विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 16, 2023

एनफोर्समेंट एजेंसियों ने तीन दिन में 70 करोड़ से अधिक मूल्य की अवैध सामग्रियों को किया जब्त

राजस्थान में आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद से अब तक एजेंसियां 70 करोड़ रूपए से ज्यादा कीमत की अवैध सामग्री जब्त कर चुकी है. अवैध ड्रग्स, शराब, सोना, फ्रीबीज और नगदी को लेकर जांच एजेंसियां सतर्क हैं.

Read Time: 2 min
एनफोर्समेंट एजेंसियों ने तीन दिन में 70 करोड़ से अधिक मूल्य की अवैध सामग्रियों को किया जब्त
कार से बरामद अवैध सामग्री

विधानसभा आम चुनाव 2023 के मद्देनजर निर्वाचन विभाग के निर्देश पर प्रदेश में विभिन्न एनफोर्समेंट एजेंसियों ने आज रिकॉर्ड 7 करोड़ रुपये से ज्यादा का ड्रग्स, शराब, सोना, फ्रीबीज व नकदी पकड़ा है. इसी तरह पिछले 3 दिनों में एजेंसियों ने 33 करोड़ रुपये की कीमत से ज्यादा के ड्रग्स, शराब, सोना, फ्रीबीज व नगदी पकड़ा था. 

गौरतलब है आदर्श आचार संहिता लागू होने के बाद से अब तक एजेंसियां 70 करोड़ रूपए से ज्यादा कीमत की अवैध सामग्री जब्त कर चुकी है. मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने बताया कि प्रदेश में अलग-अलग एजेंसियों की ओर से जारी रिपोर्ट में जानकारी दी गयी है कि आचार संहिता लगने से अब तक 2 लाख 73 हजार 314 लीटर शराब (5 करोड़ 81 लाख रुपये कीमत) 8 करोड़ 55 लाख रुपये कैश,  ड्रग्स लगभग 30.24 करोड़ रुपये और सोना- चांदी जैसी कीमती धातुओं की 6.62 करोड़ रूपए की जब्ती की गयी है.

जांच-पड़ताल करती पुलिस

जांच-पड़ताल करती पुलिस

जबकि फ्रीबीज 19.14  करोड़ के जब्ती की गयी है. इन एजेंसियों में राज्य पुलिस, राज्य एक्साइज, नारकोटिक्स विभाग एवं आयकर विभाग प्रमुख है. गुप्ता ने बताया कि प्रदेश भर में विभागों द्वारा कड़ी निगरानी रखी जा रही है और किसी भी संदेहास्पद मामले पर कड़ी कार्रवाई की जा रही है.

आपको बता दें राजस्थान में विधानसभा चुनाव की तारीखों की घोषणा हो गयी है. आम चुनाव को सुचारू रूप से सम्पन्न करवाने के लिए एनफोर्समेंट एजेंसियां प्रदेश में पूरी तरह सक्रिय हैं. राजस्थान में आम चुनाव 25 नवम्बर को होने हैं और मतगणना 3 दिसंबर को की जाएगी.

यह भी पढ़ें- पिकअप वैन में निर्धारित छूट से अधिक राशि मिला, पुलिस ने किया जब्त

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close