विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 17, 2023

Congress Candidate List 2023: बेटे को टिकट दिलाने दिल्ली पहुंचे कांग्रेस विधायक को गार्ड ने गेट पर रोका, सामने आई ये वजह

शिव विधानसभा सीट से कांग्रेस अध्यक्ष फतेह खान टिकट की दावेदारी कर रहे हैं और अमीन खान अपने बेटे को टिकट देने की पुरजोर तरीके से मांग कर रहे हैं.

Read Time: 4 min
Congress Candidate List 2023: बेटे को टिकट दिलाने दिल्ली पहुंचे कांग्रेस विधायक को गार्ड ने गेट पर रोका, सामने आई ये वजह
अमीन खान (फाइल फोटो)

Assembly Elections 2023: राजस्थान में बाड़मेर जिले की शिव विधानसभा सीट (Sheo Vidhan Sabha Seat) का गहरा राजनीतिक इतिहास रहा है. यह इतिहास अमीन खान (Amin Khan) के बिना अधूरा है. अमीन खान इस सीट से 1980 से लगातार कांग्रेस की टिकट पर चुनाव लड़ रहे हैं और 6 बार यहां से विधायक बने हैं.

इस दौरान वे राज्य सरकार में कैबिनेट मंत्री के साथ-साथ बाड़मेर जिले की राजनीति में शीर्ष के नेताओं में शामिल रहे हैं. लंबे समय तक जिले की राजनीति इनके इर्द गिर्द घूमती रही है, लेकिन इस बार के चुनाव में स्थिति गंभीर है. इस सीट से कांग्रेस अध्यक्ष फतेह खान टिकट की दावेदारी कर रहे हैं और अमीन खान अपने बेटे को टिकट देने की पुरजोर तरीके से मांग कर रहे हैं. लेकिन कांग्रेस जिला अध्यक्ष फतेह खान द्वारा सोमवार को शिव में आयोजित युवा संवाद कार्यक्रम में यूथ और बूथ को साधने के साथ-साथ अमीन खान की राजनीतिक बिसात पर अपने पांव जमाने में सफल होते हुए नजर आ रहे हैं.

विधायक को गेट पर गार्ड ने रोका

शिव विधानसभा सीट से कांग्रेस जिला अध्यक्ष फतेह खान द्वारा टिकट की दावेदारी करने के बाद विधायक अमीन खान लगातार उनके जुबानी हमला बोल रहे थे. अमीन खान फतेह खान को गद्दार और धोखेबाज कहने के साथ-साथ खुद को या बेटे को टिकट नहीं मिलने की सूरत में शिव से कांग्रेस को बड़ी हार की चेतावनी दे चुके हैं. लेकिन इन चेतावनी और जुबानी हमले का कोई नतीजा नहीं निकलता देख शनिवार को विधायक अमीन खान मुख्यमंत्री अशोक गहलोत से मिलने जयपुर पहुंच गए, जहां पर गहलोत से मुलाकात हुई. उन्होंने बेटे को टिकट देने की मांग तो रखी, लेकिन शायद कोई आश्वासन नहीं मिला, जिसके बाद गहलोत दिल्ली रवाना हो गए. पीछे-पीछे अमीन खान भी दिल्ली पहुंच गए, लेकिन जोधपुर हाउस में एंट्री नहीं ले पाए. गेट पर खड़े गार्ड ने ही उन्हें अंदर जाने से रोक दिया. गार्ड का कहना था कि उन्हें अंदर आने को लेकर कोई आदेश नहीं है. ऐसे में अमीन खान को बिना गहलोत के मिले ही रिक्शा लेकर बैरंग लौटना पड़ा.

फतेह खान का शक्ति प्रदर्शन

शिव विधानसभा सीट से दावेदारी कर रहे कांग्रेस जिला अध्यक्ष फतेह खान ने सोमवार को शिव मुख्यालय पर युवा संवाद कार्यक्रम का आयोजन कर शक्ति प्रदर्शन किया. इस आयोजन में उमड़ी भारी भीड़ में इस बार की विधानसभा चुनाव में अमीन खान के युग के अंत की घोषणा कर दी. इस विधानसभा चुनाव में मुस्लिम, जाट, दलित वोट बैंक के भरोसे पर फतेह खान शिव विधानसभा सीट पर फतेह पाने की जुगत में हैं. विधायक अमीन खान के मजबूत वोट बैंक माने जाने वाले अल्पसंख्यक नेता भी खुले मंच से कहते नजर आए कि 50 साल से अमीन खान का हर परिस्थिति में साथ दिया, अब दूसरों को भी मौका मिलना चाहिए.

चौधरी की बिसात पर फतेह खान

सोमवार को फतेह खान द्वारा बुलाए गए शिव युवा संवाद कार्यक्रम में भीड़ जुटाने से लेकर मंच, और उसके पीछे मैनेजमेंट की कमान, हरीश चौधरी की बायतु टीम के सदस्य संभाले हुए थे. कहा जाता है कि फतेह खान की राजनीति के पीछे हरीश चौधरी बड़ा हाथ है. इस बार भी शिव से फतेह खान को टिकट की पैरवी से लेकर जाट वोट बैंक को कांग्रेस की तरफ मोड़ने को लेकर फतेह खान हरीश चौधरी के भरोसे हैं. और वह हरीश चौधरी ही है, जिनकी बिछाई बिसात पर फतेह खान शिव से आधे दशक से जारी बादशाहत को मात देने की हुंकार भर रहे हैं.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close