विज्ञापन

रेलवे 1 जुलाई से करेगा बड़ा बदलाव, बदले समय से चलेंगी ट्रेनें

Railway: रेलवे ट्रेनों के संचालन में बड़ा बदलाव करेगा. रेलवे मुख्यालय 1 जुलाई से नई समय सारिणी लागू करेगा. 

रेलवे 1 जुलाई से करेगा बड़ा बदलाव, बदले समय से चलेंगी ट्रेनें

Railway: उत्तर पश्चिम रेलवे के जोधपुर मंडल से संचालित होने वाली बहुत ट्रेनें शामिल हैं. इनके संचालन के समय में आंशिक बदलाव किया जाएगा. 

पैसेंजर ट्रेनों के नंबर से जीरो हट जाएगा 

कौन से ट्रेनों के समय में बदलाव होगा, यह अभी तय नहीं हुआ है. 8-10 दिनों में यह तय कर टाइम टेबल लागू किया जाएगा. 1 जुलाई से पैसेंजर ट्रेनों के नंबर से जीरो भी हट जाएगा. वे अपने पुराने मूल नंबरों से संचालित की जाएगी. रेलवे अधिकारियों के अनुसार, मुख्यालय के निर्देश पर काम किया जा रहा है. 

कोरोना में दिया था स्पेशल का टैग 

कोरोना महामारी में पैसेंजर ट्रेनों को बंद कर दिया गया था. कोरोना महामारी खत्म होने के बाद पैसेंजर ट्रेनों को चरणबद्ध तरीके से बहाल किया गया. 

इन पैसेंजर ट्रेनों के नंबर में जीरो लगाकर स्पेशल टैग देकर चलाया जा रहा था  

इसके बाद इन पैसेंजर ट्रेनों के नंबर में जीरो लगाकर स्पेशल का टैग देकर चलाया जा रहा था. इसकी वजह से अधिक किराया लगता था. रेलवे ने फरवरी में पुराना किराया लागू कर ट्रेनों का संचालन करने लगी. अब जुलाई में गाड़ी नंबर से जीरो हटने के साथ स्पेशल का टैग भी खत्म कर दिया जाएगा.  

पहले अक्टूबर में बदलता था टाइम टेबल 

परिवर्तन के लिए मंडल स्तर पर भी तेजी से फीडिंग चल रही है. देश के विभिन्न हिस्सों में चलने वाले ट्रेनों के समय में थोड़ा परिवर्तन हो सकता है. इसके पहले रेलवे ने अक्टूबर में टाइम टेबल जारी करता था, लेकिन इस बार प्रक्रिया में बदलाव किया गया है. पिछले 4 साल में कई वंदे भारत ट्रेनें चली हैं. 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Rajasthan Doctors Strike: रेजिडेंट डॉक्टर खत्म करेंगे हड़ताल, कोर्ट ने दिए कमेटी बनाने के आदेश
रेलवे 1 जुलाई से करेगा बड़ा बदलाव, बदले समय से चलेंगी ट्रेनें
Karauli snake attack fear cobra bite in manchi gaav Rajasthan
Next Article
एक ही परिवार के 5 सदस्यों को सांप ने काटा, पिता-पुत्र की मौत; बार-बार सांप के अटैक से खौफ में जी रहे लोग
Close