विज्ञापन

जापान जायेंगे राजस्थान के 15 हजार युवा, मिलेगी नौकरी; भजनलाल सरकार ने जापान की कंपनी से किया करार

इस मौके पर CM ने 86 नगर पालिकाओं को 50 करोड़ रूपये की आर्थिक सहायता जारी करने की घोषणा भी की.उन्होंने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन पर हमें उनके दूरदर्शी संकल्पों और कड़ी मेहनत से प्रेरणा लेनी चाहिए

जापान जायेंगे राजस्थान के 15 हजार युवा, मिलेगी नौकरी; भजनलाल सरकार ने जापान की कंपनी से किया करार

Jaipur News: राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने मंगलवार को कहा कि राज्य के युवाओं के सपने पूरे होंगे और पांच साल में कुल 10 लाख लोगों को रोजगार मिलेगा. उन्होंने कहा कि राज्य सरकार जनता के कल्याण के लिए प्रतिबद्धता के साथ काम कर रही है. शर्मा, बिड़ला सभागार में मुख्यमंत्री रोजगार उत्सव, पीएम आवास योजना-ग्रामीण, स्वच्छता ही सेवा अभियान, मुख्यमंत्री आयुष्मान आरोग्य (मा) वाउचर योजना के लोकार्पण और शिलान्यास समारोह को संबोधित कर रहे थे.

उन्होंने इस मौके पर 10,376 करोड़ रूपए के कई विकास कार्यों का लोकार्पण-शिलान्यास किया. शर्मा ने आठ हजार से अधिक युवाओं को नियुक्ति पत्र भी दिए. मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार राज्य की आठ करोड़ जनता के कल्याण के लिए प्रतिबद्धता के साथ कार्य कर रही है.

5 साल में 15 हजार युवाओं को जापान में मिलेगी नौकरी 

भजनलाल शर्मा ने कहा कि बीते दिनों मुझे दक्षिण कोरिया और जापान जाने का मौका मिला उद्योगपतियों से मिला, वे सब कह रहे हैं कि भारत दुनिया के सर्वशक्तिशाली देशों में शुमार हो रहा है. 5 साल में 15 हजार युवाओं को जापान में नौकरी मिलेगी हमने जापानी कंपनी के साथ करार किया है. 2047 तक भारत को विकसित भारत बनाने के लिए, विकसित राजस्थान बनाने के लिए आगे बढ़ रहे हैं.

10 हजार करोड़ रूपए से अधिक के कामों का शिलान्यास

उन्होंने कहा कि हमारे हर काम में जनमानस का प्रतिबिंब दिखता है और इससे हर क्षेत्र के सर्वांगीण विकास भी होता है. मुख्यमंत्री ने कहा कि आज 10 हजार करोड़ रूपए से अधिक के कामों का शिलान्यास और लोकार्पण विकसित राजस्थान के लक्ष्य को हासिल करने के सफर में शानदार कदम है.

इस मौके पर उन्होंने 86 नगर पालिकाओं को 50 करोड़ रूपये की आर्थिक सहायता जारी करने की घोषणा भी की. शर्मा ने कहा कि देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के जन्मदिन पर हमें उनके दूरदर्शी संकल्पों और कड़ी मेहनत से प्रेरणा लेनी चाहिए और साल 2047 तक भारत को एक विकसित देश और राजस्थान को विकसित प्रदेश बनाने के लिए भरपूर कोशिश करनी चाहिए.

चार लाख समेत कुल 10 लाख रोजगार होंगे सृजित 

मुख्यमंत्री ने कहा कि युवाओं के सपनों को पूरा करने के लिए राज्य सरकार निरंतर प्रयासरत है. उन्होंने कहा कि पांच सालों में निजी क्षेत्र में छह लाख और सरकारी क्षेत्र में चार लाख समेत कुल 10 लाख रोजगार अवसरों का सृजन किया जा रहा है.

CM ने कहा कि हमारी सरकार ने लगभग 41 हजार नियुक्तियां प्रदान की हैं जिसमें से आज 8032 युवाओं को नियुक्ति पत्र प्रदान किए हैं. यह हमारी दृढ इच्छाशक्ति का प्रतीक है. शर्मा ने कहा कि पूर्ववर्ती सरकार के समय में भर्ती परीक्षाओं में युवाओं के साथ खिलवाड़ हुआ. उन्होंने कहा कि जिन्होंने अन्याय किया उनके विरूद्ध हम कठोर कार्रवाई कर रहे हैं फिर चाहे कितना ही बड़ा व्यक्ति हो उसे बख्शा नहीं जाएगा.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Previous Article
राजस्थान में UTB GNM भर्ती निरस्त करने की कार्रवाई पर रोक, हाई कोर्ट ने सरकार से मांगा जवाब
जापान जायेंगे राजस्थान के 15 हजार युवा, मिलेगी नौकरी; भजनलाल सरकार ने जापान की कंपनी से किया करार
Rajasthan new weather forecast heavy rain Alert 
Next Article
Rajasthan Weather: राजस्थान में भारी बारिश का अलर्ट, IMD की नई भविष्यवाणी 
Close