विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Nov 06, 2023

Rajasthan BJP Candidate List: बीजेपी ज्वाइन करते ही मलिंगा को टिकट, गुंजल को धारीवाल के सामने उतारा, बारां-अटरू सीट पर बदला 'गेम'

Rajasthan Election 2023: बीजेपी ने रविवार देर शाम जारी प्रत्याशियों की दो सूचियों में कई नए चेहरों को मौका दिया है. इसमें कुछ ही घंटे पहले बीजेपी ज्वाइन करने वाले मौजूदा कांग्रेस विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा को धौलपुर के बाड़ी से मैदान में उतारा गया है.

Read Time: 3 min
Rajasthan BJP Candidate List: बीजेपी ज्वाइन करते ही मलिंगा को टिकट, गुंजल को धारीवाल के सामने उतारा, बारां-अटरू सीट पर बदला 'गेम'
प्रतीकात्मक तस्वीर.

Rajasthan Assembly Election 2023: भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने रविवार को उम्मीदवारों की दो सूचियां जारी कीं. पहली सूची में पार्टी ने 15 उम्मीदवार और अंतिम सूची में 3 उम्मीदवारों की घोषणा की. भाजपा अब सभी 200 विधानसभा सीटों पर उम्मीदवार घोषित कर चुकी है. राजस्थान में 25 नवंबर को होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए सूची में कुछ नए चेहरे शामिल हैं.

इन नए चेहरों को मिला टिकट

पार्टी ने मावली (उदयपुर) से मौजूदा विधायक धर्मनारायण जोशी को हटा दिया है और उनकी जगह केजी पालीवाल को मैदान में उतारा है. पार्टी द्वारा मैदान में उतारे गए नए चेहरों में सिविल लाइंस से पत्रकार गोपाल शर्मा, आदर्श नगर से व्यवसायी रवि नैय्यर और कांग्रेस शासन के दौरान बेरोजगार युवाओं के मुद्दों पर प्रदर्शन और आंदोलन करने वाले उपेन यादव शामिल हैं.

आखिरी वक्त में बेटे को दिया टिकट 

दो नवंबर को तीसरी सूची में पार्टी ने बारां-अटरू सीट से पूर्व मंत्री देवी सिंह भाटी की बहू पूनम कंवर भाटी और सारिका चौधरी के नाम की घोषणा की थी. हालांकि, रविवार को जारी ताजा सूची में बीकानेर की कोलायत सीट पर पूनम कंवर भाटी की जगह उनके बेटे अंशुमान सिंह भाटी को टिकट दिया गया है और बारां-अटरू सीट पर सारिका चौधरी की जगह राधेश्याम बैरवा को टिकट दिया गया है.

भरतपुर से विजय बंसल ठोंकेंगे ताल

हनुमानगढ़ से अमित चौधरी, किशनपोल से चंद्रमोहन बटवाड़ा, भरतपुर से विजय बंसल, सरदारशहर से पूर्व विधायक राजकुमार रिणवा, कोटा उत्तर से प्रह्लाद गुंजल और शेरगढ़ से बाबू सिंह राठौड़ को मैदान में उतारा गया है. शाहपुरा, राजाखेड़ा, मसूदा, पीपल्दा और बारां-अटरू सीटों के लिए भी उम्मीदवारों की घोषणा की गई.

धारीवाल से मुकाबला करेंगे गुंजल

पत्रकार गोपाल शर्मा को जयपुर की सिविल लाइंस सीट से कांग्रेस प्रत्याशी एवं मंत्री प्रताप सिंह खाचरियावास के खिलाफ मैदान में उतारा गया है. पूर्व विधायक प्रह्लाद गुंजल को कोटा उत्तर सीट से पार्टी का उम्मीदवार बनाया गया है, उनका मुकाबला कांग्रेस उम्मीदवार एवं संसदीय कार्य मंत्री शांति धारीवाल के साथ होगा. गुंजल पूर्व मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे के करीबी हैं.

मलिंगा को बाड़ी सीट से टिकट

रविवार रात जारी आखिरी सूची में पार्टी ने शेष तीन सीटों (बाड़मेर, पचपदरा और बाड़ी) पर प्रत्याशियों की घोषणा कर दी. धौलपुर के बाड़ी में पार्टी ने उसी निर्वाचन क्षेत्र से मौजूदा कांग्रेस विधायक गिर्राज सिंह मलिंगा को मैदान में उतारा. मलिंगा रविवार को दिन में भाजपा में शामिल हुए है. पार्टी ने बाड़मेर से दीपक कड़वासरा और पचपदरा से अरुण अमराराम चौधरी को उम्मीदवार बनाया है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close