विज्ञापन

Rajasthan: अजगर ने युवक को दबोचा, पूरे शरीर पर लिपट गया; खतरे में पड़ी जान

Rajasthan News: डूंगरपुर में युवक रात के अंधेरे में सड़क से जा रहे थे. युवक के शोर मचाने पर आसपास के ग्रामीण इकट्ठा हो गए. 

अजगर ने युवक को पूरी तरह से जकड़ लिया.

Rajasthan News: सदर थाना क्षेत्र के माथु गामड़ा पाल गांव में रात के अंधेरे में सड़क से गुजर रहे युवक को जकड़ लिया. युवक के चिल्लाने पर आसपास के गांव वालों ने अजगर से बचाया. अजगर को सुरक्षित स्थान पर मुक्त किया. माथु गामड़ा पाल डूंगेर फला निवासी देवीलाल रात को दुकान से अपने घर जा रहा था. इस दौरान रास्ते में सड़क से गुजरते समय एक अजगर ने उसे अपनी चपेट में ले लिया. अजगर ने देवीलाल को जकड़ लिया. अजगर ने युवक को ऐसा पकड़ा की उसके पूरे शरीर पर लिपट गया और दबोच लिया.  युवक के चिल्लाने पर गांव के बद्री कटारा, गटू कटारा और देवीलाल लाखा कटारा समेत कई लोग दौड़कर आए.  

लोगों ने अजगर से युवक को बचाया 

अजगर ने युवक को पूरी तरह से पकड़ा हुआ था. डंडों से मारकर उसे अलग किया. युवक की जान बचाने के बाद अजगर को पकड़ा. लोगों ने अजगर को एक प्लास्टिक के कट्टे में डाल दिया. स्नेक केचर ललित श्रीमाल को भी बुलाया गया. अजगर ललित श्रीमाल को सौंप दिया, जिसके बाद सुरक्षित जंगल में छोड़ दिया गया. 

अजगर कितने खतरनाक होते हैं

अजगर के निचले जबड़े की चमड़ी आश्चर्यजनक तौर पर लचीली होती है. वो अपने शिकार को चबाने की जगह पहले निगलते हैं. उनका मुंंह इसमें उनकी मदद करता है. अजगर के निचले जबड़े की हड्डियां कठोर रूप से नहीं जुड़ी होती हैं. वे इलास्टिक लिगामेंट से कनेक्टेड होती हैं. इसके बाद निचले जबड़े का लचीलापन उन्हें अपना मुंह फैलाने की अलग तरह की क्षमता देता है. इसी वजह से वे अपने आकार को कई गुना बड़े शिकार को निगल जाते हैं. 

यह भी पढ़ें: किरोड़ी लाल मीणा ने की बेनीवाल और डोटारसा की तारीफ, बोले-मुझे अच्छे लगते हैं

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
Rajasthan Politics: किरोड़ी लाल मीणा ने की बेनीवाल और डोटासरा की तारीफ, बोले-मुझे अच्छे लगते हैं
Rajasthan: अजगर ने युवक को दबोचा, पूरे शरीर पर लिपट गया; खतरे में पड़ी जान
Two women IPS officers transfer SP 4 districts in rajasthan, Vandita Rana SP of Ajmer and Kekri
Next Article
IAS IPS Transfer: तेजतर्रार महिला IPS को बनाया 4 जिलों की SP, वंदिता राणा के जिम्मे अजमेर और केकड़ी
Close