विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Sep 26, 2023

राजस्थान में टिकट बंटवारे को लेकर हलचल तेज, कल आ सकती है उम्मीदवारों की पहली लिस्ट

मध्य प्रदेश में टिकटों की दूसरी सूची जारी के बाद अब राजस्थान में भी अब हलचल तेज हो गई है. भाजपा की टिकटों की पहली सूची आने के सवाल पर केंद्रीय मंत्री और राजस्थान प्रभारी प्रह्लाद जोशी ने कहा कि बहुत जल्द भाजपा की पहली सूची जारी हो जाएगी.

Read Time: 3 min
राजस्थान में टिकट बंटवारे को लेकर हलचल तेज, कल आ सकती है उम्मीदवारों की पहली लिस्ट
मीडिया से बात करते राजस्थान प्रदेश प्रभारी प्रह्लाद जोशी

राजधानी जयपुर में सोमवार प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सभा के बाद आज मंगलवार को भाजपा मुख्यालय में प्रदेश भाजपा के तमाम पदाधिकारी की बैठक आयोजित हुई. बैठक में दिल्ली, हरियाणा, उत्तर प्रदेश के सांसद व पूर्व सांसद भी शामिल हुए. मध्य प्रदेश में टिकटों की दूसरी सूची जारी के बाद अब राजस्थान में भी अब हलचल तेज हो गई है. इसी के चलते आज भाजपा मुख्यालय में दावेदारों की भी भीड़ दिखाई दी.

प्रदेश भाजपा मुख्यालय में आयोजित हुई पदाधिकारी की बैठक में आगामी चुनाव को लेकर चर्चा की गई. इसमें कांग्रेस सरकार की विफलताओं को जनता के बीच उजागर करने की बात कही गई. मीडिया से बातचीत करते हुए प्रदेश चुनाव प्रभारी प्रहलाद जोशी ने कहा कि राजस्थान में लगातार महिला अत्याचार और गैंगरेप की घटनाएं बढ़ रही है, जहां मुख्यमंत्री अशोक गहलोत के राज में बहन और  बेटियां सुरक्षित नहीं है. 

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ चुनाव जीतने वाले बयान पर टिप्पणी करते हुए प्रहलाद जोशी ने कहा कि दोनों राज्यों में हम चुनाव जीत रहे हैं और राजस्थान में भी कोई टक्कर नहीं है. राहुल गांधी ने जयपुर में दिए एक बयान में कहा था कि वो छत्तीसगढ़ और मध्य प्रदेश में पार्टी की जीत को लेकर आश्वस्त हैं. हालांकि उन्होंने राजस्थान में टफ फाइट की बात कही थी. 

गौरतलब है राहुल गांधी के उक्त बयान के बाद राजस्थान सीएम अशोक गहलोत ने टिप्पणी करते हुए कहा कि कांग्रेस मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ से बड़ी जीत राजस्थान में दर्ज करेगी. इसके बाद ही राजस्थान में पार्टी की जीत सुनिश्चित करने के लिए सीएम गहलोत ने आनन-फानन में आगले 9 दिनों में 18 जिलों की यात्रा का कार्यक्रम तैयार कराया. इस दौरान गहलोत 10 धार्मिक स्थानों पर भी जाएंगे और पार्टी की जीत के लिए पूजा और अर्चना करेंगे.   

राजस्थान प्रभारी प्रहलोद जोशी ने आगामी राजस्थान विधानसभा चुनाव में सांसदों के चुनाव लड़ाने की कवायद की पुष्टि करते हुए कहा है कि सांसद भी चुनाव लड़ सकते हैं, ऐसी कोई गाइडलाइन नहीं है. वहीं, भाजपा की टिकटों की पहली सूची आने के सवाल पर कहा कि बहुत जल्द भाजपा की पहली सूची जारी हो जाएगी.

माना जा रहा है कि राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी उम्मीदवारों की पहली सूची कल जारी हो सकती है, जिस पर माथा पच्ची के लिए आज जयपुर में बीजेपी दफ्तर में बीजेपी के तमाम पदाधिकारियों की बैठक बुलाई गई है. यही वजह है कि बीजेपी दफ्तर के बाहर आज टिकट की उम्मीद रखने वालों नेताओं की भारी भीड़ जमा है.

ये भी पढ़ें-राजस्थान में मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ से बड़ी जीत दर्ज करेगी कांग्रेस: अशोक गहलोत

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close