विज्ञापन
This Article is From Mar 01, 2024

Rajasthan CM House: शपथ ग्रहण के 76 दिन बाद खाली हुआ राजस्थान सीएम आवास, आज दूसरे घर में शिफ्ट हुए अशोक गहलोत

Ashok Gehlot New House: राजस्थान के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत आज सीएम आवास से 49, सिविल लाइंस वाले घर में शिफ्ट हो जाएंगे. यह वसुंधरा राजे के 13 सिविल लाइंस बंगले के ठीक सामने है.

Rajasthan CM House: शपथ ग्रहण के 76 दिन बाद खाली हुआ राजस्थान सीएम आवास, आज दूसरे घर में शिफ्ट हुए अशोक गहलोत
फाइल फोटो.

Rajasthan News: राजस्थान में नए मुख्यमंत्री भजन लाल शर्मा (Bhajan Lal Sharma) के शपथ ग्रहण समारोह को 76 दिन बीत जाने के बाद आज सीएम आवास (Rajasthan CM House) खाली हो रहा है. शुक्रवार दोपहर 2 बजकर 49 मिनट पर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Ashok Gehlot) सीएम हाउस को छोड़कर 49, सिविल लाइंस आवास में शिफ्ट हो जाएंगे. यह वसुंधरा राजे के 13 सिविल लाइंस बंगले के ठीक सामने है. बताया जा रहा है कि उनके इस आवास पर रिनोवेशन का काम चल रहा था जो अब लगभग पूरा हो गया है. इसीलिए आज वे यहां शिफ्ट हो रहे हैं.

OTS में रहे रहे हैं सीएम शर्मा

आपको बता दें कि राजस्थान के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने के बाद से ही भजन लाल शर्मा राजधानी जयपुर में इलेक्ट्रिसिटी रेगुलेटरी कमिशन के गेस्ट हाउस में रह रहे थे. लेकिन 23 दिसंबर को उन्होंने अपने अस्थाई आवास को बदल दिया था और ऑफिसर्स ट्रेनिंग कैंपस (OTS) में शिफ्ट हो गए थे. सूत्रों ने बताया था कि सीएम शर्मा के काफिले की लगातार आवाजाही के कारण स्थानीय लोगों को कई प्रकार की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा था. इसी कारण उन्होंने इसे शिफ्ट करने का फैसला किया था.

मलमास खत्म होने का था इंतजार

हालांकि अब पूर्व सीएम गहलोत आज सीएम हाउस खाली कर रहे हैं तो ऐसे में जल्द ही सीएम शर्मा 8, सिविल लाइन्स स्थित अपने नए आवास में शिफ्ट हो सकते हैं. पूर्व सीएम गहलोत के शिफ्ट करने और मलमास खत्म होने के बाद ही मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा अपने स्थायी आवास में शिफ्ट होने की बात कही थी. 16 दिसंबर की दोपहर 3 बजकर 57 मिनट से मलमास की शुरू हुआ था जो 15 जनवरी को सूर्य के मकर राशि के प्रवेश करने के साथ खत्म हो गया.

ये भी पढ़ें:- राहुल गांधी की यात्रा से पूर्व राजस्थान कांग्रेस में होगी भारी उथल पुथल! ये नेता छोड़ेंगे पार्टी?

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
Previous Article
Rajasthan Doctors Strike: रेजिडेंट डॉक्टर खत्म करेंगे हड़ताल, कोर्ट ने दिए कमेटी बनाने के आदेश
Rajasthan CM House: शपथ ग्रहण के 76 दिन बाद खाली हुआ राजस्थान सीएम आवास, आज दूसरे घर में शिफ्ट हुए अशोक गहलोत
Karauli snake attack fear cobra bite in manchi gaav Rajasthan
Next Article
एक ही परिवार के 5 सदस्यों को सांप ने काटा, पिता-पुत्र की मौत; बार-बार सांप के अटैक से खौफ में जी रहे लोग
Close