विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 16, 2023

Rajasthan Assembly Election 2023: 25 सीटों पर विधानसभा का चुनाव लड़ेगी बीटीपी, पहली सूची में 9 उम्मीदवार घोषित

भारतीय ट्राइबल पार्टी (बीटीपी) ने अपने 9 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. इसमें डूंगरपुर से एक, बांसवाड़ा से दो, उदयपुर जिले से तीन, झालावाड़, पाली और बाड़मेर से एक-एक उम्मीदवारों की घोषणा की गई है.

Read Time: 2 min
Rajasthan Assembly Election 2023: 25 सीटों पर विधानसभा का चुनाव लड़ेगी बीटीपी, पहली सूची में 9 उम्मीदवार घोषित
भारतीय ट्राइबल पार्टी (बीटीपी) से घोषित उम्मीदवार

राजस्थान में विधानसभा चुनाव को लेकर पार्टियों ने प्रत्याशियों के नामों की घोषणा करना शुरू दी है. भारतीय ट्राइबल पार्टी (बीटीपी) ने सोमवार को अपने 9 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी है. इसमें डूंगरपुर से एक, बांसवाड़ा से दो, उदयपुर जिले से तीन, झालावाड़, पाली और बाड़मेर से एक-एक उम्मीदवारों की घोषणा की गई है.

बीटीपी के प्रदेशाध्यक्ष डॉ वेलाराम घोघरा ने बताया कि 9 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी कर दी गई है. इसमें अभी सबसे साफ उम्मीदवारों के नाम जारी किए गए है. बचे उम्मीदवारों के भी नाम प्रस्ताव पर केंद्रीय नेतृत्व के साथ चर्चा हो चुकी है.

यह भी पढ़ें- Battle of Rajasthan: हनुमान बेनीवाल बोले, करीब 100 विधानसभा सीटों पर कड़ी टक्कर देगी आरएलपी

उन्होंने बताया कि इसके बाद दूसरी सूची भी जारी कर दी जाएगी. उन्होंने कहा कि पहली लिस्ट में डूंगरपुर के चोरासी विधानसभा क्षेत्र से रणछोड़ ताबियाड को उम्मीदवार बनाया है. रणछोड़ बीटीपी के प्रदेश कोषाध्यक्ष भी हैं. वहीं,उदयपुर जिले खेरवाड़ा से प्रवीण परमार को उम्मीदवार बनाया गया है.

प्रवीण परमार बीटीपी के प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष हैं. वहीं,बांसवाड़ा के बागीदौरा से बसंत गरासिया, उदयपुर के झाड़ोल से डॉ देव डामोर, बांसवाड़ा के कुशलगढ़ से देवचंद मावी, झालावाड़ के मनोहर थाना से राजकुमार कटारा, बाड़मेर के शिव से तगाराम भील, पाली के बाली सीट से मुगलाराम ओर सलूंबर सीट से प्रकाश खराड़ी को उम्मीदवार घोषित किया है.

यह भी पढ़ें- Battle of Rajasthan: 23 सीटों पर रहा जीत का अंतर सबसे कम, हवा थोड़ी बदली तो बदल जाएंगे समीकरण

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close