विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Politics: राजस्थान का बजट पेश होने से पहले नेता प्रतिपक्ष का बड़ा बयान, OPS का जिक्र कर भजनलाल सरकार को घेरा

Tika Ram Jully Statement on Rajasthan Budget 2024: नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली ने राजस्थान के परिवर्तित बजट 2024-25 पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए प्रदेश सरकार पर बड़ा हमला बोला है.

Rajasthan Politics: राजस्थान का बजट पेश होने से पहले नेता प्रतिपक्ष का बड़ा बयान, OPS का जिक्र कर भजनलाल सरकार को घेरा
टीकाराम जूली.

Rajasthan News: राजस्थान की डिप्टी सीएम दिया कुमारी (Diya Kumari) आज सुबह 11 बजे विधानसभा (Rajasthan Assembly) में भजनलाल सरकार (Bhajanlal Government) का पहला पूर्ण बजट (Rajasthan Budget 2024-25) पेश करने जा रही हैं. इससे पहले नेता प्रतिपक्ष टीकाराम जूली (Tika Ram Jully) ने मीडिया से बातचीत करते हुए प्रदेश सरकार पर बड़ा निशाना साधा है.

राजस्थान की जीडीपी दूसरे नंबर पर रही

कांग्रेस नेता जूली ने कहा, 'गहलोत सरकार ने राहत और बढ़त वाला बजट पेश किया था. उसके अंदर किसान, मजदूर, गरीब, युवा, व्यापारी समेत हर सेक्टर के लिए प्रावधान किए गए थे. इसी के चलते पूरे देश में राजस्थान का जीडीपी दूसरे नंबर पर रहा. लेकिन मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कांग्रेस सरकार की किसी भी योजना को बंद न करने का ऐलान करने के बाद भी हमारी कई योजनाएं बंद कर दीं. राजीव गांधी युवा मित्र इंटर्नशिप योजना इसका सबसे बड़ा उदाहरण है. इसके अलावा तमाम ऐसी योजनाएं हैं, जिन्हें शुरू तो कांग्रेस ने किया था, मगर बीजेपी ने उनका नाम बदल दिया.'

OPS पर मौन है भजनलाल सरकार

टीकाराम जूली ने आगे कहा, राजस्थान में नई सरकार बने करीब 7 महीने होने गए हैं. मगर यह सरकारी आज भी ओपीएस तक का जवाब देने से बच रही है. सरकार में आने के बाद इस सरकार ने जो लेखानुदान बजट पेश किया था, उसकी 95 प्रतिशत योजनाओं पर अभी तक कोई काम नहीं किया गया है. इसीलिए हमें आज भी राजस्थान के पेश होने वाले बजट से कोई उम्मीद नहीं है. लेकिन अगर यह बजट जनता को राज्य के विकास को ध्यान में रखते हुए बनाया गया होगा तो हमें बढ़ी खुशी होगी, हालांकि इसकी उम्मीद बिल्कुल भी नहीं है.'

केंद्र के बजट से पहले राज्य का बजट

आपको बताते चलें कि ऐसा पहली बार हो रहा है जब केंद्र के बजट से पहले कोई राज्य अपना बजट पेश करने जा रहा है. बजट की प्रतियां विधानसभा पहुंच चुकी हैं और यहां नेताओं के आने का सिलसिला भी शुरू हो गया है. राजस्थान भाजपा अध्यक्ष सी.पी. जोशी ने विश्वास दिलाया है कि यह बजट ऐतिहासिक होगा. इसमें राजस्थान के ग्रामीणों, गरीबों, किसानों, महिलाओं, युवाओं, दलितों, आदिवासियों सहित समाज के हर वर्ग के कल्याण का ध्यान रखा गया है. 

ये भी पढ़ें:- राजस्थान के बजट में आपके लिए क्या है खास? यहां देखें लाइव अपडेट्स

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
शिक्षक ने छात्रा को भेजा अश्लील मेसेज, कार्रवाई न होने पर परिजनों ने स्कूल में बंद किया ताला
Rajasthan Politics: राजस्थान का बजट पेश होने से पहले नेता प्रतिपक्ष का बड़ा बयान, OPS का जिक्र कर भजनलाल सरकार को घेरा
Rajasthan by-Election BJP's path is not easy in Pilot's stronghold Deoli-Uniara seat, this is the challenge
Next Article
Rajasthan by-Election: पायलट के गढ़ देवली-उनियारा सीट पर आसान नहीं बीजेपी की राह, ये है चुनौती
Close
;