विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 17, 2023

एक्शन में धौलपुर पुलिस, नाकाबंदी कर 38 लाख नकदी, 16 अवैध कट्टे किए जब्त

राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर धौलपुर पुलिस सख्त एक्शन में दिखाई दे रही है. यहां जिले की अलग-अलग थाना पुलिस ने नाकाबन्दी में कार्रवाई करते हुए 38 लाख रुपए नकदी जब्त की है.

Read Time: 3 min
एक्शन में धौलपुर पुलिस, नाकाबंदी कर 38 लाख नकदी, 16 अवैध कट्टे किए जब्त
सघन अभियान के दौरान पुलिस अधिकारी

राजस्थान विधानसभा चुनाव को लेकर धौलपुर पुलिस सख्त एक्शन में दिखाई दे रही है. यहां जिले की अलग-अलग थाना पुलिस ने नाकाबन्दी में कार्रवाई करते हुए 38 लाख रुपए नकदी जब्त की है. पुलिस ने अवैध हथियारों की धरपकड़ में 25 प्रकरण दर्ज कर 16 अवैध देशी कट्टे बंदूक, अवैध शराब की धरपकड़ अभियान में 26 प्रकरण दर्ज कर 1285 अवैध देशी शराब के पव्वे और 24 लीटर हथकड़ शराब जब्त की है. 

एसपी मनोज कुमार और अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक ओमप्र काश मीणा, देवेन्द्र प्रताप सिंह के निर्देश में धौलपुर पुलिस विधानसभा चुनाव के मद्देनजर अवैध गतिविधियों को रोकने, बदमाशों एवं वांछित अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए विशेष मिशन मोड पर कार्य कर रही है.

चुनाव के मद्देनजर जारी है सघन अभियान

एसपी मनोज शर्मा ने बताया कि जिले में प्रतिदिन अलग-अलग स्थानों पर सघन नाकाबंदी कर जांच अभियान जारी है. जिले में पहुंचने वाली गाड़ियों और बसों आदि की लगातार तलाशी की कवायद तेजी से चल रही है. इस दौरान संदिग्ध संपत्ति को भी जब्त किया जा रहा है. जिले में शांतिपूर्ण एवं निष्पक्ष चुनाव प्रक्रिया सम्पन्न कराने के लिए बदमाश और असामाजिक तत्व पूरी तरह से पुलिस के रडार पर हैं.

विधानसभा चुनाव की आचार संहिता लागू होने के बाद जिले के अलग-अलग थानों की टीमों द्वारा अभी तक 25 प्रकरण दर्ज कर 1 बंदूक 315 बोर, 15 अवैध देशी कट्टा 315 बोर, 7 धारदार चाकू सहित 20 कारतूस जब्त करते हुए 25 आरोपियों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की गई है. 

38 लाख रुपए की नकदी जब्त

आचार संहिता लागू होने के बाद नाकाबंदी के दौरान वाहनों की सघन चैकिंग अभियान में चार अलग-अलग कार्रवाई में करीब 38 लाख की नगदी जब्त की गई. जिले में अब तक निहालगंज पुलिस ने सघन चैकिंग के दौरान संदिग्ध 28 लाख रुपए जब्त की.

सागरपाडा पुलिस चौकी द्वारा नाकाबंदी के दौरान मध्यप्रदेश की तरफ से आ रही एक कार से संदिग्ध 2.50 लाख रुपए की राशि, हाऊसिंग बोर्ड पुलिस चौकी द्वारा नाकाबंदी के दौरान बाडी की तरफ से आ रही एक कार से संदिग्ध 3 लाख की राशि व मनियां पुलिस द्वारा बरैठा पर नाकाबंदी के दौरान एक गाडी में 4.50 लाख की राशि संदिग्ध पाये जाने पर जब्त की गई. 

अवैध शराब के साथ 25 आरोपी गिरफ्तार

विधानसभा चुनाव के मद्देनजर जिले में अवैध शराब के धरपकड़ अभियान में आचार संहिता लागू होने के बाद अब तक जिले भर में अवैध देशी शराब के 26 मामले दर्ज कर 1285 पव्वे व 24 लीटर हथकड शराब जब्त करते हुए 25 व्यक्तियों को गिरफ्तार किया गया है.

यह भी पढें- एनफोर्समेंट एजेंसियों ने तीन दिन में 70 करोड़ से अधिक मूल्य की अवैध सामग्रियों को किया जब्त

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close