विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 18, 2023

भीलवाड़ा में प्राइवेट बस से 2 करोड़ की चांदी तो हनुमानगढ़ में कार से 10 लाख रुपये कैश जब्त, जांच जारी

राजस्थान के भीलवाड़ा और हनुमानगढ़ जिलों में सघन चेकिंग अभियान के दौरान लगभग 3 सौ किलो चांदी और एक कार से 10 लाख रुपये बरामद हुए.

Read Time: 3 min
भीलवाड़ा में प्राइवेट बस से 2 करोड़ की चांदी तो हनुमानगढ़ में कार से 10 लाख रुपये कैश जब्त, जांच जारी
निजी बस से जब्त चांदी

राजस्थान में विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सघन जांच अभियान चलाया जा रहा है. प्रदेश के अलग-अलग जिलों में चलाए गए तलाशी अभियान में पुलिस ने अवैध सामग्री जब्त की है. भीलवाड़ा में पुलिस ने एक ट्रेवल बस लगभग 3 सौ किलो चांदी बरामद किया तो हनुमानगढ़ में एक कार से 10 लाख की नकदी बरामद हुई.

भीलवाड़ा में 2 करोड़ 22 लाख रुपये की चांदी बरामद

भीलवाड़ा के प्रताप नगर थाना पुलिस ने शहर के लैंडमार्क होटल के निकट ट्रेवल्स की बस में 2 करोड़ 22 लाख रुपये की चांदी की सिल्लियां जब्त की है. मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर पुलिस ने लैंडमार्क होटल के निकट श्रीनाथ ट्रेवल्स की एक बस की तलाशी ली तो उसकी डिक्की में भारी मात्रा में चांदी की सिल्लियां पाई गई. 

बरामद चाँदी का वजन 293 किलो 38 ग्राम है और इसकी अनुमानित कीमत 2 करोड़ 22 लाख रुपये बताई जा रही है. पुलिस ने बस चालक गुजरात निवासी अनिल कुमार, फिरोज खान व कोरियर बॉय छोटू उर्फ शिवा निवासी संजय कॉलोनी, दीपू निवासी संजय कॉलोनी भीलवाड़ा को डिटेन करते हुए बस को सीज कर दिया. आगे की कार्रवाई के लिए पुलिस ने वाणिज्य कर और आयकर विभाग को सूचित किया.

नाकेबंदी कर वाहनों की जांच करती पुलिस

नाकेबंदी कर वाहनों की जांच करती पुलिस

हनुमानगढ़ में एक कार से 10 लाख रुपये बरामद

जिले में तलाशी अभियान के तहत टाउन थाना क्षेत्र के कोहला टोल नाके पर टाउन पुलिस और एफएसटी ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए एक लक्जरी कार से 10 लाख की नकदी बरामद की है. टाउन थाना प्रभारी वेदपाल शिवराण ने बताया कि सुबह कोहला टोल नाके पर सीओ एससी एसटी, टाउन पुलिस और एफएसटी ने नाकाबंदी कर रखी थी इसी दौरान रावतसर की ओर से आ रही हरियाणा की KIA कार को चेक करने के लिए रोका, कार में तीन युवक सवार थे. कार की तलाशी के दौरान 10 लाख रुपये बरामद हुए जिसके बारे में उन्होंने संतोषजनक जवाब नहीं दिया. टीम ने रुपयों को जब्त कर सूचना इनकम टैक्स विभाग को दे दी.

सूचना पर इनकम टैक्स विभाग की एक टीम युवकों से पूछताछ करने मौके पर पहुंची, पूछताछ में युवकों की पहचान नरेंद्र कुमार पुत्र रावतमल अग्रवाल उम्र 37 वर्ष निवासी शिवानी जिला भिवानी हरियाणा, महेश कुमार पुत्र मांगी राम अग्रवाल उम्र 43 वर्ष निवासी गांव तलवंडी जिला हिसार हरियाणा और दिनेश पुत्र रतनलाल अग्रवाल उम्र 26 वर्ष निवासी शिवानी जिला भिवानी हरियाणा के रूप में हुई. युवकों ने बताया वे हरियाणा के भिवानी जिले के शिवानी मंडी में आढ़त का काम करते हैं, बातचीत में युवकों ने बताया कि ये राशि उन्होंने एक किसान को भुगतान करने के लिए अपने ही खाते से निकाली थी.

यह भी पढ़ें- एक्शन में धौलपुर पुलिस, नाकाबंदी कर 38 लाख नकदी, 16 अवैध कट्टे किए जब्त

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close