विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 17, 2023

Rajasthan Congress First List: कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की दूसरी बैठक आज, दिल्ली जाएंगे पायलट-गहलोत, कल जारी हो सकती है पहली लिस्ट

गौरव गोगोई की अध्यक्षता में होने वाली इस मीटिंग में सीएम के अलावा पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा, प्रदेश कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा और विधायक सचिन पायलट भी शमिल होंगे, जो मिलकर सर्वसम्मति से उम्मीदवारों के नाम फाइनल करेंगे.

Read Time: 3 min
Rajasthan Congress First List: कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की दूसरी बैठक आज, दिल्ली जाएंगे पायलट-गहलोत, कल जारी हो सकती है पहली लिस्ट
कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की बैठक (फाइल फोटो)

Rajasthan News: राजस्थान में विधानसभा चुनाव का बिगुल बजते ही सियासी सरगर्मियां बढ़ने लगी हैं. इस वक्त आम से लेकर खास तक, सभी का ध्यान उस लिस्ट पर टिका हुआ है जिसमें पार्टी द्वारा उम्मीदवारों के नाम का ऐलान किया जाना है. ऐसे में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत समेत प्रदेश कांग्रेस के दिग्गज नेता मंगलवार को दिल्ली जाने वाले हैं. कहा जा रहा है वे सभी कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की आज होने वाली दूसरी बैठक में हिस्सा लेंगे और राजस्थान की सीटों को लेकर मंथन करेंगे.

लिस्ट में 60-70 नामों का ऐलान संभव

गौरव गोगोई की अध्यक्षता में होने वाली इस मीटिंग में सीएम के अलावा पीसीसी चीफ गोविंद सिंह डोटासरा, प्रदेश कांग्रेस प्रभारी सुखजिंदर सिंह रंधावा और विधायक सचिन पायलट भी शमिल होंगे, जो मिलकर सर्वसम्मति से उम्मीदवारों के नाम फाइनल करेंगे. तीन दिन पहले यानी 14 अक्टूबर को भी दिल्ली में कांग्रेस स्क्रीनिंग कमेटी की एक बैठक हुई थी, जिसमें उम्मीदवारों के 3000 आवेदनों में से 70 नामों पर सहमति बनी थी. पीसीसी चीफ ने बताया था कि इन नामों पर 17 अक्टूबर को होने वाली दूसरी बैठक में फिर मंथन होगा, और बाद में जो फाइनल लिस्ट तैयार होगी, उसे हाईकमान के पास भेजा जाएगा. इसके बाद 18 अक्टूबर को केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में उस पर फाइनल मुहर लगाई जाएगी. यानी 18 अक्टूबर के बाद कभी भी कांग्रेस की तरफ से उम्मीदवारों की पहली लिस्ट जारी की जा सकती है.

पहली लिस्ट में किन-किन के नाम संभव?

पार्टी सूत्रों की मानें तो कांग्रेस की पहली लिस्ट में सरदारपुर से अशोक गहलोत, नाथद्वारा से डॉ. सीपी जोशी, लक्ष्मणगढ़ से गोविंद सिंह डोटासरा, टोंक से सचिन पायलट, पोकरण से साले मोहम्मद, सुजानगढ़ से मनोज मेघवाल, नावां से महेंद्र चौधरी, नवलगढ़ से डॉ राजकुमार शर्मा, केकड़ी से रघु शर्मा, लालसोट से प्रसादी लाल मीणा, बायतु से हरीश चौधरी, बांसवाड़ा से अर्जुन बामनिया, मांडल से रामलाल जाट, सांचौर से सुखराम बिश्नोई, अंता से प्रमोद जैन भाया, खाजूवाला से गोविंद मेघवाल और डीडवाना से चेतन डुडी को टिकट मिलने का ऐलान हो सकता है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close