विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan Politics: राहुल गांधी की यात्रा से पूर्व राजस्थान कांग्रेस में होगी भारी उथल पुथल! ये नेता छोड़ेंगे पार्टी?

Bharat Jodo Nyay Yatra: करीब पांच दशक तक बांसवाड़ा जिले में कांग्रेस पार्टी की धुरी कहे जाने वाले और कई बार मंत्री और कांग्रेस की सर्वोच्च कमेटी सी डब्ल्यूसी के सदस्य रहे महेंद्रजीत सिंह मालवीय ने भाजपा ज्वाइन करने के बाद बड़ा दावा किया है कि अगले कुछ दिनों में कांग्रेस पार्टी में भगदड़ मचने वाली है

Read Time: 3 mins
Rajasthan Politics: राहुल गांधी की यात्रा से पूर्व राजस्थान कांग्रेस में होगी भारी उथल पुथल! ये नेता छोड़ेंगे पार्टी?
राहुल गांधी.

Rajasthan News: कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) की अगुवाई में आयोजित हो रही भारत जोड़ो न्याय यात्रा (Bharat Jodo Nyay Yatra) 7 मार्च को बांसवाड़ा (Banswara) जिले में प्रवेश करेगी. इससे पूर्व कांग्रेस (Congress) पार्टी में भारी भगदड़ मचने वाली है. यह बड़ा दावा पूर्व मंत्री और कांग्रेस की सर्वोच्च कमेटी सीडब्ल्यूसी (CWC) के सदस्य रहे महेंद्रजीत सिंह मालवीय (Mahendrajeet Singh Malviya) ने किया है. मालवीय ने दावा किया है कि जिले में सरपंच से लेकर जिला प्रमुख तक सभी अगले कुछ दिनों में भारतीय जनता पार्टी (BJP) में शामिल होंगे. वहीं इसके उलट कांग्रेस पार्टी के जिला अध्यक्ष ने मालवीय के इस दावे को खारिज करते हुए कहा है कि ऐसा कुछ नहीं होने वाला.

ये नेता कांग्रेस छोड़ थामेंगे कमल

करीब पांच दशक तक बांसवाड़ा जिले में कांग्रेस पार्टी की धुरी कहे जाने वाले और कई बार मंत्री और कांग्रेस की सर्वोच्च कमेटी सी डब्ल्यूसी के सदस्य रहे महेंद्रजीत सिंह मालवीय ने भाजपा ज्वाइन करने के बाद बड़ा दावा किया है कि अगले कुछ दिनों में कांग्रेस पार्टी में भगदड़ मचने वाली है और बांसवाड़ा जिले में सरपंच से लेकर जिला प्रमुख तक सब लोग भारतीय जनता पार्टी में शामिल होने वाले हैं. मालविया ने कहा कि मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा की उपस्थिति में हजारों जनप्रतिनिधि, पदाधिकारी और कार्यकर्ता भाजपा में शामिल होंगे, जिसमें प्रमुख रूप से जिला प्रमुख रेशम मालवीया, उप प्रधान प्रेम प्रताप सिंह मालवीया सहित अन्य पदाधिकारी भाजपा में शामिल होंगे.

भाजपा के मंच पर मौजूद जिला प्रमुख रेशम मालवीय

भाजपा के मंच पर मौजूद जिला प्रमुख रेशम मालवीय
Photo Credit: NDTV Reporter

'पाला बदलने वालों की जानकारी नहीं'

बांसवाड़ा जिले में सात मार्च को राहुल गांधी की अगुवाई में भारत जोड़ों न्याय यात्रा प्रवेश करेगी, जिसके लिए कांग्रेस सरकार तैयारी में जुट गई है. लेकिन पार्टी में असमंजस की स्थिति होने से उत्साह नजर नहीं आ रहा. जहां डूंगरपुर जिले में भारत जोड़ों न्याय यात्रा को लेकर जनजागरण रैलियां निकाली जा रही है. वहीं बांसवाड़ा जिले में अभी कोई गतिविधि होती नजर नहीं आ रही. हालांकि कांग्रेस पार्टी के जिलाध्यक्ष रमेश चंद्र पंड्या इससे इत्तेफाक नहीं रखते और पार्टी में किसी तरह की उहापोह की स्थिति से भी इनकार कर रहे हैं और मालवीय के दावे को भी खारिज कर रहे हैं. लेकिन यह भी कह रहे हैं कि कौन नेता पाला बदल रहा है उनको इसकी जानकारी नहीं है.

मालवीया के भाजपा ज्वाइन करने के बाद से जहां जिला प्रमुख रेशम मालवीया, उप प्रधान प्रेम प्रताप सिंह मालवीया सहित कई कांग्रेसी नेता खुले आम भाजपा के कार्यक्रमों में शामिल हो रहे हैं. ऐसे में यह कहा जा सकता है कि आने वाले दिन कांग्रेस की राजनीति में काफी उठा पटक के साबित होने वाले हैं.

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Previous Article
Jhalawar News: गरड़ा के जंगलों में लटका मिला प्रेमी जोड़े का शव, आत्महत्या से पहले बनाया था वीडियो
Rajasthan Politics: राहुल गांधी की यात्रा से पूर्व राजस्थान कांग्रेस में होगी भारी उथल पुथल! ये नेता छोड़ेंगे पार्टी?
BJP will hold Working Committee meeting on July 13 regarding Rajasthan by-election, Shivraj Singh Chouhan will preside.
Next Article
राजस्थान उपचुनाव को लेकर 13 जुलाई को बीजेपी करेगी बड़ी बैठक, शिवराज सिंह चौहान करेंगे अध्यक्षता
Close
;