Rajasthan: बूंदी के दुकानदार से शादी करने फिलीपींस से आई दुल्हन, फेसबुक से शुरू हुई प्रेम कहानी

फिलीपींस की मैरी की 14 साल पहले बूंदी शहर के दुकानदार मुकेश शर्मा से सोशल मीडिया पर चैटिंग के दौरान दोस्ती हुई थी.

Advertisement
Read Time: 3 mins
मुकेश और मैरी

Bundi News: फेसबुक के जरिए हुआ प्यार अब शादी तक जा पहुंचा है. बूंदी की यह कहानी अब चर्चा का विषय बन गया है. 14 साल के प्यार ने अब शादी के बंधन में बंधने का फैसला लिया. युवती खुद सात समंदर पार युवक से शादी करने के लिए बूंदी पहुंची. जहां दोनों ने पहले मंदिर में दर्शन कर शादी की तैयारी शुरू कर दी. विदेशी बहू आने की खुशी में परिवार के लोग ढोल नगाड़ों से स्वागत करते दिखे. इससे पहले दोनों थाना पहुंचे और शादी की, और विदेश से आने की जानकारी दी. इस पर पुलिस ने दस्तावेजों को जांच कर एसपी ऑफिस भिजवा दिया है.

युवती को देखने घर पहुंच रहे लोग 

अभी तक प्रेम से जुड़े कई किस्से आपने किताबों और फिल्मों में देखे होंगे कि कैसे प्रेमी और प्रेमिका की मुलाकात होती है. लेकिन आधुनिकता के दौर में ये तरीके भी बदल गए. अब प्रेमी और प्रेमिका सोशल मीडिया के जरिए एक-दूसरे से प्यार का इज़हार कर रहे हैं. युवक और विदेशी युवती की शादी का चर्चा पूरे शहर में है और लोग युवती को देखने के लिए भी पहुंच रहे हैं. 

Advertisement

14 साल पहले फेसबुक पर हुई पहचान 

सदर थाना पुलिस से मिली जानकारी अनुसार के अनुसार मैरी फिलीपींस के सिपुऊ प्रांत के लिलुअन जिले की निवासी है.14 साल पहले बूंदी शहर के ऊंदलिया की डूंगरी के दुकानदार मुकेश शर्मा से सोशल मीडिया पर चैटिंग शुरू हुई थी. कुछ दिनों बाद दोनों की बात भी होने लगीं.

यह बात दोनों के परिवार को भी पता चली. इस पर दोनों ने एक दूसरे के परिवार से भी परिचय करवाया.

Advertisement

गांव वालों ने किया ढोल नगाड़े बजा कर स्वागत

सऊदी अरब में करती है काम 

मैरी के परिवार की सहमति के बाद वह एक माह के टूरिस्ट वीजा पर सऊदी अरब से मुम्बई व कोटा होते हुए बूंदी आ गई. पुलिस ने बताया की युवती फिलीपींस से सऊदी अरब 6 साल के लिए वीजा पर रहकर काम कर रही थी. वहां से वीजा लेकर सीधा मुंबई आई और मुंबई से युवक उसे लेकर बूंदी पहुंचा. थाने में दस्तावेज दिखाए गए हैं. युवती टूरिस्ट वीजा पर बूंदी पहुंची है. कानूनी प्रक्रिया के तहत दोनों युवक-युवती जिला कलेक्टर के समक्ष अपनी शादी का आवेदन प्रस्तुत करेंगे. 

Advertisement

परिजनों ने मंदिर दर्शन कर शुरू की शादी की तैयारी

बूंदी निवासी युवक मुंबई में युवती के आने की सूचना देकर परिवार से निकाला था. जैसे ही वह युवती को अपने इलाके में लेकर पहुंचा तो पहले से ही यहां क्षेत्र के लोग व परिवार के लोग ढोल नगाड़े लेकर खड़े हुए थे. इस सोशल मीडिया प्यार का पूरा गांव गवाह बना. शादी होने की खुशी में दोनों खासा खुश दिखाई दिए. प्रेमी मुकेश ने कहा, हम दोनों एक-दूसरे से पिछले साल से बातचीत कर रहे हैं. दोनों का प्रेम फेसबुक से शुरू हुआ, जो अब शादी के बंधन में बंधने जा रहे है. 

यह भी पढ़ें- खुशखबरी! इन बच्चों को Free टैबलेट के साथ 3 साल तक मुफ्त Internet देगी सरकार