विज्ञापन
Story ProgressBack

ओडिशा पहुंचे राजस्थान CM भजनलाल, कहा- नवीन पटनायक के शासन में 50 साल पीछे हुआ ओडिशा

Lok Sabha Elections 2024: लोकसभा चुनाव प्रचार के लिए शुक्रवार को राजस्थान के मुख्यमंत्री ओडिशा पहुंचे. जहां उन्होंने कई जनसभाएं की साथ ही प्रवासी राजस्थानियों के सम्मेलन को भी संबोधित किया. इस दौरान राजस्थान सीएम भजनलाल शर्मा ने ओडिशा की नवीन पटनायक सरकार पर तीखे हमले किए.

ओडिशा पहुंचे राजस्थान CM भजनलाल, कहा- नवीन पटनायक के शासन में 50 साल पीछे हुआ ओडिशा
ओडिशा में जनसभा के दौरान मुख्यमंत्री भजनलाल का स्वागत लोग.

Rajasthan CM Bhajan Lal Attack on Odisha Govt: राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा शुक्रवार को ओडिशा में लोकसभा चुनाव प्रचार करते नजर आएं. इस दौरान उन्होंने ओडिशा की नवीन पटनायक सरकार पर तीखे हमले किए. दरअसल मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने भाजपा के लोकसभा और विधानसभा प्रत्याशियों के समर्थन में जनसभाएं की. सीएम ने जगन्नाथपुर जंक्शन में अस्का लोकसभा प्रत्याशी अनिता शुभदर्शिनी पटनायक और सनाखेमुंडी विधानसभा प्रत्याशी उत्तम कुमार पाणिग्रही के समर्थन में जनसभा की. दसपल्ला के नेताजी मैदान में कंधमाल लोकसभा क्षेत्र से भाजपा प्रत्याशी सुकांता कुमार पाणिग्रही और दसपल्ला विधानसभा प्रत्याशी राघव मल्लिक के समर्थन में भी चुनावी सभा को संबोधित किया. उन्होंने उदयगिरी में एएमसीएस कॉलेज टीकाबाली में कंधमाल लोकसभा प्रत्याशी सुकांता कुमार पाणिग्रही और  उदयगिरी विधानसभा प्रत्याशी मनगोबिंदा प्रधान के समर्थन में भी जनसभा की. 

ओडिशा में संसाधनों की बहुलता के बाद भी गरीबी में जीवनः भजनलाल

इन जनसभाओं में सीएम ने कहा कि ओडिशा के पास संसाधनों की बहुतायत होने के बावजूद यहां बड़ी तादाद में आबादी गरीबी में जीवन बिता रही है. उन्होंने कहा कि यहां के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने अपने 25 साल के शासन में ओडिशा को 50 साल पीछे धकेल दिया है. ओडिशा में आज भी 6 हजार 412 ऐसे गांव हैं, जहां सड़क नहीं है. सीएम ने कहा कि यहां के युवाओं को रोजी-रोटी के लिए सूरत और देश के अन्य शहरों में पलायन करना पड़ रहा है. बीजेडी के शासनकाल में शांतिप्रिय उड़िया भूमि अपराध का गढ़ बन चुकी है और महिला अपराध के मामले में तो ओडिशा देश का नंबर एक राज्य बन गया है.  

ओडिशा के जगन्नाथपुर जंक्शन में आयोजित एक जनसभा में मुख्यमंत्री ने कहा कि ओडिशा के इन हालातों के लिए बीजेडी और कांग्रेस जिम्मेदार हैं. ओडिशा में पहले करीब 50 साल कांग्रेस और फिर 25 साल से बीजेडी की सरकार है. दोनों ने ओडिशा को लूटने के अलावा कोई काम नहीं किया.  

सीएम ने कहा कि देश के नरेन्द्र मोदी के लिए जनता की सेवा ही परम ध्येय है. उनके नेतृत्व में केंद्र सरकार ने 10 वर्षों में 4 करोड़ गरीबों को सिर ढंकने के लिए छत मुहैया कराई है और 10 करोड़ गरीबों को उज्ज्वला कनेक्शन और 14 करोड़ घरों में नल से पानी पहुंचाया है. उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पूरी तरह स्पष्ट कर चुके हैं कि एससी-एसटी का आरक्षण किसी भी कीमत पर खत्म नहीं होगा. 

ओडिशा सरकार की गलती से लोगों को नहीं मिल रही केंद्र की योजनाओं का लाभ

भाजपा नेता ने आगे कहा कि देश के 50 करोड़ गरीबों को आयुष्मान भारत योजना के तहत 5 लाख तक का निःशुल्क इलाज मिल रहा है. मगर ओडिशा सरकार की हठधर्मिता के कारण ओडिशा की जनता को आयुष्मान योजना और वन नेशन वन राशन कार्ड योजना का लाभ नहीं मिल रहा है. उन्होंने कहा कि बीजेडी सरकार जगन्नाथ मंदिर के रत्न भंडार को लेकर भी पारदर्शिता नहीं बरत रही है. मंदिर के गर्भ गृह के आंतरिक कक्ष की चाबियां पिछले 6 साल से लापता है. इस मामले की जांच राज्य सरकार ने एक आयोग को सौंपी थी लेकिन वह रिपोर्ट आज तक ओडिशा सरकार ने सार्वजनिक नहीं की है. 

मुख्यमंत्री ने कहा कि ओडिशा के किसानों की आय देश में सबसे कम है क्योंकि उनका चावल कम दाम में बिकता है. भाजपा सरकार आने पर किसानों से 3100 रुपए क्विंटल की दर से चावल खरीदा जाएगा. उन्होंने कहा कि ओडिशा के लोगों के पास भी राजस्थान की तरह भाजपा की डबल इंजन सरकार बनाने का मौका है. 

सीएम ने प्रवासी राजस्थानी लोगों से भी संवाद किया. उन्होंने भाजपा को वोट करने की अपील करते हुए कहा कि भाजपा प्रत्याशियों को दिया गया एक-एक वोट मोदी के खाते में जाएगा और उन्हें अपने तीसरे कार्यकाल के लिए मजबूती प्रदान करेगा.

यह भी पढ़ें - राजस्थान में सियासी संकट की आहट, किरोड़ी लाल ने भजनलाल के खिलाफ खोला मोर्चा, समझें मायने

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
'वर्दी मुझे दहेज में नहीं मिली, किसी मंत्री-संत्री से नहीं डरता' MLA से विवाद के बाद वायरल हुआ SI रोबिन सिंह का वीडियो
ओडिशा पहुंचे राजस्थान CM भजनलाल, कहा- नवीन पटनायक के शासन में 50 साल पीछे हुआ ओडिशा
'Sir Tan Se Juda' slogan in front of Ajmer Dargah Case, All 6 accused including Khadim Gauhar Chishti acquitted
Next Article
अजमेर दरगाह के सामने 'सिर तन से जुदा' नारे के मामले में सुनवाई पूरी, खादिम गौहर चिश्ती सहित सभी 6 आरोपी बरी
Close
;