विज्ञापन
Story ProgressBack
4 months ago

President Murmu Rajasthan Visit: राष्ट्रपति द्रौपदी मूर्मू आज अपने एक दिवसीय दौरे पर राजस्थान की 'स्वर्ण नगरी' जैसलमेर पहुंच गई हैं. राजस्थान के राज्यपाल कलराज मिश्र और मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने उनकी अगवानी की है. कुछ ही देर में वे पोकरण आर्मी रेंज के कार्यक्रम में हिस्सा लेंगी और फिर पूनम स्टेडियम में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगी. जैसलमेर में राष्ट्रपति मुर्मू 'लखपति दीदी सम्मेलन' में भी शिरकत करेंगी और फिर स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को बैंक की ओर से 100 करोड़ रुपए का ऋण, आजीविका संवर्धन सहायता 40 करोड़ और राजस्थान महिला निधि ऋण के 10 करोड़ की राशि के चेक वितरित करेंगी. इस कार्यक्रम में राजीविका कम्युनिटी कैडर को स्कूटी का वितरण भी किया जाएगा.

LIVE UPDATES...

President Murmu Jaisalmer Visit: राजीविका के स्टेट एमडी ने बताया कि इस कार्यक्रम में स्वयं सहायता समूह की 5000 से अधिक महिलाएं हिस्सा लेंगी. इसके अलावा राजीविका के स्वयं सहायता समूह के माध्यम से 45 लाख महिलाओं को लाभांवित किया जाएगा.

Dec 23, 2023 17:09 (IST)
शहीद पूनमसिंह स्टेडियम पहुँची राष्ट्रपति मुर्मू
जैसलमेर दौरे पर पहुंचीं राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू पोकरण फायरिंग रेंज स्थित एयरफोर्स स्टेशन से शहीद पूनमसिंह स्टेडियम पहुंच चुकी है. राज्यपाल कलराज मिश्र और मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा भी उनके साथ हैं. कार्यक्रम में केंद्रीय जलशक्ति मंत्री गजेन्द्र सिंह शेखावत भी मौजूद हैं. पूनमसिंह स्टेडियम में लखपति दीदी सम्मेलन को कुछ देर में राष्ट्रपति सम्बोधित करेंगी. साथ ही राष्ट्रीय आजीविका मिशन की लाभान्वित महिलाओं से वो संवाद भी करेंगी. वहीं कार्यक्रम में 45 लाख महिलाओं के लिए 10 करोड़ रुपए के चेक भी वितरित किए जाएंगे.
Dec 23, 2023 16:47 (IST)
पोकरण फील्ड फायरिंग रेंज में राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू शनिवार को एक दिवसीय दौरे पर राजस्थान में जैसलमेर के वायु सेना स्टेशन पहुंचीं. एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. राज्यपाल कलराज मिश्र और मुख्यमंत्री भजन लाल ने मुर्मू का स्वागत किया. अधिकारी के अनुसार राष्ट्रपति आज पोकरण फील्ड फायरिंग रेंज में एक कार्यक्रम में भाग लेंगी.


