विज्ञापन

हनुमान बेनीवाल ने कांग्रेस के सामने रखी यह शर्त, बोले- यह बात मान लो तो कर लूंगा गठबंधन

Rajasthan By-Election:  सांसद हनुमान बेनीवाल ने कहा कि आरएलपी 3 से 4 सीटों पर चुनाव लड़ेगा. उन्होंने कांग्रेस से गठबंधन पर शर्त रख दी.  

हनुमान बेनीवाल ने कांग्रेस के सामने रखी यह शर्त, बोले- यह बात मान लो तो कर लूंगा गठबंधन

Rajasthan By-Election: आरएलपी और कांग्रेस के गठबंधन पर सांसद हनुमान बेनीवाल ने बड़ा दिया. उन्होंने कहा कि कांग्रेस दो सीटें देगी तभी गठबंधन होगा. हनुमान बेनीवाल ने कहा कि कांग्रेस से गठबंधन होने पर आरएलपी खींवसर और देवली-उनियारा सीट पर चुनाव लड़ेगा. गठबंधन नहीं होने पर झुंझुनू, देवली-उनियारा, खींवसर और एकाद सीट पर आरएलपी चुनाव लड़ेगा. 

"खींवसर मेरे परिवार की तरह"

हनुमान बेनीवाल ने कहा, "खींवसर विधानसभा क्षेत्र मेरे परिवार की तरह है. लोकसभा चुनाव के बाद मैंने खींवसर में जगह-जगह दौरा किया. उन्होंने कहा कि खींवसर में आठ चुनाव लगातार हम और हमारे परिवार के सदस्य चुनाव जीते हैं. यहां पर खुद जनता ही चुनाव लड़ती है. उम्मीदवार भी जनता की पसंद का होता है." 

"जनता की पसंद का होगा उम्मीदवार"

उन्होंने कहा कि इस बार भी जनता की पसंद का उम्मीदवार होगा. दो दिन लोगों को इकट्ठा करेंगे. वे ही तय करेंगे की किसे उम्मीदवार बनाया जाए. इस बार बार फिर भाजपा को खींवसर की जनता हराएगी. 

बेनीवाल 2 हजार वोट से जीतकर बने थे विधायक 

खींवसर विधानसभा सीट से हनुमान बेनीवाल विधायक थे. उन्होंने बीजेपी के रेवंत राम डांगा को 2 हजार वोटों से हराया था. 2024 के लोकसभा चुनाव में हनुमान बेनीवाल इंडी गठबंधन में नागौर से सांसद बने.  इसके बाद उन्होंने खींवसर विधानसभा सीट से इस्तीफा दे दिया था. 

हनुमान बेनीवाल चार बार विधायक बने 

हनुमान बेनीवाल खींवसर सीट से लगातार चार बार विधायक बने. हनुमान बेनीवाल पहली बार 2008 में भाजपा के टिकट पर चुनाव लड़े और जीत दर्ज की. इसके बाद उन्होंने इस्तीफा दे दिया था. 2013 में निर्दलीय विधायक चुने गए. 2018 में उन्होंने अपनी पार्टी राष्ट्रीय लोकतांत्रिक पार्टी बना ली और चुनाव जीत गए. 2019 में हनुमान बेनीवाल एनडीए प्रत्याशी के रूप में चुनाव लड़े और सांसद बने. 

यह भी पढ़ें: राजस्थान उपचुनाव में किरोड़ी लाल मीणा को मिली बड़ी जिम्मेदारी, दौसा से भाई के टिकट पर दिया ये बयान

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
NDTV Exclusive: राजस्थान उपचुनाव में किरोड़ी लाल मीणा को मिली बड़ी जिम्मेदारी, दौसा से भाई के टिकट पर दिया ये बयान
हनुमान बेनीवाल ने कांग्रेस के सामने रखी यह शर्त, बोले- यह बात मान लो तो कर लूंगा गठबंधन
Rajasthan Assembly By Election 2024: Govind Singh Dotasra Exclusive Interview, Share Congress Plan on Ticket Distribution
Next Article
NDTV Exclusive: राजस्थान उपचुनाव को लेकर कांग्रेस का होमवर्क पूरा, 'परिवार' में टिकट बंटवारे पर डोटासरा ने दिया ये जवाब
Close