विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Politics: छुट्टी खत्म! आज वापस सचिवालय जाएंगे किरोड़ी लाल मीणा? कल इस्तीफे पर दिया ये बयान

Kirodi Lal Meena Resignation Controversy: एक तरफ किरोड़ी लाल मीणा अपने इस्तीफे वाले वादे पर कायम रहने वाले संकेत दे रहे हैं, वहीं दूसरी ओर कृषि बजट की तैयारियों में जुटे हुए हैं.

Read Time: 3 mins
Rajasthan Politics: छुट्टी खत्म! आज वापस सचिवालय जाएंगे किरोड़ी लाल मीणा? कल इस्तीफे पर दिया ये बयान
राजस्थान सरकार में कैबिनेट मंत्री किरोड़ी लाल मीणा.

Rajasthan News: राजस्थान के कृषि एवं बागवानी मंत्री किरोड़ी लाल मीणा (Kirodi Lal Meena) आज 15 दिन बाद वापस सचिवालय जा सकते हैं. सोमवार को दौसा दौरे के दौरान मीडिया से बातचीत में उन्होंने इसके संकेत दिए थे. मंत्री ने उस वक्त कहा था, 'मैं जहां बैठता हूं, वहीं ऑफिस हो जाता है. अधिकारी खुद ही वहां आ जाते हैं. आज ईद की छुट्टी है, लेकिन कल से सचिवालय जाने की देखेंगे.' ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि इस्तीफे पर जारी सस्पेंस के बीच मंत्री मीणा मंगलवार से वापस ऑफिस जा सकते हैं.

'जरूरी नहीं सरकार में रहकर ही काम किया जाए'

कल उन्होंने इस्तीफे को लेकर भी अपना रुख साफ कर दिया है. उन्होंने संस्कृत का एक श्लोक पढ़ते हुए बताया है कि चुप रहकर किसी भी बात को स्वीकार कर लेना उनका स्वभाव है. मंत्री ने कहा, 'जब तक मेरे शरीर में प्राण हैं मैं किसान, गरीब, मजदूर की सेवा करता रहूंगा. इसके लिए जरूरी नहीं कि सरकार में रहकर ही काम किया जाए. जब मैं सरकार से बाहर था, तब 26 लाख बच्चे रीट पेपर में बैठे थे, मैंने उस पेपर को निरस्त कराया था. सरकार में होता तो मैं निरस्त नहीं करा पाता. हर काम सरकार में रहकर नहीं कराया जा सकता.' किरोड़ा लाल मीणा के इस बयान से जनता में कौतूहल बढ़ता जा रहा है.

कृषि बजट की तैयारियों में जुटे हैं किरोड़ी लाल मीणा

बताते चलें कि एक तरफ किरोड़ी लाल मीणा अपने इस्तीफे वाले वादे पर कायम रहने वाले संकेत दे रहे हैं, वहीं दूसरी ओर कृषि बजट की तैयारियों में जुटे हुए हैं. राजस्थान की भजनलाल 10 जुलाई को अपना पहला पूर्ण बजट पेश करेगी. इसके लिए सीएम शर्मा दो बार अधिकारियों के साथ मीटिंग कर चुके हैं. इस बार का पूर्ण बजट इस मायने में भी खास रहने वाला है क्योंकि आने वाले कुछ महीनों में राजस्थान की 5 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव के साथ प्रदेशभर में पंचायत चुनाव भी होने वाले हैं. ऐसे में जनता को साधने के लिए बीजेपी सरकार कई लुभावनी योजनाओं को ऐलान कर सकती है.

ये भी पढ़ें:- उफ्फ ये गर्मी! चिलचिलाती धूप से राजस्थान बेहाल, जानिए जयपुर से बस कितना दूर है मानसून

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Rajasthan: दो महीने पहले दुल्हन बनी युवती ने प्रेमी संग जंगल में लगाई फांसी, आत्महत्या से पहले बनाया था वीडियो
Rajasthan Politics: छुट्टी खत्म! आज वापस सचिवालय जाएंगे किरोड़ी लाल मीणा? कल इस्तीफे पर दिया ये बयान
BJP will hold Working Committee meeting on July 13 regarding Rajasthan by-election, Shivraj Singh Chouhan will preside.
Next Article
राजस्थान उपचुनाव को लेकर 13 जुलाई को बीजेपी करेगी बड़ी बैठक, शिवराज सिंह चौहान करेंगे अध्यक्षता
Close
;