विज्ञापन
Story ProgressBack
This Article is From Oct 31, 2023

Rajasthan Election 2023: सांचौर में दो नाराज भाजपा नेताओं का बड़ा शक्ति प्रदर्शन, सांसद देवजी पटेल की बढ़ी मुश्किलें

Sanchore Mahapanchayat Today: सांचौर में नाराज बीजेपी के 2 नेताओं का आज बड़ा शक्ति प्रदर्शन होने जा रहा है. वे बीजेपी से टिकट पर पुनर्विचार करने की मांग कर रहे हैं. दोनों नेताओं ने आज महापंचायत बुलाई है, जिसमें करीब 50 हजार लोगों के शामिल होने का दावा किया जा रहा है.

Read Time: 3 min

Sanchore News: राजस्थान के सांचौर जिले में बीजेपी प्रत्याशी सांसद देवजी पटेल (Devji Patel) की मुश्किल बढ़ चुकी हैं. आज सांचौर में नाराज बीजेपी के 2 नेताओं का बड़ा शक्ति प्रदर्शन होने जा रहा है, जिसमें हजारों की संख्या में लोग भाग लेंगे. सांचौर विधानसभा सीट पर सांसद देवजी पटेल को टिकट देने के बाद से लगातार विरोध के स्वर बुलंद होते जा रहे हैं, इसको लेकर आज BJP टिकट पर पुनर्विचार करने की मांग को लेकर बड़ा शक्ति प्रदर्शन करेगी. पूर्व विधायक जीवाराम चौधरी और पूर्व बीजेपी प्रत्याशी दानाराम चौधरी की ओर से आज बुलाई गई महापंचायत में सांचौर विधानसभा क्षेत्र के 50 हजार लोगों के शामिल होने का दावा किया जा रहा है.

निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान संभव

सांचौर में लंबे समय से विधानसभा सीट से भाजपा की ओर से पूर्व विधायक जीवाराम चौधरी में पूर्व भाजपा प्रत्याशी दानाराम चौधरी टिकट की दावेदारी कर रहे थे. लेकिन दोनों की टिकट काटकर भारतीय जनता पार्टी की ओर से सांसद देवजी पटेल को टिकट देने के बाद से लगातार विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. आज महा पंचायत में पूर्व भाजपा विधायक जीवाराम चौधरी निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान कर सकते हैं. हालांकि बीजेपी से पुनर्विचार करने की मांग को लेकर यह महापंचायत बुलाने का दावा किया जा रहा है. लेकिन राजनीतिक चाणक्य कहते हैं कि आज पूर्व विधायक जीवाराम चौधरी निर्दलीय चुनाव लड़ने की भी घोषणा कर सकते हैं.

Latest and Breaking News on NDTV

महापंचायत के बाद लड़े थे निर्दलीय

2018 के चुनाव में भी पूर्व विधायक जीवाराम चौधरी का टिकट काट कर दानाराम चौधरी को दे दिया था. तब भी पूर्व विधायक जीवाराम ने महा पंचायत का आयोजन किया था, जिसमें जनता से पूछने के बाद निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान किया था. इस बार के चुनावों में भी महा पंचायत के बाद निर्दलीय चुनाव लड़ने का ऐलान कर सकते हैं. हालांकि दानाराम चौधरी के निर्दलीय चुनाव लड़ने के आसार कम हैं. दानाराम चौधरी पार्टी से टिकट बदलने की मांग कर रहे हैं. महापंचायत तक जीवाराम के साथ रह कर पुनर्विचार की मांग कर रहे हैं.

Latest and Breaking News on NDTV

असंतुष्टों को मनाने का प्रयास जारी

दोनों नेताओं के समर्थक पिछले दो दिन से लगातार महापंचायत की तैयारी में लगे हुए हैं तो दूसरी तरह भाजपा प्रत्याशी देवजी पटेल के समर्थन में भाजपा के पदाधिकारी जीवाराम चौधरी व दानाराम चौधरी को मनाने में जुटे हुए हैं. रविवार को जालोर के प्रभारी अजय महावर सहित 100 से ज्यादा भाजपा के पदाधिकारी व चौधरी समाज के पंच आए थे, लेकिन दोनों नेताओं से इनकी मुलाकात नहीं हो पाई थी. उनकी तरफ से दोनों नेताओं को मनाने की कोशिश की जा रही है, लेकिन सोमवार देर रात तक दोनों नेताओं की देवजी पटेल के समर्थकों से बातचीत नहीं हो पाई.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close