विज्ञापन
Story ProgressBack

'यदि भाजपा की सरकार आई तो...तय आपको करना है', तारानगर में जनता से बोले राहुल गांधी

राहुल गांधी ने राजस्थान विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को भारी बहुमत से जिताने की अपील करते हुए कहा कि ‘जो काम हमने जनता के लिए शुरू किया है उसे दोगुने रफ्तार से करेंगे.' राहुल तारानगर में 'कांग्रेस गारंटी रैली' को संबोधित कर रहे थे.

Read Time: 4 min
'यदि भाजपा की सरकार आई तो...तय आपको करना है', तारानगर में जनता से बोले राहुल गांधी
चुनावी जनसभा को संबोधित करते कांग्रेस नेता राहुल गांधी.
चुरू:

Rahul Gandhi in Rajasthan Election: गुरुवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए अपने प्रचार अभियान की शुरुआत की. चुरू जिले की तारानगर विधानसभा क्षेत्र में एक जनसभा को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने भाजपा और केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला. साथ ही कांग्रेस सरकार की गारंटी और गहलोत सरकार की लोककल्याणकारी स्कीमों के बारे में लोगों को बताया. 

राहुल ने आगामी विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को भारी बहुमत से जिताने की अपील करते हुए कहा कि ‘जो काम हमने जनता के लिए शुरू किया है उसे दोगुने रफ्तार से करेंगे.' राहुल राजस्थान के तारानगर (चुरू) में 'कांग्रेस गारंटी रैली' को संबोधित कर रहे थे.

मालूम हो कि तारानगर विधानसभा सीट से भाजपा की ओर से नेता प्रतिपक्ष राजेंद्र राठौड़ चुनावी मैदान में हैं. कांग्रेस ने यहां से नरेंद्र बुडानिया को टिकट दिया है. इस हाई प्रोफाइल सीट से राहुल ने अपने प्रचार अभियान का आगाज किया.

राहुल गांधी ने आगे कहा, 'राज्य में भाजपा की सरकार आएगी तो जो भी हमने आपके लिए किया है... चाहे वह पेंशन योजना हो, चाहे वह स्वास्थ्य योजना हो, चाहे वह पांच सौ रुपए में गैस सिलेंडर हो, चाहे वह महिलाओं को 10000 रुपए देने की बात हो ... भाजपा सब खत्म कर देगी और एक बार फिर अरबपतियों की मदद करना शुरू कर देगी.'


उन्होंने कहा,' कांग्रेस को आपने वोट दिया तो गरीबों को फायदा होगा, किसानों का फायदा होगा, किसानों का कर्जा माफ होगा, किसानों की मदद होगी, छोटे व्यापारियों का फायदा होगा, ये आपको निर्णय करना है. आप अरबपत्तियों की सरकार चाहते हो या किसानों मजदूरों और युवाओं की सरकार चाहते हो.

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा 'मोदी की गारंटी' वाक्य का इस्तेमाल किए जाने पर कटाक्ष करते हुए कांग्रेस नेता ने कहा, 'नरेंद्र मोदी जी कहते हैं मोदी की गारंटी ...मोदी की गारंटी का मतलब... अरबपत्तियों की गारंटी. कांग्रेस का मतलब किसानों, मजदूरों, युवाओं की सरकार... यह फर्क है. आपको निर्णय करना है.'

राजस्थान के लिए कांग्रेस की 7 गारंटी-

  • परिवार की महिला मुखिया को हर साल 10 हजार रुपए 
  • 500 रुपए में रसोई गैस सिलेंडर
  • 15 लाख रूपए का आपदा राहत बीमा
  • सभी बच्चों के लिए इंग्लिश मीडियम स्कूल
  • सरकारी स्कूलों में पढ़ने वाले छात्रों को फ्री लैपटॉप/टैबलेट
  • सरकारी कर्मचारियों के लिए OPS कानून
  • 2 रुपए/किलो में गोबर खरीदी
     
  • नोहर में भी राहुल गांधी ने चुनावी जनसभा को किया संबोधित

    पार्टी के उम्मीदवारों को जिताने की अपील करते हुए कांग्रेस नेता ने कहा, ' कांग्रेस पार्टी को भारी बहुमत से चुनाव जिताइए और जो काम हमने आपके लिए शुरू किये हैं उसे और तेजी से, दोगुने रफ्तार से हम आपके लिए करेंगे.' तारानगर के बाद राहुल गांधी नोहर भी पहुंचे. जहां उन्होंने कांग्रेस प्रत्याशी के समर्थन में जनसभा की. 

    यह भी पढ़ें - राजस्थान चुनाव के लिए भाजपा का घोषणा पत्र जारी,  2.50 लाख सरकारी नौकरी का वादा, बड़ी बातें 

    Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

    फॉलो करे:
    डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
    Our Offerings: NDTV
    • मध्य प्रदेश
    • राजस्थान
    • इंडिया
    • मराठी
    • 24X7
    Choose Your Destination
    Close