Advertisement
Dec 23, 2023 14:19 (IST)
पोकरण फील्ड फायरिंग रेंज के लिए रवाना हुईं राष्ट्रपति
President Droupadi Murmu News Live: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू जैसलमेर से पोकरण फील्ड फायरिंग रेंज के लिए रवाना हो गई हैं. राष्ट्रपति के साथ राज्यपाल कलराज मिश्र व मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा भी एयरफोर्स के विशेष हेलीकॉप्टर से पोकरण फील्ड फायरिंग रेंज के लिए रवाना हो गए हैं. वहां वे सेना के एक कार्यक्रम में शामिल होंगे. इस दौरान पोकरण फील्ड फायरिंग रेंज में सेना अपना युद्ध कौशल दिखाएगी.
Dec 23, 2023 13:34 (IST)
सीएम शर्मा ने शेयर की राष्ट्रपति की तस्वीर
President Murmu Rajasthan Visit live updates: मुख्यमंत्री भजनलाल ने अपने आधिकारिक एक्स अकाउंट से राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की जैसलमेर में अगुवानी करते हुए एक तस्वीर साझा की है. इस फोटो के कैप्शन में उन्होंने लिखा है, पधारो सा! भारत की महामहिम राष्ट्रपति महोदया द्रौपदी मुर्मु का त्याग, शौर्य और वीरता की स्वर्ण नगरी जैसलमेर आगमन पर उनका आत्मीय स्वागत. स्वर्ण नगरी की पावन धरा पर आपकी उपस्थिति हमारे लिए गर्व का विषय है.'
Advertisement
Dec 23, 2023 13:26 (IST)
विधायक छोटू राम की सीएम शर्मा से मांग
Rajasthan News Live: विधायक छोटू सिंह भाटी ने सीएम भजनलाल शर्मा से पर्यटन के क्षेत्र में विकास को लेकर मांग की है. उन्होंने कहा कि यहां के पर्यटन को चार चांद लगाने की जरूरत है, तभी जैसलमेर की तस्वीर बदल पाएगी.
Dec 23, 2023 13:24 (IST)
स्पेशल विमान से जैसलमेर पहुंचीं द्रौपदी मुर्मू
President Droupadi Murmu News Live:राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू स्पेशल विमान से जैसलमेर पहुंच गई हैं. इस दौरान राज्यपाल कलराज मिश्र और मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने उनकी अगुवानी की. कुछ ही देर राष्ट्रपति मुर्मू पोकरण फील्ड रेंज में होने जा रहे सेना के कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होंगी. इसके बाद वे शहीद पूनम सिंह स्टेडियम में राष्ट्रीय आजीविका मिशन के 'लखपति दीदी सम्मेलन' को संबोधित करेंगी. साथ ही प्रदेश के विभिन्न जिलों से आई करीब 5 हजार महिलाओं से संवाद करेंगी.
Advertisement
Dec 23, 2023 13:09 (IST)
स्पेशल विमान से जैसलमेर पहुंचे सीएम शर्मा
राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा कुछ देर पहले स्पेशल विमान से जैसलमेर पहुंच चुके हैं. 
Dec 23, 2023 11:44 (IST)
हैदराबाद से रवाना हुईंं राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू
President Droupadi Murmu News Live: राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू हैदराबाद के हकीमपेट एयरफोर्स स्टेशन से दिल्ली के लिए रवाना हुईं. दिल्ली से वे जैसलमेर के लिए रवाना होंगी.
Dec 23, 2023 10:14 (IST)
गजेंद्र सिंह शेखावत भी पहुंचेंगे जैसलमेर
President Murmu Rajasthan Visit live updates: केंद्रीय जल शक्ति मंत्री गजेंद्र सिंह शेखावत भी आज दो दिवसीय दौरे पर जैसलमेर आने वाले हैं. इस दौरान वे राष्ट्रपति द्रौपद मुर्मू के साथ जैसलमेर में 'लखपति दीदी सम्मेलन' में शिरकत करेंगे. वे सड़क मार्ग से रवाना होकर दोपहर करीब 4 बजे जैसलमेर पहुंचेंगे. कार्यक्रम के बाद केन्द्रीय मंत्री का रात्रि विश्राम रामदेवरा में होगा. 24 दिसंबर को वे रामदेवरा में विकसित भारत संकल्प यात्रा कार्यक्रम में शामिल होंगे. वहीं पोकरण में विकास कार्यों का लोर्कापण करेंगे. फिर दोपहर करीब 2 बजे पंचायत समिति सभागार पोकरण में जिला स्तरीय अधिकारियों की बैठक लेंगे.
Dec 23, 2023 08:57 (IST)
11:45 बजे जैसलमेर पहुंचेंगे सीएम भजनलाल शर्मा
President Droupadi Murmu Rajasthan Visit live updates: मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा अपने एक दिवसीय दौरे पर आज जैसलमेर आने वाले हैं. वे 10:30 बजे जयपुर से रवाना होंगे और लगभग 11.45 बजे जैसलमेर एयरपोर्ट पहुंच जाएंगे. तत्पश्चात एयरपोर्ट से वे एयर फोर्स स्टेशन जाएंगे, जहां वे राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की अगुवाई करेंगे. इसके बाद वे सेना के कार्यक्रम में उनके साथ जाएंगे. करीब 4:20 बजे शहीद पूनम सिंह स्टेडियम में आयोजित होने वाले 'लखपति दीदी सम्मेलन' में सीएम शिरकत करेंगे. इसके बाद शाम 6 बजे भाजपा कार्यालय में सीएम का कार्यकर्ताओं से मुलाकात का कार्यक्रम तय है. शाम 7:30 बजे जैसलमेर से सीएम जयपुर के लिए रवाना हो जाएंगे.
switch_to_dlm
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close