विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 31, 2023

देर रात बीजेपी जारी कर सकती है तीसरी लिस्ट, राजस्थान बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक में 76 नामों पर चर्चा

बीजेपी ने अभी तक राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए तीन लिस्ट जारी कर चुकी है. दो सूची में बीजेपी कुल 124 में उम्मीदवारों के नाम घोषित कर चुकी है.बीजेपी ने पहली सूची में 41 व दूसरी सूची 81 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है. माना जा रहा है तीसरी सूची में 76 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान हो सकता है. 

Read Time: 3 min
देर रात बीजेपी जारी कर सकती है तीसरी लिस्ट, राजस्थान बीजेपी कोर ग्रुप की बैठक में 76 नामों पर चर्चा
फाइल फोटो

भाजपा राष्ट्रीय जे पी नड्डा के आवास पर राजस्थान बीजेपी कोर ग्रुप के बैठक शुरू हो गई है. इस बैठक में कुल 76 उम्मीदवारों की चर्चा होगी. बैठक आज रात 8:00 बजे शुरू हुई. इस बैठक में पूर्व सीएम वसुंधरा राजे शामिल हैं, जबकि बैठक में शामिल होने के लिए गृह मंत्री अमित शाह जेपी नड्डा के आवास पर पहुंचे हैं.  

बीजेपी ने अभी तक राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए दो लिस्ट जारी कर चुकी है. दो सूची में बीजेपी कुल 124 में उम्मीदवारों के नाम घोषित कर चुकी है. बीजेपी ने पहली सूची में 41 व दूसरी सूची 81 उम्मीदवारों के नाम की घोषणा की है. माना जा रहा है तीसरी सूची में 76 उम्मीदवारों के नाम का ऐलान हो सकता है. 

सूत्रों की मानें तो भाजपा की तीसरी सूची के उम्मीदवारों के नाम का चयन हो चुका है. माना जा रहा है कि भाजपा की तीसरी सूची में भाजपा दामन थामने वाले कई बड़े नेताओं का नाम हो सकता है. इनमें पंडित सुरेश मिश्र को हवा महल, ज्योति खंडेलवाल को किशनपोल, रवींद्र भाटी को सरदारपुरा से मैदान पर उतारा जा सकता है. 

भाजपा की तीसरी सूची में कई दिग्गज नेताओं को भी नाम शामिल किया सकता है. इनमें पूर्व मंत्री प्रभु लाल सैनी, अरुण चतुर्वेदी, पूर्व प्रदेश अध्यक्ष अशोक परनामी  शामिल हैं. संभावना है कि देर रात भाजपा अपनी तीसरी सूची जारी कर सकती है. 

उल्लेखनीय है मंगलवार को कांग्रेस ने राजस्थान विधानसभा के लिए उम्मीदवारों की अपनी चौथी लिस्ट जारी कर दी. चौथी लिस्ट में कांग्रेस ने कुल उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया है. कांग्रेस की चौथी लिस्ट गौरव बल्लभ और पूर्व केंद्रीय मंत्री जसवंत सिंह के बेटे मानवेंद्र सिंह को प्रत्याशी बनाया है. अब तक कांग्रेस के 4 सूची में 151 प्रत्याशियों की घोषणा कर चुकी है. 

ये भी पढ़ें-राजस्थान चुनाव के लिए कांग्रेस ने जारी की 56 उम्मीदवारों की चौथी लिस्ट, देखें किसे कहां से मिला टिकट

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close