विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 28, 2023

Rajasthan Election 2023: आजाद समाज पार्टी ने 6 और सीटों पर उतारे उम्मीदवार, मुंडावर से प्रत्याशी का नाम बदला

आजाद समाज पार्टी ने मुंण्डावर से अपना प्रत्याशी बदल दिया है. अनिल बाल्मीकि की जगह अब पार्टी ने अंजली यादव को चुनाव लड़ने के लिए मैदान में उतारा है.

Read Time: 2 min
Rajasthan Election 2023: आजाद समाज पार्टी ने 6 और सीटों पर उतारे उम्मीदवार, मुंडावर से प्रत्याशी का नाम बदला

Rajasthan News: राजस्थान में अगले महीने होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए उम्मीदवारों के नामों का ऐलान किया जा रहा है. इसी के चलते आजाद समाज पार्टी ने शनिवार को तीसरी लिस्ट जारी करते हुए 6 और सीटों पर अपने उम्मीदवार उतार दिए हैं. इस बार पार्टी ने मुण्डावर सीट पर प्रत्याशी को बदल दिया है. इस सीट से बाल्मीकि की जगह इस बार अंजली यादव चुनाव लड़ेंगी.

इन उम्मीदवारों के नामों का ऐलान

तीसरी लिस्ट के अनुसार, झुंझुनूं विधानसभा से पंकज धनकड़ को टिकट दिया गया है. विराटनगर विधानसभा से राम चंद्र सिरधाना को टिकट दिया गया है. अंजली यादव को मुण्डावर विधानसभा सीट से टिकट दिया गया है. नसरूद्धीन खान को धौलपुर सीट चुनाव लड़ने के लिए मैदान में उतारा गया है. जीतेंद्र बोयात वाल्मीकि को केकड़ी सीट से टिकट दिया गया है. जबकि अनीता मीणा को बूंदी विधानसभा सीट से टिकट देकर चुनावी मैदान में उतारा है.

बेनीवाल ने जारी किए 10 नाम

आजाद समाज पार्टी इस बार राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी (RLP) के साथ गठबंधन करके राजस्थान के चुनावी रण में उतर रही है. शनिवार को आरएलपी ने भी अपने 10 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की है, जिसमें सांसद हनुमान बेनीवाल का भी नाम शामिल है. लिस्ट के अनुसार, आरएलपी सुप्रीमो हनुमान बेनीवाल खींवसर से चुनाव लड़ेंगे. अभी तक इस सीट से उनके भाई नारायण बेनीवाल चुनाव लड़ते आ रहे हैं. लेकिन इस बार सांसद हनुमान ने खुद इस सीट से चुनाव लड़ने का मन बनाया है. इनके अलावा, भोपालगढ़ से पुखराज गर्ग, मेड़ात से इंदिरा देवी बावरी, परबतसर से लच्छाराम बडरड़ा, कोलायत से रेवतराम पंवार, सहाड़ा से बद्रीलाल जाट, बायतू से उम्मेदाराम बेनीवाल, सरदारशहर से लालचंद मूंड, सांगनेर से महेश सैनी, जोधपुर शहर से डॉ. अजय त्रिवेदी को टिकट देकर चुनावी मैदान में उतारा गया है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close