विज्ञापन
Story ProgressBack

Rajasthan New CM: कौन होगा मुख्यमंत्री की रार अभी भी जारी, भाजपा विधायक दल की बैठक को लेकर अब आई यह खबर

Rajasthan CM News: प्रदेश में CM फेस को लेकर पेच फंसता जा रहा है. विधायक दल की बैठक में लगातार देरी से कई तरह के कयास भी लगाए जा रहे हैं. वहीं दूसरी और रविवार रात भी कई विधायक वसुंधरा राजे के घर पहुंचे.

Read Time: 4 min
Rajasthan New CM: कौन होगा मुख्यमंत्री की रार अभी भी जारी, भाजपा विधायक दल की बैठक को लेकर अब आई यह खबर

Rajasthan News: प्रदेश में चुनाव नतीजे आये हुए आज 8वां दिन का वक्त बीत चुका है, लेकिन अभी तक मुख्यमंत्री कौन होगा इसकी तस्वीर साफ नहीं हुई है. भाजपा ने मुख्यमंत्री तय करने के लिए रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह समेत तीन पर्यवेक्षकों की नियुक्ति की है. लेकिन वो अभी तक राजस्थान नहीं पहुंचे हैं. शनिवार को खबर आई थी कि सोमवार को विधायक दल की बैठक हो सकती है. लेकिन आज सोमवार को सूत्रों के हवाले से खबर आई कि अब विधायक दल की बैठक कल यानी मंगलवार को होगी.

भाजपा ने विधायक दल की बैठक से पहले विधायकों को किसी नेता से मिलने पर रोक लगाई है. बावजूद इसके रविवार रात को कई विधायक वसुंधरा राजे और भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सीपी जोशी मिले थे. खबर तो यह भी है कि कई नेता विधायकों को फोन कर मुख्यमंत्री के लिए 'समर्थन' करने की मांग कर रहे हैं. इससे पहले वसुंधरा राजे के दिल्ली के चक्कर लगे. उन्होंने  पीएम मोदी, अमित शाह और पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा से मुलाकात की थी. हालांकि की राजे ने दिल्ली जाते हुए जयपुर एयरपोर्ट पर मीडिया से बार करते हुए कहा कि' वो अपनी बहु से मिलने जा रही हैं'.

करीब 12 विधायकों से की मुलाकात 

विधायक दल की बैठक से पहले राजे का यूं बीजेपी विधायकों से मिलना राजस्थान की सियासत में नई चर्चा छेड़ रहा है.रविवार रात को राजे से कई विधायकों ने मुलाक़ात की है. ऐसा भी माना जा रहा है किइस बार आलाकमान विधायकों की 'राय' को महत्व देना चाहता है. इसी लिए प्रमुख नेताओं से दिल्ली में मंत्रणा के बाद भी विधायकों का अपने-अपने पसंदीदा उम्मीदवार के यहां जमना इस बात को और अधिक पुख्ता करता है. राजस्थान के राजनीतिक गलियारों में इन मुलाकातों के कई सियासी मायने भी निकाले जाने लगे हैं. मुलाकात करने वाले विधायकों में अजय सिंह किलक, बाबू सिंह राठौड़, अंशुमान भाटी समेत कई विधायक और नेताओं का नाम शामिल है. कहा जा रहा है कि कुछ विधायकों के साथ अभी भी मंत्रणा हो रही है.

 बाबा बालकनाथन हुए दौड़ से बाहर!

बाबा बालकनाथ ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर अपने एक ट्वीट से बड़े संकेत दिए थे. उन्होंने लिखा था, 'पार्टी व प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में जनता-जनार्धन ने पहली बार सांसद व विधायक बना कर राष्ट्रसेवा का अवसर दिया. चुनाव परिणाम आने के बाद से मीडिया व सोशल मीडिया पर चल रही चर्चाओं को नजर अंदाज करें. मुझे अभी प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में अनुभव प्राप्त करना है.'

आधा दर्जन से ज़्यादा उम्मीदवार 

इन दोनों नेताओं के अलावा अश्विनी वैष्णव, किरोड़ी लाल मीणा, राज्य वर्धन राठौड़, बाबा बालक नाथ, गजेंद्र सिंह शेखावत, ओम बिरला, दीया कुमारी, अर्जुन राम मेघवाल और सीपी जोशी का नाम शामिल है. हालांकि पार्टी की तरफ से पहले ही संकेत दिए गए हैं कि विधायकों में से ही नए नेता का चयन किया जाएगा.

यह भी पढ़ें- राजस्थान का नया मुख्यमंत्री चुनने के लिए छत्तीसगढ़ वाला फॉर्मूला अपनाएगी बीजेपी?

Rajasthan.NDTV.in पर राजस्थान की ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें. देश और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं. इसके अलावा, मनोरंजन की दुनिया हो, या क्रिकेट का खुमार, लाइफ़स्टाइल टिप्स हों, या अनोखी-अनूठी ऑफ़बीट ख़बरें, सब मिलेगा यहां-ढेरों फोटो स्टोरी और वीडियो के साथ.

फॉलो करे:
डार्क मोड/लाइट मोड पर जाएं
Our Offerings: NDTV
  • मध्य प्रदेश
  • राजस्थान
  • इंडिया
  • मराठी
  • 24X7
Choose Your Destination
Close