विज्ञापन

हनुमान बेनीवाल ने प्रत्याशी की घोषणा नहीं कर कांग्रेस की बढ़ा दी टेंशन, अब किस करवट बैठेगा राजस्थान की राजनीति का ऊंट?

Rajasthan By Election: हनुमान बेनीवाल पहले ही कह चुके हैं कि अगर कांग्रेस गठबंधन नहीं करती है तो चार सीटों पर अपना प्रत्याशी उतारेगी. इससे पहले बेनीवाल ने गेंद कांग्रेस के पाले में डाल दी है.

हनुमान बेनीवाल ने प्रत्याशी की घोषणा नहीं कर कांग्रेस की बढ़ा दी टेंशन, अब किस करवट बैठेगा राजस्थान की राजनीति का ऊंट?
हनुमान बेनीवाल ने कांग्रेस की बढ़ाई टेंशन!

Rajasthan By Election: राजस्थान में उपचुनाव के नामांकन के लिए अब मात्र 2 दिन का समय बचा है. 25 अक्टूबर नामांकन दाखिल करने की अंतिम तारीख है. अभी तक सिर्फ बीजेपी ही 7 में से 6 सीटों पर उम्मीदवार का ऐलान की है. कांग्रेस में अभी उम्मीदवारों के नाम को लेकर मंथन चल रहा है. वहीं, भारत आदिवासी पार्टी ने सलूंबर और चौरासी सीट पर अपने उम्मीदवार की घोषणा कर दी. जबकि लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के साथ गठबंधन करने वाले हनुमान बेनीवाल ने अब तक अपने पत्ते नहीं खोले. आरएलपी उम्मीदवार की घोषणा न करके हनुमान बेनीवाल ने कांग्रेस के लिए टेंशन बढ़ा दी है. 

डोटासरा बोले- कांग्रेस नहीं करेगी गठबंधन

दरअसल, हनुमान बेनीवाल ने कांग्रेस के साथ मिलकर लोकसभा का चुनाव लड़ा था. हालांकि, उपचुनाव की घोषणा से पहले हनुमान बेनीवाल ने कई मौके पर संकेत दिए कि वह कांग्रेस के साथ गठबंधन के मूड में नहीं हैं. वहीं, कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष गोविंद सिंह डोटासरा भी साफ कर चुके कि कांग्रेस सभी 7 सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी. गठबंधन पर अंतिम फैसला दिल्ली में होगा. 

कांग्रेस से गठबंधन नहीं तोड़ना चाहता- बेनीवाल

इस बीच बुधवार को कार्यकर्ताओं के साथ बैठक में हनुमान बेनीवाल ने कहा कि मैं आप सबके कहने से ही इस बार प्रत्याशी मैदान में उतारूंगा, लेकिन आप सब ने वह भार मेरे पर ही वापस डाल दिया. प्रत्याशी का चयन मेरे को ही करना है और मैं अभी इसके लिए इंतजार कर रहा हूं कि कांग्रेस से मेरा गठबंधन नहीं टूटे, क्योंकि दिल्ली में कांग्रेस के साथ गठबंधन में हूं, इसीलिए राजस्थान में गठबंधन तोड़ना नहीं चाहता. नहीं तो आप लोग ही यह कहते कि हनुमान जी तो जिससे भी गठबंधन करते हैं, उसे तोड़ लेते हैं. 

हनुमान बेनीवाल ने कांग्रेस की बढ़ाई टेंशन

हनुमान बेनीवाल ने आगे कहा कि मैंने कुछ दिन पहले यह बयान दिया था, "मेरी एक नंबर दुश्मन भाजपा पार्टी है, राजस्थान में उसी को हराना है, इसीलिए मैं अभी इंतजार कर रहा हूं" खींवसर विधानसभा सीट के लिए भी अगर कांग्रेस से गठबंधन हो जाता है तो अच्छा रहेगा. नहीं तो फिर मैं आप लोगों के कहने से आपका चुना हुआ प्रत्याशी मैदान में उतारूंगा.

हनुमान बेनीवाल ने वेट एंट वॉच मोड में रहकर कांग्रेस के लिए टेंशन बढ़ा दी है. अगर आरएलपी से गठबंधन न करके कांग्रेस उपचुनाव में उतरती है तो बेनीवाल कांग्रेस के सामने मुश्किलें खड़ा करेंगे. 

4 सीट पर उम्मीदवार उतारने को कह चुके बेनीवाल

नागौर सांसद बेनीवाल कह चुके हैं कि अगर कांग्रेस और आरएलपी का गठबंधन होता है तो उनकी पार्टी दो सीटों पर ( खींवसर के साथ देवली-उनियारा सीट) चुनाव लड़ेगी. अगर कांग्रेस गठबंधन नहीं करती है तो आरएलपी दो की जगह चार सीटों पर (खींवसर, देवली-उनियारा, झुंझुनू और रामगढ़ सीट) अपना प्रत्याशी उतारेगी. वहां पर भी हमारे आरएलपी के प्रत्याशी मजबूत हैं, हमारा वोट बैंक भी ज्यादा है. ध्यान देने वाली बात है कि जिन 7 सीटों पर उपचुनाव होना है, उसमें हनुमान बेनीवाल की खींवसर भी एक सीट है. बेनीवाल यहीं से विधायक थे. बाद में उनके सांसद बनने यह सीट खाली हुई. अब यहां उपचुनाव होना है. 

यह भी पढ़ें- Rajasthan By Election: उपचुनाव में खींवसर से कौन होगा RLP उम्मीदवार? चर्चा में ये नाम, आज हो सकता है ऐलान

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
हवाई सफर करने वालों को मिलेगी बड़ी सौगात, वर्षों के इंतजार के बाद शुरू होगा जयपुर एयरपोर्ट का टर्मिनल-1
हनुमान बेनीवाल ने प्रत्याशी की घोषणा नहीं कर कांग्रेस की बढ़ा दी टेंशन, अब किस करवट बैठेगा राजस्थान की राजनीति का ऊंट?
Rajasthan Public Service Commission released new examinations calendar and announced 7 news examinations and amendments made 4
Next Article
RPSC ने जारी किया परीक्षाओं का नया कैलेंडर, 7 नई तारीख घोषित; 4 में संशोधन, जाने पूरा कार्यक्रम
Close