विज्ञापन

Rajasthan Politics: उपचुनाव में टिकट के लिए BJP में बगावत, झुंझुनू में 100 से ज्यादा भाजपा कार्यकर्ताओं का इस्तीफा

Rajasthan By-Election 2024: राजस्थान में उपचुनाव के लिए भाजपा ने 6 सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारे हैं. यहां टिकट की लाइन में खड़े कार्यकर्ताओं और उनके प्रत्याशियों में टिकट न मिलने पर काफी नाराजगी देखी गई.

Rajasthan Politics: उपचुनाव में टिकट के लिए BJP में बगावत, झुंझुनू में 100 से ज्यादा भाजपा कार्यकर्ताओं का इस्तीफा
प्रतीकात्मक तस्वीर

Rajasthan Assembly By Election 2024: राजस्थान में 13 नवंबर को 7 विधानसभा सीटों पर उप चुनाव चुनाव होने वाला है. ऐसे में भारतीय जनता पार्टी ने 6 सीटों पर अपने प्रत्याशी की लिस्ट (BJP Candidate List) जारी कर दी है. लिस्ट जारी होने के साथ ही पार्टी के अंदर आंतरिक कलह भी शुरू हो गई है. पार्टी ने टिकट के लिए लाइन में लगे जिन कार्यकर्ताओं को टिकट नहीं दिया उनके बागी तेवर देखने को मिल रहे हैं. ऐसा ही एक मामला झुंझुनू जिले से निकलकर सामने आया है. जहां भाजपा में एक बार फिर बगावत देखने को मिली है.

शनिवार को भाजपा के प्रत्याशी के तौर पर राजेंद्र भांबू के नाम की घोषणा के बाद रविवार को भाजपा से बागी होकर बबलू चौधरी ने चुनाव लड़ने का ऐलान कर दिया है.

100 से ज्यादा कार्यकर्ताओं ने छोड़ी पार्टी

2023 विधानसभा में भाजपा के प्रत्याशी रहे बबलू चौधरी ने बताया कि राजेंद्र भांबू को टिकट देने से ना केवल उनके समर्थक, बल्कि पार्टी कार्यकर्ता व पदाधिकारी नाराज है. यही कारण है कि अब तक 100 से ज्यादा बूथ अध्यक्ष, प्रभारी और सुलताना मंडल की पूरी कार्यकारिणी ने अपने इस्तीफे पार्टी के पास भिजवा दिए है. उनके लिए पार्टी सेकैंड्री है. क्योंकि उनके कार्यकर्ता और जनता ही सर्वोपरी है. उन्होंने कहा कि वे 23 अक्टूबर को हजारों लोगों की सभा करने के बाद अपना नामांकन दाखिल करेंगे.

बीजेपी ने झुंझुनू से किसको बनाया अपना उम्मीदवार

झुंझुनूं से राजेंद्र भांबू को भाजपा ने अपना उम्मीदवार बनाया है. 2023 में भांबू ने निर्दलीय चुनाव लड़ा और 42407 वोट पाकर अपनी ताकत  दिखाई थी. इसके बाद लोकसभा चुनावों के दौरान भाजपा में भांबू की वापसी हो गई थी. अब पार्टी ने भांबू के नाम पर एक बार दांव खेला है.

ये भी पढ़ें- 2023 में BJP से 6 साल के लिए निष्कासित हुए, अब पार्टी ने दिया टिकट, जानिए कौन हैं सुखवंत सिंह
 

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई और दाऊद इब्राहिम पर पोस्ट करना युवक को पड़ा भारी, पुलिस ने किया गिरफ्तार
Rajasthan Politics: उपचुनाव में टिकट के लिए BJP में बगावत, झुंझुनू में 100 से ज्यादा भाजपा कार्यकर्ताओं का इस्तीफा
CM Bhajanlal Sharma returned from Germany-London visit rising rajasthan summit
Next Article
Rajasthan News: जर्मनी-लंदन के दौरे से लौटे सीएम भजनलाल शर्मा, कहा- हम एक-एक संकल्प पूरा करेंगे
Close