विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Budget 2024: दिल्ली से लौटते ही राजस्थान CM ने बुलाई बड़ी बैठक, दिया कुमारी समेत ये अधिकारी शामिल

इस बैठक के पूर्ण होने के बाद दोपहर करीब 3 बजे सीएमओ में सीएम की दूसरी बैठक शुरू होगी. इस बैठक में आदिवासी क्षेत्र के विकास को लेकर परामर्श होगा. इस बैठक में भी कई वरिष्ठ अधिकारियों के शामिल होने की संभावनाएं हैं.

Rajasthan Budget 2024: दिल्ली से लौटते ही राजस्थान CM ने बुलाई बड़ी बैठक, दिया कुमारी समेत ये अधिकारी शामिल
राजस्थान सीएम भजनलाल शर्मा.

Rajasthan News: राजस्थान के मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा (Bhajan Lal Sharma) दिल्ली से लौटने के बाद से ही एक्टिव मोड में नजर आ रहे हैं. आज वे बजट को लेकर दो बड़ी बैठकें करने वाले हैं. पहली बैठक 11 बजे सीएमओ में शुरू हो चुकी है, जिसमें स्वास्थ्य चिकित्सा क्षेत्र के विकास संबंधी परामर्श मांगे जाएंगे. इस बैठक में डिप्टी सीएम दिया कुमारी के अलावा चीफ सेक्रेटरी सुधांश पंत और चिकित्सा विभागके वरिष्ठ अधिकारी शामिल हुए हैं.

दिल्ली में हुई आगामी बजट पर चर्चा

इस बैठक के पूर्ण होने के बाद दोपहर करीब 3 बजे सीएमओ में सीएम की दूसरी बैठक शुरू होगी. इस बैठक में आदिवासी क्षेत्र के विकास को लेकर परामर्श होगा. इस बैठक में भी कई वरिष्ठ अधिकारियों के शामिल होने की संभावनाएं हैं. कहा जा रहा है कि दिल्ली में केंद्रीय नेतृत्व से मुलाकात के दौरान राजस्थान के आगामी बजट और विभिन्न विकास परियोजनाओं को लेकर भी सीएम ने चर्चा की है. ऐसे में सीएम की जयपुर आते ही बजट से संबंधित इन दो बैठकों को काफी अहम माना जा रहा है.

3 जुलाई से शुरू हो रहा बजट सत्र

दरअसल, राजस्थान विधानसभा का बजट सत्र 3 जुलाई से शुरू होने जा रहा है. इस दौरान 10 जुलाई को राजस्थान की वित्त मंत्री दिया कुमारी प्रदेश की भजनलाल सरकार का पहला पूर्ण बजट पेश करेंगी. यह राजस्थान की 16वीं विधनसभा का दूसरा सत्र होगा, जिसके लिए राज्यपाल कलराज मिश्र ने अपनी स्वीकृति दे दी है. विधानसभा का यह सत्र पूरी तरह से पेपर लेस होने वाला है. इसी कड़ी में सत्र के सभी सदस्यों को उनकी सीट पर एक-एक टैबलेट मिलेगा. साथ ही राजस्थान के सभी विधायकों को डिजिटलाइजेशन के लिए जरूरी ट्रेनिंग भी दी जाएगी.

ये भी पढ़ें:- छुट्टी खत्म! आज वापस सचिवालय जाएंगे किरोड़ी लाल मीणा? कल इस्तीफे पर दिया ये बयान

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
टीचर ने स्कूल न आने का पूछा कारण, तो छात्र ने तान दी पिस्तौल; मारने की धमकी देकर फरार
Rajasthan Budget 2024: दिल्ली से लौटते ही राजस्थान CM ने बुलाई बड़ी बैठक, दिया कुमारी समेत ये अधिकारी शामिल
Protest started regarding new education policy, parents are not aware of this new rule
Next Article
नई शिक्षा नीति को लेकर शुरू हुआ विरोध, पैरेंट्स को नहीं है इस नए नियम की जानकारी
Close
;