विज्ञापन
Story ProgressBack

Dausa Rape News: दौसा में 6 साल की बच्ची से रेप मामले में बाल आयोग का कड़ा एक्शन, SP को जारी किया लेटर

संगीता बेनीवाल ने बताया कि राजस्थान राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग बाल अपराधों को लेकर गंभीर है. तथा बालकों के अधिकारों की सुरक्षा को सुनिश्चित करने हेतु पूर्णतः प्रतिबद्ध है. भविष्य में इस प्रकार की घटनाओं की पुनरावृत्ति नहीं हो इस हेतु आयोग सदैव प्रयासरत है.

Read Time: 3 min
Dausa Rape News: दौसा में 6 साल की बच्ची से रेप मामले में बाल आयोग का कड़ा एक्शन, SP को जारी किया लेटर
प्रतीकात्मक तस्वीर.

Minor Rape Case: दौसा में 6 साल की बच्ची के साथ हुए दुष्कर्म मामले में अब राजस्थान बाल आयोग ने बड़ा एक्शन लिया है. शनिवार को आयोग की अध्यक्षा संगीत बेनीवाल ने दौसा नाबालिक दुष्कर्म प्रकरण को संवेदनशील मानते हुए दौसा एसपी वंदिता राणा को तथ्यात्मक रिपोर्ट का पत्र किया जारी किया है. 

अध्यक्षा ने कहा कि घटना से नाबालिग बालिका के मानसिक पटल पर विपरीत प्रभाव पड़ा है. नाबालिग बालिका के साथ किया गया कृत्य निदंनीय है. इस प्रकरण की संवेदनशीलता को देखते हुए मैंने जिला पुलिस अधीक्षक दौसा को तथ्यात्मक रिपोर्ट बाबत पत्र जारी किया है. नाबालिग बालिका के सर्वोत्तम हित को प्राथमिकता देते हुए संरक्षण प्रदान करने तथा अन्य विधिसम्मत कार्यवाही करने हेतु बाल कल्याण समिति, दौसा एवं जिला विधिक सेवा प्राधिकरण, दौसा को ये पत्र दिया गया है.

संगीता बेनीवाल ने बताया कि राजस्थान राज्य बाल अधिकार संरक्षण आयोग बाल अपराधों को लेकर गंभीर है. तथा बालकों के अधिकारों की सुरक्षा को सुनिश्चित करने हेतु पूर्णतः प्रतिबद्ध है. भविष्य में इस प्रकार की घटनाओं की पुनरावृत्ति नहीं हो इस हेतु आयोग सदैव प्रयासरत है. बताते चलें कि दौसा शहर में एक छह वर्षीय नाबालिग बच्ची अपने परिजनों के साथ शादी समारोह में गई थी. इसी दौरान अज्ञात बदमाशों ने नाबालिग बालिका के साथ होटल में रेप की वारदात को अंजाम दे दिया. 6 साल की बच्ची के पिता ने उसकी बेटी के साथ हुए दुष्कर्म के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है. महिला थाने पर मुकदमा दर्ज होने के बाद पुलिस प्रशासन में हड़कंप मच गया. एसपी वंदिता राणा ने मामले की गंभीरता को देखते हुए जयपुर रेंज आईजी उमेश दत्ता को सूचना दी और पुलिस मामले की जांच में जुट गई. सूचना के बाद आईजी उमेश दत्ता घटनास्थल पहुंचे. 

मासूम के पिता ने महिला थाने पर सूचना दी थी कि दौसा के सैंथल रोड स्थित होटल केसर बीती रात एक शादी का आयोजन था, इस शादी में शिरकत करने के लिए 6 साल की मासूम भी अपने घरवालों के साथ आई थी. इसके बाद रात में करीब 3:00 के आसपास मासूम बदहवास स्थिति में मिली तो दरिंदगी होने का मामला सामने आया. महिला थाने पर नाबालिक के साथ हुई दरिंदगी के मामले पर एक्शन लेते हुए पुलिस ने तुरंत कार्रवाई शुरू की. जिसके बाद पुलिस के तमाम छोटे से बड़े अधिकारी होटल केसर पहुंच गए, जहां इस घटना को अंजाम दिया गया था. दौसा पहुंचे जयपुर रेंज के आईजी उमेश दत्ता ने बताया कि नाबालिक के पिता की ओर से महिला थाने में रिपोर्ट दी गई थी. जिस पर कार्रवाई करते हुए पुलिस ने नाबालिक बच्ची को इलाज के लिए जयपुर के जेके लोन अस्पताल में भर्ती करवाया है, जहां नाबालिग की हालत स्थिर बनी हुई है.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close