विज्ञापन
Story ProgressBack

Jaisalmer Plane Crash: राजस्थान के जैसलमेर में क्रैश हुआ वायुसेना का टोही विमान, रोजानियों में तेज धमाके के बाद लगी आग

Jaisalmer Plane Crash: चश्मदीदों के अनुसार, जिस वक्त ये प्लेन क्रैश हुआ तो वहां जोरदार धमाका हुआ और विमान में आग लग गई. इसके बाद वहां फायर ब्रिगेड पहुंची जिसने टुकड़े में पड़े विमान के मलबे पर काबू पाया.

Read Time: 2 min
Jaisalmer Plane Crash: राजस्थान के जैसलमेर में क्रैश हुआ वायुसेना का टोही विमान, रोजानियों में तेज धमाके के बाद लगी आग
क्रैश के बाद प्लेन में लगी आग.

Jaisalmer Plane Crash Today: राजस्थान के जैसलमेर जिले में गुरुवार सुबह करीब 10 बजकर 20 मिनट पर वायुसेना का टोही विमान (Reconnaissance Aircraft) क्रैश हो गया. इस हादसे की जानकारी मिलते ही जिला प्रशासन के साथ वायु सेना के अधिकारी जिला मुख्यालय से 30 किलोमीटर दूर रोजानियों की ढाणी जजिया गांव में पहुंच गए. फिलहाल फायर ब्रिगेड ने टोही विमान में मलबे में लगी आग पर काबू पा लिया है. इस हादसे में कोई जनहानि की सूचना नहीं है. वायुसेना के अनुसार, यह विमान मानव रहित होता है जिसका इस्तेमाल आसमान से जासूसी गतिविधियों पर नजर रखने के लिए किया जाता है. इसे 'जासूसी विमान' भी कहते हैं.

कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का गठन

भारतीय वायु सेना एक्स पर इसकी हादसे की पुष्टि करते हुए लिखा, 'भारतीय वायु सेना का एक दूर से संचालित विमान नियमित प्रशिक्षण उड़ान के दौरान आज जैसलमेर के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया. इस दौरान किसी भी कर्मी या संपत्ति को कोई नुकसान नहीं हुआ है. दुर्घटना के कारण का पता लगाने के लिए कोर्ट ऑफ इंक्वायरी का गठन किया गया है.'

आबादी क्षेत्र से दूर क्रैश हुआ विमान

इस मामले की ज्यादा जानकारी देते हुए जैसलमेर के एसपी सुधीर चौधरी ने कहा, 'सिपला ग्राम पंचायत की बालों की ढाणी के एक खेत में सुबह एक विमान के दुर्घनाग्रस्त होने की जानकारी मिली थी, जिसकी पर तुरंत नजदीकी थाने से पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई. विमान आबादी क्षेत्र से दूर क्रैश हुआ है, इस कारण किसी के हताहत होने की जानकारी नहीं है. एयरफोर्स की टीम भी वहां पहुंच गई है. पूरे एरिया को कब्जे में ले लिया गया है. ये विमान कैसे गिरा, क्यों गिरा, इसकी जानकारी एयरफोर्स के अधिकारी ही दे पाएंगे.

LIVE TV

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close