विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan: बूंदी के दुकानदार से शादी करने फिलीपींस से आई दुल्हन, फेसबुक से शुरू हुई प्रेम कहानी

फिलीपींस की मैरी की 14 साल पहले बूंदी शहर के दुकानदार मुकेश शर्मा से सोशल मीडिया पर चैटिंग के दौरान दोस्ती हुई थी.

Read Time: 3 mins
Rajasthan: बूंदी के दुकानदार से शादी करने फिलीपींस से आई दुल्हन, फेसबुक से शुरू हुई प्रेम कहानी
मुकेश और मैरी

Bundi News: फेसबुक के जरिए हुआ प्यार अब शादी तक जा पहुंचा है. बूंदी की यह कहानी अब चर्चा का विषय बन गया है. 14 साल के प्यार ने अब शादी के बंधन में बंधने का फैसला लिया. युवती खुद सात समंदर पार युवक से शादी करने के लिए बूंदी पहुंची. जहां दोनों ने पहले मंदिर में दर्शन कर शादी की तैयारी शुरू कर दी. विदेशी बहू आने की खुशी में परिवार के लोग ढोल नगाड़ों से स्वागत करते दिखे. इससे पहले दोनों थाना पहुंचे और शादी की, और विदेश से आने की जानकारी दी. इस पर पुलिस ने दस्तावेजों को जांच कर एसपी ऑफिस भिजवा दिया है.

युवती को देखने घर पहुंच रहे लोग 

अभी तक प्रेम से जुड़े कई किस्से आपने किताबों और फिल्मों में देखे होंगे कि कैसे प्रेमी और प्रेमिका की मुलाकात होती है. लेकिन आधुनिकता के दौर में ये तरीके भी बदल गए. अब प्रेमी और प्रेमिका सोशल मीडिया के जरिए एक-दूसरे से प्यार का इज़हार कर रहे हैं. युवक और विदेशी युवती की शादी का चर्चा पूरे शहर में है और लोग युवती को देखने के लिए भी पहुंच रहे हैं. 

14 साल पहले फेसबुक पर हुई पहचान 

सदर थाना पुलिस से मिली जानकारी अनुसार के अनुसार मैरी फिलीपींस के सिपुऊ प्रांत के लिलुअन जिले की निवासी है.14 साल पहले बूंदी शहर के ऊंदलिया की डूंगरी के दुकानदार मुकेश शर्मा से सोशल मीडिया पर चैटिंग शुरू हुई थी. कुछ दिनों बाद दोनों की बात भी होने लगीं.

यह बात दोनों के परिवार को भी पता चली. इस पर दोनों ने एक दूसरे के परिवार से भी परिचय करवाया.

गांव वालों ने किया ढोल नगाड़े बजा कर स्वागत

गांव वालों ने किया ढोल नगाड़े बजा कर स्वागत

सऊदी अरब में करती है काम 

मैरी के परिवार की सहमति के बाद वह एक माह के टूरिस्ट वीजा पर सऊदी अरब से मुम्बई व कोटा होते हुए बूंदी आ गई. पुलिस ने बताया की युवती फिलीपींस से सऊदी अरब 6 साल के लिए वीजा पर रहकर काम कर रही थी. वहां से वीजा लेकर सीधा मुंबई आई और मुंबई से युवक उसे लेकर बूंदी पहुंचा. थाने में दस्तावेज दिखाए गए हैं. युवती टूरिस्ट वीजा पर बूंदी पहुंची है. कानूनी प्रक्रिया के तहत दोनों युवक-युवती जिला कलेक्टर के समक्ष अपनी शादी का आवेदन प्रस्तुत करेंगे. 

परिजनों ने मंदिर दर्शन कर शुरू की शादी की तैयारी

बूंदी निवासी युवक मुंबई में युवती के आने की सूचना देकर परिवार से निकाला था. जैसे ही वह युवती को अपने इलाके में लेकर पहुंचा तो पहले से ही यहां क्षेत्र के लोग व परिवार के लोग ढोल नगाड़े लेकर खड़े हुए थे. इस सोशल मीडिया प्यार का पूरा गांव गवाह बना. शादी होने की खुशी में दोनों खासा खुश दिखाई दिए. प्रेमी मुकेश ने कहा, हम दोनों एक-दूसरे से पिछले साल से बातचीत कर रहे हैं. दोनों का प्रेम फेसबुक से शुरू हुआ, जो अब शादी के बंधन में बंधने जा रहे है. 

यह भी पढ़ें- खुशखबरी! इन बच्चों को Free टैबलेट के साथ 3 साल तक मुफ्त Internet देगी सरकार

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
झालावाड़ से जुड़े NEET परीक्षा घोटाले के तार, CBI ने मेडिकल कॉलेज के 10 स्टूडेंट्स को किया गिरफ्तार
Rajasthan: बूंदी के दुकानदार से शादी करने फिलीपींस से आई दुल्हन, फेसबुक से शुरू हुई प्रेम कहानी
Two trolley stones recovered from five houses, was violence already planned?
Next Article
Jodhpur Communal Violence: पांच घरों में दो ट्रॉली पत्थर बरामद, क्या पहले से थी हिंसा की प्लानिंग?
Close
;