनेंगे और सीएम के सामने रखेंगे.

"करौली जिला बनने पर हमने हमने सहन किया"  

गंगापुर सिटी के कांग्रेस विधायक रामकेश मीना ने कहा कि गंगापुर जिला बनने पर पूरे मापदंड तय करता है. करौली जिला बना तब हमने जहर का घूंट पीकर उसको सहन किया. गहलोत सरकार ने गंगापुर को जिला बनाया. 

"गंगापुर जिले से छेड़छाड़ बर्दास्त नहीं करेंगे" 

कांग्रेस विधायक रामकेश मीना ने कहा कि गंगापुर जिले से छेड़छाड़ बर्दास्त नहीं करेंगे.  रामकेश मीना ने कहा कि हम ईंट से ईंट से बजा देंगे. पीछे नहीं हटेंगे. उन्होंने कहा कि गंगापुर की जनता अपनी जान पर खेल जाएगी. अब निरस्त नहीं होने देगी. 

मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने एक और कमेटी बनाई  

सीएम भजनलाल शर्मा ने एक और कमेटी बनाई है, जो 17 नए जिलों और 3 संभागों की रिव्यू करेगी. मुख्यमंत्री ने प्रदेश में जिलों के पुनर्गठन पर एक समिति के गठन को मंजूरी दी है. पूर्व आईएएस ललित के पंवार की अध्यक्षता कमेटी गठित हुई. नए जिलों के रिव्यू के लिए बनी कैबिनेट सब-कमेटी को रिपोर्ट देगी. 

नए जिलों की उपयोगिता पर बीजेपी ने सवाल उठाए 

अशोक गहलोत राज में बने जिलों की उपयोगिता पर बीजेपी ने सवाल उठाए थे. भजनलाल सरकार ने 12 जून को नए जिलों के रिव्यू के लिए उपमुख्यमंत्री डॉ. प्रेमचंद बैरवा के संयोजन में कैबिनेट सब-कमेटी बनाई थी. 

सब कमेटी में ये सदस्य हैं 

इस कैबिनेट सब-कमेटी में उद्योग मंत्री राज्यवर्धन सिंह राठौड़, पीएचईडी मंत्री कन्हैयालाल चौधरी, राजस्व मंत्री हेमंत मीणा और जल संसाधन मंत्री सुरेश सिंह रावत को सदस्य बनाया गया था. मंत्रियों की कमेटी गहलोत राज के जिलों को बरकरार रखने और कई जिलों को खत्म करने पर अपनी ​रिपोर्ट सरकार को सौंपेगी. 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Bank Holidays in July 2024: जुलाई में रहेंगे इतने दिन बैंक बंद, जरूरी काम हैं तो पहले ही निपटा लें!
राजस्थान में नए जिले पर सियासत, कांग्रेस विधायक बोले-गंगापुर की जनता अपनी जान पर खेल जाएगी...
Team India won T-20 world Cup President to PM modi cm bhajanlal Sharma Diya kumari Rahul Gandhi including many leaders congratulated them for remarkable victory
Next Article
T20 World Cup 2024 Final: टीम इंडिया बनी T-20 की विश्व विजेता..राष्ट्रपति और पीएम से लेकर कई नेताओं ने दी बधाई
Close
;